रिलेशन में वीक नहीं इंटरनेट फ्रीक बनिये

Written by: Sonika Mishra

चौंक गये ना। कहां रिलेशन्स और कहां टेक्नॉलोजी। एक का रिश्ता दिल से जुड़े इमोशन्स से है तो दूसरे का रिश्ता है इलेक्ट्रिसिटी से और बेजान उपकरणों से। लेकिन ये सच है कि आजकल रिलेशन्स को निभाने और उन्हें बनाए रखने के लिए इंटरनेट बिल्कुल वैसे ही जरुरी है जैसे कि किसी भी हार्डवेयर को चलाने के लिए बिजली का होना और किसी भी रिलेशन को बनाए रखने के लिए उसको लेकर दिल में एहसास होना। सिर्फ इतना ही नहीं रिश्तों के टूटने के बाद के मुश्किल दौर में भी इंटरनेट आपको एक सहारा दे सकता है और साथ ही आपको उस टूटे रिश्तें को जोड़ने के नये-नये आइडिया भी। तो इंटनेट और रिलेशन्स के बीच अगर आपने कुछ गैप बनाकर रखा है तो आगे पढ़िये और इस गैप को दूर करने की कोशिश कीजिए।

रिलेशन में वीक नहीं इंटरनेट फ्रीक बनिये

शीरीं फरहाद, रोमियो-जूलियट और लैला मजनू इन सभी की लव स्टोरी के बारे में तो आप जानते ही होंगे। इनकी लव स्टोरी अमर तो हुई लेकिन सफल नहीं आपको पता है क्यों? क्योंकि इनके बीच काफी कम्यूनिकेशन गैप था। सोचिये अगर शीरीं, जूलियट और लैला के पास मोबाइल फोन होता उसमें इंटनेट होता तो वो अपने दिल की बाद डायरेक्ट अपने फरहाद, रोमियो और मजनू तक पहुंचा पातीं। लेकिन आप टेंशन ना लीजिये। टेक्नॉलोजी ने आपको ये सब दिया है। आप अपने दिल की बात आसानी से अपने प्यार तक पहुंचा सकते हैं। साथ ही अगर आप इंटरनेट फ्रीक हैं तो आप मीलों दूर बैठे अपने प्यार को तरह-तरह के अच्छे तोहफे देकर खुश भी कर सकते हैं।

पढ़ें: देखिए फोटोशॉप में बनाई गई कुछ गलत तस्‍वीरें

इंटनेट पर बैठकर आप अपने प्यार के साथ कहीं ट्रिप पर जाने का प्लान कर सकते हैं, उनके साथ रोमांटिक फिल्म देखने के लिए टिकट बुक करा सकते हैं और तो और मीलों दूर बैठे हुए भी वो क्या कर रही हैं ये देख भी सकते हैं।लेकिन अगर आपका रिलेशन टूट भी जाए तो कोई गम नहीं। इंटनेट पर मौजूद दर्जनों सोशल नेटवर्किंग साइट्स आपको एक नया प्यार ढूंढ़ने में भी मदद कर सकती हैं। प्यार नहीं तो दोस्त जरुर मिल जाएंगे आपका गम शेयर करने के लिए। अब आप ही सोचिये ना फेसबुक बनाकर अपने प्यार को ढ़ूंढ़ने का ये नायाब तरीका जो ने निकाला था आखिर वो भी था आपमें से एक ही ना।

अपने प्यार को खोकर भी उसने हार नहीं मानी। इंटनेट के जरिये अपने प्यार की दुनिया उसने खोज ही निकाली ना। तो आप क्यों चुपचाप बैठे हैं? इंटनेट की दुनिया में आइये और अपने प्यार की दुनिया को सजाइये। इंटनेट सिर्फ आपके रिलेशन्स को सुधारेगा ही नहीं बल्कि आपको अपने प्यार को सदाबहार रखने के लिए आपको नये-नये तरीके भी बताएगा। तो देर मत करिये इससे पहले कि आपकी जिंदगी से प्यार डिलीट हो जाईये उसका बैकअप बनाकर रखिये। तो रिलेशन में वीक नहीं इंटनेट फ्रीक बनिये।

पढ़ें: सैमसंग हेड ऑफिस सियोल कर कुछ शानदार तस्‍वीरें

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए क करें हिन्दी गिज़बोट फेसबुक पेज
Please Wait while comments are loading...
जानिए 'हैंडसम हंक' विनोद खन्ना की पर्सनल लाइफ के बारे में...
जानिए 'हैंडसम हंक' विनोद खन्ना की पर्सनल लाइफ के बारे में...
 RBI जल्द जारी करेगा 5 और 10 रुपए का नया सिक्का
RBI जल्द जारी करेगा 5 और 10 रुपए का नया सिक्का
Opinion Poll

Social Counting