काम करने के लिए सबसे बेस्‍ट टेक्‍नालॉजी कंपनियां हैं ये

Posted by:

2104 को आने में अब कुछ ही दिन रह गए हैं, नया साल नए युवाओं के लिए काफी महत्‍वपूर्ण होगा इनमें से कई अपनी पढ़ाई पूरी करके नौकरी की तलाश में जुट जाएंगे तो कई कैंपस इंर्टव्‍यू में सलेक्‍ट हो कर अपनी ड्रीम कंपनी में काम करेंगे।

हर किसी का सपना होता है कि उसे ऐसी कंप‍नी मिले जिसमें वो जाना चाहता हो जैसे एमबीए वालों को मार्केर्टिंग में, ऐसे ही भारत में तेजी से बढ़ते आईटी सेक्‍टर को देखते हुए आने वाले साल में कई जॉब ओपनिंग होगी।

सर्वे करने वाली कंपनी ग्‍लासडोर ने 2013 में किए गए एक सर्वे के दौरान कुछ आकड़े निकाले जिनका आंकलन करके दुनिया की बेस्‍ट ऐसी टेक्‍नालॉजी कंपनियों का चुनाव किया गया जहां के इंम्‍प्‍लाई अपने काम करने की जगह से सबसे ज्‍यादा संतुष्‍ट हैं। इसमें सबसे पहला नंबर ट्विटर का है जिसे 5 में से 4.6 अंक मिले हैं वहीं दूसरे नंबर पर लिंक्‍डइन और तीसरे पर फेसबुक हैं।

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

Twitter

माइक्रोब्‍लॉगिंग साइट ट्विटर लिस्‍ट में पहले पायदान पर हैं। जहां पर काम करने वाले इंम्‍प्‍लाइ सबसे ज्‍यादा संतुष्‍ट हैं। 

LinkedIn

पिछले साल पांचवे पायदान में काबिज कंपनी लिंक्‍डइन इस बार दूसरे पॉयदान पर है। लिंक्‍डइन एक प्रोफेशनल नेटवर्किंग साइट है जिसे 5 में से 4.6 अंक दिए गए हैं। 

Facebook

पिछले साल पहले नंबर पर रहन वाली फेसबुक फिसलकर इस बार तीसरे नंबर पर पहुंच गई है, जिसमें 5 में से 4.5 अंक मिले हैं। 

Guidewire Software

बैक इंड सॉफ्टवेयर प्रोवाइड करने वाली गाइडवॉयर चौथे पोजीशन में है जहां पर काम करने वाले लोग सबसे ज्‍यादा संतुष्‍ट हैं। कंपनी ने अपनी पिछले साल की रेंक के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है। 

Interactive Intelligence

इंट्रेक्‍टिव इंटेलिजेंस कॉल सेंटर और कई दूसरी कंपनियों को कंम्‍यूनिकेशन सॉल्‍यूशन प्रोवाइड करती है। इसे 5 में से 4.3 अंक मिले हैं। 

Google

दुनिया की सबसे बड़ी सर्च इंजन कंपनी गूगल तीसरे पायदान से खिसक कर छटवें पायदान पर आ गई है जिसे 5 में से 4.3 अंक दिए गए हैं। 

Orbitz Worldwide

ऑरबिट वर्ल्‍डवाइड ऑनलाइन ट्रेवल सॉल्‍यूशन प्रोवाइड करती है ग्‍लासडोर की रेकिंग में ये ऑरबिट वर्ल्‍डवाइड 11 वीं रेंकिंग से ऊपर उठकर 7 वें पायदान पर पहुच गई है। 

Qualcomm

पिछले साल 16 पायदान पर रहने वाली चिपमेकर कंपनी क्‍वॉलकॉम इस बार 8वे पायदान पर है जिसे 5 में से 4.2 अंक मिले है। 

Riverbed Technology

नेटर्वक सॉल्‍यूशन प्रोवाइड करने वाली रिवरबेड टेक्‍नालॉजी दूसरी पोजिशन से खिसक कर 9 वे पायदान पर आ गई है इसे इस बार 5 में से 4.1 अंक दिए गए हैं। 

Intuit

फाइनेंस के सॉफ्टवेयर बनाने वाली इनट्रूट इस बार टॉप की लिस्‍ट में आ गई है इसे 5 में से 4.1 अंक मिले हैं। 

Red Hat

ओपेन र्सोस कंपनी रेड हेट इस बार दो पायदान ऊपर है पिछले साल रेट हेट 13 नंबर पर थी इस बार कंपनी को 5 में से 4 अंक मिले हैं। 

National Instruments

नेशनल इंस्‍ट्रूमेंट की रेंक इस बार गिर कर 12 वीं हो गई है इसे 5 में से 3.9 अंक दिए गए हैं। 

Rackspace

रेकस्‍पेस वेबहोस्‍टिंग कंपनी इस बार 13 वें पायदान पर है इसे 5 में से 3.9 अंक दिए गए हैं। रेकस्‍पेस कंपनी पिछले साल ऊपरी पायदान पर है। 

Intel

चिपमेकर कंपनी इंटेल को 5 में से 3.9 अंक दिए गए है जो इस बार 14 वें पायदान पर काबिज है।

Apple

एप्‍पल के बारे में तो आप सभी जानते होंगे, दुनिया की सबसे बड़ी टेक्‍नालॉजी कंपनी एप्‍पल ग्‍लासडोर द्वारा दी गई रेंक में 15 वें पायदान पर है, एप्‍पल को 5 में से 3.8 अंक दिए गए हैं। 


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

Please Wait while comments are loading...
योगी आदित्‍यनाथ पर पीएम मोदी के फैसले की आलोचना करने वाले न्‍यूयॉर्क टाइम्‍स को फटकार
योगी आदित्‍यनाथ पर पीएम मोदी के फैसले की आलोचना करने वाले न्‍यूयॉर्क टाइम्‍स को फटकार
बाइक पर ये बात न लिखवाएं, एंटी रोमियो पुलिस कर लेगी जब्त
बाइक पर ये बात न लिखवाएं, एंटी रोमियो पुलिस कर लेगी जब्त
Opinion Poll

Social Counting