2013 के सबसे पॉपुलर 3जी यूएसबी इंटरनेट मॉडम

Posted by:

कुछ महिनों पहले 3जी और 2जी की कीमत में जमीन आसमान का अंतर था लेकिन अब एयरटेल, रिलायंस, एयरसेल के साथ कई दूसरी दूरसंचार कंपनियों ने अपने 3जी के दाम काफी कम कर दिए हैं। वहीं स्‍मार्टफोन के बढ़ते क्रेज की वजह से आज ज्‍यादा लोगों के पास स्‍मार्टफोन हैं जिसमें वे कम दामों में 3जी इंटनेट प्‍लान डलवा सकते हैं।

पढ़ें: इन तस्‍वीरों को देखकर बिना हंसे नहीं रह पाएंगे आप

लेकिन पीसी में इंटरनेट चलाने के लिए आपके पास या तो ब्राड बैंग कनेक्‍शन हो या फिर वाईफाई की सुविधा, चालिए मानलीजिए आपके घर में वाईफाई या फिर ब्रांड बैंड लगा भी है लेकिन तब क्‍या होगा जब आप कहीं बाहर लैपटॉप में नेट एक्‍सेस करना चाहते हैं। वहीं ब्राडबैंड के डेटा चार्जेट थोड़े अधिक होते हैं, ब्राडबैंड उनलोगों के लिए अच्‍छा है जिन्‍हें काफी डेटा एक्‍सेस करने के साथ डाउनलोडिंग भी करनी पड़ती है।

पढ़ें: भगवान बचाए ऐसी फोटोग्राफी से

अगर आप एक ऐसी डिवाइस चाहते हैं जो पॉकेट फ्रेंडली होने के साथ कभी भी लैपटॉप या फिर पीसी में नेट एक्‍सेस दे सके तो 3जी यूएसबी डॉगल सबसे अच्‍छा विकल्‍प है। इसे जब चाहे जहां चाहे प्रयोग किया जा सकता है। मार्केट में कई तरह के 3जी यूएसबी डॉगल उपलब्‍ध हैं नेट एक्‍सेस के लिए आपको बस इसे अपने पीसी में यूएसबी की तरह लगाना होगा। अगर आप कंफ्यूज हैं कि कौन सा डॉगल लें तो हम आपके लिए 2013 में लांच हुए अब तक से सबसे लेटेस्‍ट डॉगल लाए हैं जो किसी भी पीसी शॉप या फिर कंपनी शोरूम से खरीद सकते हैं। ये सभी अनलॉक डॉगल हैं यानी आप इसमें कोई भी सिम प्रयोग कर सकते हैं।

पढ़ें: हाईस्‍पीड फोटोग्राफी का कमाल है ये

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

Micromax 3G datacard MMX377G

अनलॉक डॉगल के मामले में माइक्रोमैक्‍स काफी पॉपुलर कंपनी हैं जिसके कई अनलॉक डॉगल मॉडम मार्केट में उपलब्‍ध हैं। माइक्रोमैक्‍स 3जी MMX377G डॅागल में 14.4 mbps की डाउनलिंक और 5.76 एमबीपीएस की अपलोड स्‍पीड दी गई है, इसमें आप 2जी और 3जी दोनों तरह की सर्विस का प्रयोग कर सकते हैं, इसके अलावा डॉगल में फोनबुक, एसएमएस, वॉयस कॉलिंग के साथ 32 जीबी तक माइक्रोएसडी कार्ड सपोर्ट दिया गया है जिसे आप पेन ड्राइव की तरह भी प्रयोग कर सकते हैं।

Huawei E303C data Card

हुवावे का डॉगल कीमत में मामले में थोड़ा अधिक जरूर पड़ता है लेकिन मार्केट में इस समय हुवावे का E303C सबसे पॉपुलर 3जी डॉगल है। इसमें यूजर 2जी सिम भी प्रयोग कर सकता है। माइक्रोमैक्‍स की तरह हुवावे E303C में वॉयस कॉल सपोर्ट दिया गया है। E303C एक्‍सपी, मैक, लिनिक्‍स प्‍लेटफार्म को सपोर्ट करता है। स्‍पीड की बात करें तो हुवावे E303C में 7.2 एमबीपीएस की कनेक्‍टीविटी दी गई है। जिसमें 32 जीबी तक मैमोरी कार्ड लगाया जा सकता है। मार्केट में हुवावे E303C 1700 रुपए में आपको मिल जाएग।

Betel MF190

बीटल मॉडल और लैंडलाइन फोन के जानी जाती है, बीटल ने एमएफ 190 डॉगल को जेडटीई के साथ मिलकर बनाया है जो 6 अलग-अलग कलर ऑप्‍शन के साथ खरीदा जा सकता है। डॉगल में रेडियो ऑप्‍शन दिया गया है लेकिन वॉयस कॉल का फीचर बीटल के एमएफ 190 में नहीं हैं। डॉगल में 7.2 एमबीपीएस की डाउनलोडिंग स्‍पीड मिलती है।

Salora Zapper 3G data card

सलोरा जैपर एक वॉयरलैस 3जी डॉगल है, जिसमें यूजर को 7.2 एमबीपीएस डाउनलोडिंग और 5.76 एमबीपीएस अपलोडिंग स्‍पीड मिलती है। डॉगल में एसएमएस सपोर्ट, फोनबुक, सोशल नेटवर्किंग का फीचर दिया गया है। सलोरा का जैपर 3जी डॉगल 1900 रुपए में आप खरीद सकते हैं।

Lava 730G

लावा स्‍मार्टफोन बनाने वाली एक जानी-मानी कंपनी है जो 3जी डेटा कार्ड भी प्रोवाइड करती है। लावा के 730 जी में 7.2 एमबीपीएस की डाउनलोडिंग स्‍पीड के साथ वॉयस कॉल फीचर प्रयोग किया जा सकता है साथ ही करीब 3000 फोन नंबर और एसएमएस डॉगल में सेव किए जा सकते हैं। डॉगल में 32 जीबी तक माइक्रोएसडी कार्ड लगाया जा सकता है।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

Please Wait while comments are loading...
IPL 2017: आईपीएल 10 में किसे मिला कौन सा अवॉर्ड, देखिए पूरी लिस्ट
IPL 2017: आईपीएल 10 में किसे मिला कौन सा अवॉर्ड, देखिए पूरी लिस्ट
बदहाली की हालत में मिला जाना-माना अभिनेता, घर-घर जाकर कर रहा है पुताई
बदहाली की हालत में मिला जाना-माना अभिनेता, घर-घर जाकर कर रहा है पुताई
Opinion Poll

Social Counting