स्नैपडील सीईओ के खिलाफ एफआइआर दर्ज

Posted by:

स्‍नैपडील के सीईओ कुणाल बहल के खिलाफ ऑनलाइन दवाएं बेंचने के आरोप में एफआईआर दर्ज की गई है। ऐसा पहली बार हुआ है जब देश में ऑनलाइन दवाईयों की बिक्री के खिलाफ़ कार्रवाई हुई है। ये कारवाई महाराष्ट्र के खाद्य एवं औषधी विभाग ने की है।

पढ़ें: माइक्रोमैक्‍स आज लांच कर सकता है हाईब्रिड टैबलेट लैपटॉप

स्नैपडील सीईओ के खिलाफ एफआइआर दर्ज

स्‍नैपडील में कुछ ऐसी दवाईयों की बिक्री की जा रही है जिसे सिर्फ डॉक्‍टर ही लिख सकते हैं, इनमें से कुछ गर्भनिरोधक दवाईयां भी हैं। कुल मिलाकर 45 ऐसी दवाएं हैं जिनकी बिक्री स्‍नैपडील में हो रही है।

पढ़ें: अब तक का सबसे सस्‍ता विंडो स्‍मार्टफोन है Lumia 430

इस प्रकार से दवाईयां बेचना ड्रग्स एन्ड कॉस्मेटिक एक्ट 1940 की धाराएं 18(c) और 18(A) के साथ ड्रग्स एन्ड मैजिक रेमिडीज़ एक्ट 1954 के आपत्तिजनक एडवर्टाइजमेन्ट प्रतिबंध के सेक्शन 3 और 4 के तहत गैरकानूनी है। एफडीए ने इसके लिए कई जगह छापेमारी भी की है।

वहीं दूसरी ओंर स्‍नैपडील के प्रवक्‍ता ने इसके लिए उत्‍पाद विक्रेता को जिम्‍मेदार ठहराया है साथ ही एफडीए की जांच में पूरा सहयोग देने की बात भी कही है।

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए क करें हिन्दी गिज़बोट फेसबुक पेज
English summary
Maharashtra's Food and Drugs Administration (FDA) today said it has ordered that a First Information Report (FIR) be filed against Kunal Bahl, the CEO of e-commerce giant Snapdeal.com, for the sale of prescription drugs online.
Please Wait while comments are loading...
बूचड़खानों पर 'योगी एक्शन' को लेकर आजम खान का बड़ा बयान
बूचड़खानों पर 'योगी एक्शन' को लेकर आजम खान का बड़ा बयान
योगी इफेक्ट: पांच साल से अधूरी सड़क आदेश के बाद रातों रात बनकर हो गई तैयार
योगी इफेक्ट: पांच साल से अधूरी सड़क आदेश के बाद रातों रात बनकर हो गई तैयार
Opinion Poll

Social Counting