2025 तक ये शहर होगा दुनिया की सबसे बड़ी "मोबाइल सिटी"

Written By:

दक्षिणी चीन के शहर हुईझू ने साल 2025 तक खुद को वैश्विक मोबाइल फोन कैपिटल बनाने की योजना बनाई है। हुईझू मोबाइल फोन निर्माण का एक बहुत बड़ा केंद्र है। यह सालाना 26.3 करोड़ मोबाइल फोन का निर्माण करता है, जो देश का छठा हिस्सा व दुनिया का आठवां हिस्सा है।

पढ़ें: अब बिना ऑनलाइन आए व्हाट्सएप पर करें रिप्लाई

गुआंगडोंग प्रांत की हुईझू सरकार ने अगले एक दशक के लिए अपनी महत्वाकांक्षी योजना को तीन चरणों में विभक्त कर दिया है। यह साल 2015-17 के बीच बुनियादी सुविधाओं व ब्रांड निर्माण के लिए व्यापार लाने, डिजाइन व कोर औद्योगिक श्रृंखला विकास पर ध्यान केंद्रित करेगा।

ओह माय गॉड! एक साल में इतनी सेल्फी!

2025 तक ये शहर होगा दुनिया की सबसे बड़ी

दिशा-निर्देशों के मुताबिक, साल 2018-20 के बीच इसका उद्देश्य अनुकूल नीतियां व अच्छा माहौैल प्रदान करना व साल 2025 तक इसके द्वारा हाई-एंड मार्केट पर कब्जा करना है।

हुईझू सरकार के एक अधिकारी ने कहा कि मोबाइल फोन निर्माण के लिए शहर के पास ठोस आधार है, क्योंकि इसके पास बढ़िया उत्पादन क्षमता है और यह वह जगह है जहां अधिकांश कंपनियों की पहुंच है। हुईझू पार्टी के सचिव चेन ईवेई ने कहा, "योजना न केवल स्थानीय इलेक्ट्रॉनिक सूचना उद्योग को बढ़ावा देगी, बल्कि घरेलू व विदेशी कंपनियों व संस्थानों के बीच सहयोग को गहरा करेगी।"

English summary
A southern Chinese city which produces about 263 million mobile phones annually, accounting one-eighth globally, plans to become a global mobile phone capital by 2025.
Please Wait while comments are loading...
चला डिविलियर्स का बल्ला, तोड़ा युवराज सिंह का 'तूफानी' रिकॉर्ड
चला डिविलियर्स का बल्ला, तोड़ा युवराज सिंह का 'तूफानी' रिकॉर्ड
'बेटा बगल में सो रहा था, और मैं सोफे पर अपनी सासू मां के साथ संबंध बना रहा था'
'बेटा बगल में सो रहा था, और मैं सोफे पर अपनी सासू मां के साथ संबंध बना रहा था'
Opinion Poll

Social Counting