पीएम मोदी के ट्विटर के पीछे है किसका हाथ..जानिए!

Written By:

किसी भी देश का भविष्य उसकी युवा पीढ़ी होती है। जिसके हाथ में देश की कमान होती है। इसी युवा पीढ़ी के दिल में अपनी युवा सोच से देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी छाए हुए हैं। वह उन चुनिंदा नेताओं में से हैं जो युवाओं के लिए एक प्रेरणा हैं। आज से कुछ समय पहले जब हम रेडियो का नाम सुनते थे तो दिमाग में एक पुराना जमाना ध्यान आता था। लेकिन आज रेडियो का मतलब है 'मन की बात'।

पीएम मोदी का ये कार्यक्रम मन की बात हर बार एक नए विषय के साथ आता है। जो कि सीधा युवाओं से कनेक्ट करता है। यही खासियत है भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की। उनका सोशल मीडिया का अकाउंट हो या मैन की बात या फिर मैडिसन स्क्वायर में दिया गया भाषण, हर जगह एक झलक युवा सोच की जरुर दिखती है। मोदी के ऑफिशियल अकाउंट से किए गए शानदार ट्वीट सभी को पसंद आते हैं। जापान दौरे से पूर्व जापानी भाषा में हुआ वो ट्वीट तो आपको याद ही होगा, जो चर्चाओं में था। लेकिन क्या आप जानते हैं उनके इन ट्वीट के पीछे कौन है!

पीएम मोदी के ट्विटर के पीछे है किसका हाथ..जानिए!

नहीं जानते, तो हम बताते हैं, हिरेन जोशी! मोदी के ट्विटर अकाउंट की कमान इन्हीं के हाथों में है। आपको बता दें कि जोशी इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियर हैं और उन्होंने पीएचडी भी कर रखी है। इसके पहले वे भीलवाड़ा के इंजीनियरिंग कॉलेज में प्रोफेसर भी रहे और उन्हें पढ़ाने का 18 साल का अनुभव है। मोदी के ट्विटर अकाउंट हिन्दी, इंग्लिश के अलावा उर्दू, कन्नड़, मराठी, मलयालम, तमिल और बांग्ला में हैं। इन सभी की देखभाल जोशी के जिम्मे ही है। वह हर दिन साढ़े ग्यारह बजे पीएम मोदी को ऑनलाइन की रिपोर्ट देते हैं। इनके अलावा वह पीएम मोदी को भेजे गए हजारों संदेशों में से 100 चुनकर देते हैं।

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए क करें हिन्दी गिज़बोट फेसबुक पेज
English summary
We all like our PM Modi. The way He works the way he connect with youth. We love his tweets, japanese or others. But Do you know who handles modi's twitter account? It is Hiren joshi.
Please Wait while comments are loading...
बूचड़खानों पर 'योगी एक्शन' को लेकर आजम खान का बड़ा बयान
बूचड़खानों पर 'योगी एक्शन' को लेकर आजम खान का बड़ा बयान
योगी इफेक्ट: पांच साल से अधूरी सड़क आदेश के बाद रातों रात बनकर हो गई तैयार
योगी इफेक्ट: पांच साल से अधूरी सड़क आदेश के बाद रातों रात बनकर हो गई तैयार
Opinion Poll

Social Counting