फेसबुक कर रहा 'वॉच लेटर' बटन का परीक्षण

दुनिया के अग्रणी सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक पर हर रोज शेयर किए जाने वाले और देखे जाने वाले वीडियोज की संख्या चार अरब से भी ऊपर चली गई है। वास्तव में वीडियो फेसबुक पर सर्वाधिक इस्तेमाल होने वाली सामग्री हो चुकी है। प्रौद्योगिकी वेबसाइट 'टेकक्रंच' के अनुसार, फेसबुक अब अपने इस फीचर का और भी विस्तार करना चाहता है।

पढ़ें: पीसी में व्हाट्सएप चलाने के 5 तरीके

फेसबुक कर रहा 'वॉच लेटर' बटन का परीक्षण

फेसबुक ने वीडियो सामग्री के लिए एक नया बटन 'वॉच लेटर' शुरू किया है, जो वीडियो पर माउस कर्सर ले जाने पर ऊपरी दाहिने कोने पर दिखाई देगा। इस बटन को क्लिक कर फेसबुक यूजर उस वीडियो को सेव कर बाद में कभी भी देख सकता है। वीडियो सामग्री की शीर्ष वेबसाइट यूट्यूब ने यह सुविधा पहले से दे रखी है।

पढ़ें: 1500 के अंदर 10 बेस्‍ट पॉवर बैंक हैं ये

सेव की हुई स्टोरी या अन्य लिंकों की ही तरह वॉच ल टर बटन दबाते ही वह वीडियो भी आपके 'सेव्ड' फोल्डर में चला जाएगा, जो आपके डेस्कटॉप के बाएं कॉलम में तथा मोबाइल के 'मोर' मेनू में दिखाई देगा। फेसबुक यूजर जब किसी वीडियो पर माउस ले जाएंगे तो ऊपरी दाहिने कोने में सफेद रंग में लिखा हुआ 'वॉच लेटर' बटन दिखाई देगा।

फेसबुक इसके जरिए अपने यूजर्स को अधिक से अधिक समय सर्फ करते हुए व्यतीत करवाना चाहता है, ताकि वे अपने मित्रों द्वारा पोस्ट की गई सामग्री को अधिक से अधिक साझा कर पाएं।

English summary
With Facebook already clocking four billion daily video views, it is clearly one of the fastest growing content categories on the site.
Please Wait while comments are loading...
सऊदी के नए क्राउन प्रिंस ने किम कार्दशियां को एक रात के लिए ऑफर किए 64 करोड़
सऊदी के नए क्राउन प्रिंस ने किम कार्दशियां को एक रात के लिए ऑफर किए 64 करोड़
ननद ने दरवाजा खोला तो मां-बेटी की हालत देख दिल दहल गया
ननद ने दरवाजा खोला तो मां-बेटी की हालत देख दिल दहल गया
Opinion Poll

Social Counting