सैमसंग देगा एपल आईपैड को चुनौती, उतारा सबसे पतला टैबलेट

Posted by:

कोरियन कंपनी सैमसंग ने एपल के आईपैड मिनी को मात देते हुए अब तक का सबसे पतला टैबलेट एस 8.4 लांच कर दिया है। 37,800 रुपए में लांच किए गए नए टैबलेट को दो स्‍क्रीन साइट में उतारा गया है जिसमें से 8.4 इंच स्‍क्रीन की कीमत 37,800 रुपए और 10.5 इंच स्‍क्रीन साइट टैब की कीमत 44,800 रुपए होगी। सैमसंग इंडिया के वीपी असीम वारसी के अनुसार भारत में टैबलेट बाजार में 20 प्रतिशत की तेजी से हर साल बढ़ रहा है। सैमसंग दूसरी ऐसी कंपनी है जिसका ग्‍लोबल टैबलेट मार्केट में 22.3 प्रतिशत शेयर है जिसके मुकाबले एपल 32.5 प्रतिशत शेयर के साथ पहले नंबर पर है।

पढ़ें: ऑरकुट पर लगेगा ताला, गूगल ने कहा सॉरी

सैमसंग ने अपने नए टैबलेट एपल आईपैड रेंज को चुनौती देने के लिए लांच किए हैं। दोनों टैबलेट मॉडलों में एमोल्‍ड स्‍क्रीन के साथ एक्‍सनॉस 5 ऑक्‍टाकोर प्रोसेसर और लेटेस्‍ट एंड्रायड किटकैट ऑपरेटिंग सिस्‍टम के साथ 8 मेगापिक्‍सल रियर कैमरा, 2.1 मेगापिक्‍सल फ्रंट कैमरा, 3 जीबी रैम और 16 जीबी इंटरनल मैमोरी दी गई है जिसे 128 जीबी तक बढ़ा सकते हैं। वीपी असीम वारसी के अनुसार टैबलेट में 3 जी सपोर्ट साथ एफडीडी एलटीई सपोर्ट दिया गया है जो जुलाई के दूसरे हफ्ते में मिलना शुरु हो जाएंगे इसके साथ जल्‍द कंपनी टीडी एलटीई सपोर्ट वाले मॉडल भी बाजार में उतरेगी।

क्‍या खासियत है सैमसंग के नए एस टैबलेट्स में आईए जानते हैं

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

सैमसंग ने एस को दो स्‍क्रीन ऑप्‍शनों के साथ बाजार में उतारा है जिसमें 8.4 इंच और 10.5 इंच स्‍क्रीन 2560x1600 रेज्‍यूलूशन सपोर्ट करती हैं। दोनों की स्‍क्रीन क्‍वालिटी काफी अच्‍छी है तो ब्राइट कलर के साथ शार्प पिक्‍चर क्‍वालिटी देती है।

सैमसंग के नए टैबलेट की एक खासियत इनका मोटाई भी है, कंपनी के अनुसार से एपल के आईपैड मिनी से भी पतले हैं साथ ही इनका भार में बाजार में मौजूद अब तक के सभी टैबलेट्स से कम है।

एस टैबलेट में लगा प्रोसेसर 1.3 गीगाहर्ट की स्‍पीड से रन करता है इसमें एक्‍सनॉस ऑक्‍टाकोर स्‍नैपड्रैगन 800 क्‍वॉड कोर प्रोसेसर दिया गया है साथ में 3 जीबी रैम और 16, 32 जीबी के दो मैमोरी ऑप्‍शन उपलब्‍ध है हालाकि दोनों की मैमोरी 128 जीबी तक बढ़ाई जा सकती है।

एस टैबलेट्स में लेटेस्‍ट एंड्रायड किटकैट ऑपरेटिंग सिस्‍टम के साथ 8 मेगापिक्‍सल रियर कैमरा, 2.1 मेगापिक्‍सल फ्रंट कैमरा दिया गया है।

सैमसंग के दोनों मॉडलों में अलग अलग पॉवर की बैटरी दी गई है एस 10.5 इंच मॉडल में 7900 एमएएएच की बैटरी लगी है और 8.4 मॉडल में 4900 एमएएच की बैटरी लगी है।

सैमसंग अपने नए टैबलेट के साथ कई फ्री ऐप और एचडी मूवी फ्री दे रहा है इसके अलावा 21 इंडियन मैगज़ीन का सबस्‍क्रिप्‍शन भी दिया जा रहा है। यूजर किंडल और गूगल प्‍ले की मदद से कई फ्री ई-बुक भी डाउनलोड कर सकता है।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

Please Wait while comments are loading...
VIDEO: दिल्‍ली के इस मशहूूूर होटल में पैर से गूंथा जाता था आटा, पड़ा छापा
VIDEO: दिल्‍ली के इस मशहूूूर होटल में पैर से गूंथा जाता था आटा, पड़ा छापा
PICS: बचपन का प्‍यार पाने के लिए कराया सेक्‍स चेंज, लड़की बनने के बाद रचाई शादी
PICS: बचपन का प्‍यार पाने के लिए कराया सेक्‍स चेंज, लड़की बनने के बाद रचाई शादी
Opinion Poll

Social Counting