कैसे पाएं घर बैठे रिलायंस जियो सिम

आजकल हर कोई रिलायंस जियो सिम लेने की फिराक में लेकिन आप इसे इस प्रकार घर बैठे डिलीवर करवा सकते हैं।

Written By:

जबसे रिलायंस जियो लांच हुआ, पूरे भारत में धूम मची हुई है। हर कोई उसे पाना चाहता है और इसके लिए लम्‍बी-लम्‍बी लाइनों में लगकर वो सिम लेते हैं। चूँकि ये सिम, 4जी नेटवर्क प्रोवाइड करवाता है और इसमें कई सारी सुविधाएं बिल्‍कुल मुफ्त हैं। इसलिए, लोगों के बीच इसकी डिमांड बढ़ती जा रही है।

कैसे पाएं घर बैठे रिलायंस जियो सिम

सुनने में आ रहा है कि रिलायंस जियो के सिम को आप घर पर आसानी से मंगवा सकते हैं। लेकिन क्‍या इस प्रकार की कोई सुविधा जारी की गई है। हां, ये कोई अफवाह नहीं बल्कि सच है।

5 कारण: मार्च तक बढ़ेगा जियो का वेलकम ऑफर!

कुछ प्रमुख शहरों में रिलायंस जियो सिम को होम डिलीवरी करने की सुविधा प्रदान की जाएगी। इसे सिर्फ एक ट्रॉयल के रूप में करके देखा जा रहा है, अगर यह सफल हो जाता है तो कोई भी व्‍यक्ति आसानी से घर पर ही रिलायंस जियो का सिम पा सकता है।

मेजू प्रो 6एस हुआ लॉन्च, इस फोन में हैं कई धमाकेदार फीचर्स

अगर आप भी जियो सिम लेने में रूचि रखते हैं तो जानिए किस प्रकार घर बैठे सिम पा सकते हैं और इसके क्‍या फायदे हैं:

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

लम्‍बी कतारों से बचें

रिलायंस जियो सिम, सभी रिलायंस डिजीटल, डिजीटल एक्‍सप्रेस और एक्‍सप्रेसर मिनी स्‍टोर्स पर उपलब्‍ध है। ये सभी ट्रायल सिम हैं जो कि जनवरी 2017 की आधिकारिक लांचिंग से पहले दिए जा रहे हैं। अगर आप अपने कम्‍फर्ट जोन को ब्रेक नहीं करना चाहते हैं तो आप इंतजार करें। कुछ ही समय में इस सिम को घर पर मंगवा सकते हैं।

चुनिंदा शहरों में उपलब्‍ध

रिलायंस जियो सिम, कुछ ही शहरों में उपलब्‍ध है। कई छोटे शहरों में ये उपलब्‍ध नहीं है। फिलहाल, नई दिल्‍ली, कोलकाता, मुम्‍बई, बंगलौर, अहमदाबाद और पुणे में ये सिम मिल रहे हैं। अगर आप इनमें से किसी भी शहर में हैं तो आसानी से किसी भी रिलायंस स्‍टोर से इस सिम को ले सकते हैं।

नए स्मार्टफोन की बेस्ट ऑनलाइन डील्स के लिए यहाँ क्लिक करें

आधिकारिक है ये

अगर आप घर पर ही सिम चाहते हैं तो आपको रिलायंस की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा और वहां से चेक करना होगा कि आप किस प्रकार सिम को प्राप्‍त कर सकते हैं, आपके शहर में ऐसी सुविधा उपलब्‍ध है या नहीं। इस दौरान आपसे आपका नाम, पता और कुछ डिटेल ली जा सकती है।

डिटेल का वेरिफिकेशन

जब आप अपनी पता प्रदान कर देंगे तो जियो की टीम आपके दिए गए पते पर विजिट कर सकती है। इसके लिए आपको अपना आधार कार्ड भी स्‍कैन करके प्रदान करना होगा। वेरिफिकेशन के लिए फिंगरप्रिंट लिए जाएंगे। ये सब काम बिना वक्‍त बर्बाद किए फटाक से हो जाएंगे।

लुत्‍फ उठाइए

वेरिफिकेशन के बाद आपको जल्‍दी ही 4जी जियो सिम मिल जाएगा। मिलेन के कुछ ही समय बाद इसे एक्टिव कर दिया जाता है। इसके बाद आप अनलिमिटेड फ्री कॉॅल्‍स और डेटा का आनंद उठा सकते हैं।

नए स्मार्टफोन की बेस्ट ऑनलाइन डील्स के लिए यहाँ क्लिक करें


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज



Read more about:
English summary
Reliance Jio SIM home delivery is now official in a few cities. You can get your Jio SIM delivered to your home. Take a look at how you can get the SIM right from your home.
Please Wait while comments are loading...
जंगल में लगाया गया कैमरा, कैद हुआ न्यूड शख्स, खुद को मानता है टाइगर
जंगल में लगाया गया कैमरा, कैद हुआ न्यूड शख्स, खुद को मानता है टाइगर
जानिए कौन हैं महेश शाह जिनके पास मिला 13800 करोड़ का कालाधन
जानिए कौन हैं महेश शाह जिनके पास मिला 13800 करोड़ का कालाधन
Opinion Poll

Social Counting