गूगल की इस बड़ी हस्‍ती ने किया नरेंद्र मोदी का स्‍वागत

Written by: Super

प्रधानमंत्री महोदय नरेंद्र मोदी अमेरिका की यात्रा पर हैं। भारतीय मूल के गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने यूट्यूब पर प्रधानमंत्री का सिलिकन वैली में स्वागत किया। इस दौरान उन्होंने मोदीजी का स्वागत करते हुए एक वीडियो पोस्ट किया है जिसमें उन्होंने कहा कि ‘‘गूगल में काम करने वाले लोगों और यूएस में बसे भारतीयों में मोदी के आने को लेकर बहुत उत्साह है। इस सप्ताहांत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सिलिकन वैली में स्वागत करना मेरे लिए गर्व की बात होगी। मुझे उम्मीद है कि उनके आने से सिलिकन वैली के लोगों को नई ऊर्जा मिलेगी।'

पढ़ें: लॉन्च हुआ 13 लाख का स्मार्टफोन, जानें क्या है इसमें ख़ास

गूगल की इस बड़ी हस्‍ती ने किया नरेंद्र मोदी का स्‍वागत

पिचाई ने वीडियो में सिलिकॉन वैली और भारत के बीच रिश्तों की बात की है। इस बारे में उन्होंने कहा, ‘‘भारत और सिलिकन वैली के बीच का संबंध बहुत मजबूत है। भारत से टेक कंपनियों को बहुत सारा टैलंट मिला है।

भारतीय आईआईटी ग्रैजुएट्स और दूसरे संस्थानों के छात्रों द्वारा बनाए गए प्रॉडेक्‍ट ने दुनिया में क्रांति लाई है। उन्होंने यह भी उम्मीद जताई कि मोदी जी इंडिया में डिजिटल रेवोल्यूशन लाएंगे। इसके बारे में उन्होंने कहा कि ‘‘भारत के भीतर भी क्रांति आ रही है। इससे ग्रामीण क्षेत्रों के लोग ऑनलाइन आ सकेंगे। कम कीमत में बैंडविड्थ, ऑफलाइन स्ट्रैटजी, बहुत सस्ते फोन्स द्वारा और अधिक लोग जुड़ सकेंगे।...कई लोग पहली बार ऑनलाइन आ रहे हैं, खास कर जो भारतीय भाषाएं बोलते हैं।

पढ़ें: एप्पल वॉच नहीं मिली तो रोने लगे ये जनाब, और जो मिला उसे देख आप भी रो पड़ेंगे

लड़कियां नए स्किल सीखकर सक्सेसफुल करियर बना रही हैं। एजुकेशन की ताकत सभी तरह के बिजनेस के लिए नए कस्टमर्स खोजने में मदद कर रही है।... अगले कुछ सालों में 50 मिलियन महिलाएं और 20 मिलियन छोटे बिजनेस पहली बार ऑनलाइन आएंगे। प्रधानमंत्री के विजन डिजिटल इंडिया पर फोकस करके 1.2 बिलियन भारतीयों को कनेक्ट किया जा सकेगा। न्यूर्याक के वॉल्डॉर्फ ऐस्टोरिया होटल में फॉर्च्यून 500 कंपनियों के प्रतिनिधिमंडल मोदीजी से मिलेंगे।

पढ़ें: किसी भी खिड़की को बनाइए सोलर पैनल

गूगल की इस बड़ी हस्‍ती ने किया नरेंद्र मोदी का स्‍वागत

साथ ही मोदीजी यहां एप्पल, फेसबुक, गूगल और इलेक्ट्रिक कार मेकर कंपनी टेस्ला के सीईओ से भी मिलेंगे। इस दौरे में मोदीजी सिलिकॉन वैली के टेक एक्सपर्ट्स से भी मिलेंगे। गूगलप्लेक्स पर प्रधानमंत्री मोदी 15 घंटे के हैकथॉन की शुरूआत में भी शामिल होंगे जहां लगभग 150 भारतीय प्रोग्रामर भारत के लिए सॉफ्टवेयर प्रॉडेक्शन व ऐप्लिकेशन बनाएंगे।

आपको बता दें कि यह पहला अवसर होगा जब कोई भारतीय प्रधानमंत्री इन प्रमुख व बड़ी कंपनियों के सीईओ से मिलेगा। प्रधानमंत्री के इस दौरे का उद्देश्य भारतीय-अमेरिकी समुदाय से जुड़कर उद्यमशीलता, इनोवेशन (नई खोज), डिजिटल इकाॅनमी और नवीनीकरणीय ऊर्जा के क्षेत्र में नई संभावनाओं की तलाश करना है।

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए क करें हिन्दी गिज़बोट फेसबुक पेज
English summary
Google CEO Sundar Pichai took to YouTube to welcome Prime Minister Narendra Modi to Silicon Valley. The India-born Google CEO Pichai said, "There is tremendous excitement among Googlers, Indians in US for PM Modi's visit."
Please Wait while comments are loading...
पुणे टेस्ट मैच शुरू होते ही भारत ने तोड़ा पाकिस्तान का रिकॉर्ड
पुणे टेस्ट मैच शुरू होते ही भारत ने तोड़ा पाकिस्तान का रिकॉर्ड
गर्भवती के पेट पर लात मार बच्चे की जान लेने के मामले में भाजपा नेता गिरफ्तार
गर्भवती के पेट पर लात मार बच्चे की जान लेने के मामले में भाजपा नेता गिरफ्तार
Opinion Poll

Social Counting