वीडियो बनाने पर गूगल ने दिया 20,114 रुपए का इनाम

Written By:

यू-ट्यूब में रोज लाखों वीडियो अपलोड किए जाते हैं, लेकिन उनमें से कुछ ही ऐसे होते हैं जो पूरी दुनिया की नजरों में आते है, भोपाल में रहने वाली 8वीं क्‍लास की स्‍टूडेंट ईवा का वीडियो भी कुछ ऐसा ही था कि गूगल ने उसे 300 डॉलर का ईनाम दिया है।

वीडियो बनाने पर गूगल ने दिया 20,114 रुपए का इनाम

इस वीडियो में ईवा ने ग्‍लोब बनाने का तरीका बताया है, अब ईवा को ये आईडिया आया कहां से दरअसल हुआ ये ईवा को गर्मियों की छुट्टियों के दौरान एक प्रोजेक्‍ट मिला था जिसमें उन्‍हें एक ग्‍लोब बनाना था, इसके लिए ईवा ने य-ट्यूब पर काफी सर्च किया मगर उसे ग्‍लोब बनाने का सही तरीका नहीं मिला।

पढ़ें: इधर पोकेमॉन-उधर पोकेमॉन, क्‍या है ये पोकेमॉन हम आपको बताते हैं

ईवा की मां डॉ. स्मिता ने उसे खुद ही ग्‍लोब बनाने की सलाह दी, बस फिर क्‍या था ईवा ने आसानी से ग्‍लोब बनाने का वीडियो रिकार्ड किया और उसे विंडो मूवी मेकर में एडिट करके यू-टयूब पर अपलोड कर दिया। ग्‍लोब बनाने के लिए ईवा ने घरेलू सामान का यूज़ किया है।

बैंक ने पूछा गूगल क्‍यों डाल रहा है रुपए

बैंक में जब डॉलर डालने की बात आई तो ईवा की मां डॉ. स्‍मिता के एकाउंट में पैसे ट्रांसफर करने को कहा गया, गूगल में बने सिंगापुर के ऑफिस से ये पैसा ट्रांसफर होना था। बैंक ने जांच पड़ताल के बाद इसकी अनुमति दी।

यू-ट्यूब पर इस वीडियो को Unique idya नाम के एकाउंट में अपलोड किया गया है। खबर लिखे जाने तक वीडियो को 306,461 लोग देख चुके थे।

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए क करें हिन्दी गिज़बोट फेसबुक पेज
Read more about:
English summary
Google gave 300 dollar prize for making youtube video.
Please Wait while comments are loading...
बूचड़खानों पर 'योगी एक्शन' को लेकर आजम खान का बड़ा बयान
बूचड़खानों पर 'योगी एक्शन' को लेकर आजम खान का बड़ा बयान
योगी इफेक्ट: पांच साल से अधूरी सड़क आदेश के बाद रातों रात बनकर हो गई तैयार
योगी इफेक्ट: पांच साल से अधूरी सड़क आदेश के बाद रातों रात बनकर हो गई तैयार
Opinion Poll

Social Counting