गूगल ने लोकसभा चुनाव के लिए पेश किया नया पोर्टल

Written By:

दुनिया के प्रमुख संर्च इंजन गूगल ने देश में जारी लोकसभा चुनाव को समर्पित एक पोर्टल पेश किया है, जिसपर देश के नागरिक अपने लोकसभा चुनाव के उम्मीदवारों से संबंधित जानकारी हासिल कर सकते हैं। यह जानकारी गूगल ने मंगलवार को एक बयान में दी। गूगल इंडिया ने कहा, "हमारा नया पोर्टल - गूगल डॉट को डॉट इन स्लैस इलेक्शंस - आम लोगों को अपने लोकसभा चुनाव क्षेत्र, अपने क्षेत्र के उम्मीदवारों तथा वर्तमान सांसदों के बारे में जानकारी जुटाने में मदद करेगा।

पढ़ें: मैकबुक चोरी करने वाली लड़की की फोटो इंटरनेट पर डाली

यह पोर्टल एसोसिएशन फॉर डेमोक्रैटिक रिफॉर्म्स (एडीआर), पीआरएस लेजिस्लेटिव रिसर्च और लिबर्टी इंस्टीट्यूट से मिली सामग्रियों की सहायता से तैयार किया गया है और इस पर उम्मीदवारों की शिक्षा, वित्तीय स्थिति और सोशल मीडिया पर उनकी मौजूदगी से संबंधित सूचना ली जा सकती है।

पढ़ें: जोड़ियां तोड़ रहे ट्विटर, फेसबुक!

गूगल ने लोकसभा चुनाव के लिए पेश किया नया  पोर्टल

बयान के मुताबिक इस पोर्टल पर मौजूद भारत के नक्शे में इसके उपयोगकर्ता अपने शहर पर क्लिक कर और जूम कर अपने शहर तक पहुंच सकते हैं और अपने क्षेत्र के उम्मीदवारों, मतदान की तारीख तथा अन्य ताजा जानकारी जुटा सकते हैं।

पढ़ें: लिनोवो वाइब ज़ी में दिए गए 10 फीचर जो कहीं नहीं मिलेंगे आपको

एडीआर के संस्थापक सदस्य त्रिलोचन शास्त्री ने इस अवसर पर कहा, "पोर्टल मतदाताओं को चुनाव के दौरान सूचनाओं पर आधारित फैसले लेने में मदद करेगा।" बयान के मुताबिक दक्षिण पूर्व एशिया में मलेशिया और थाईलैंड सहित दुनिया भर में 20 देशों के लिए गूगल के चुनाव से संबंधित पोर्टल हैं।

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए क करें हिन्दी गिज़बोट फेसबुक पेज
Please Wait while comments are loading...
पुणे टेस्ट मैच शुरू होते ही भारत ने तोड़ा पाकिस्तान का रिकॉर्ड
पुणे टेस्ट मैच शुरू होते ही भारत ने तोड़ा पाकिस्तान का रिकॉर्ड
12 शिवरात्रियों में से महाशिवरात्रि इतनी महत्वपूर्ण क्यों?
12 शिवरात्रियों में से महाशिवरात्रि इतनी महत्वपूर्ण क्यों?
Opinion Poll

Social Counting