गूगल मैप अब हिन्दी में भी उपलब्ध

Posted by:

गूगल मैप के उपयोगकर्ताओं के लिए इसका इस्‍तेमाल अब और सुविधाजनक हो जाएगा क्‍योंकि अब यह हिन्दी में भी आ गया है। अपनी कई प्रकार की सेवाओं के कारण गूगल ने इंटरनेट यूजर्स में अपनी गहरी पकड़ बना चुका है। इंटरनेट पर हिन्दी की बढ़ती पैठ के चलते गूगल ने हिन्दी में गूगल ट्रांसलेट लॉन्च करने के बाद अब गूगल मैप को भी हिन्दी जारी कर दिया। इतना ही नहीं बल्कि अब और भी कई एप हैं, जो हिन्दी भाषा में आ रहे हैं।

पढ़ें: 38 मिनट 50 सेकेंड में बिक गए सारे स्‍मार्टफोन

गूगल मैप इंटरनेट यूजर्स के लिए फ्री में दी गई वेब मैपिंग सर्विस है जिस पर गूगल मानचित्र, गूगल ट्रांजिट, गूगल राइड फाइंडर तथा गूगल मानचित्र के जरिए कई प्रकार की मैपिंग सेवा संचालित होती है। इसके द्वारा दुनिया के कई देशों, सड़कों तथा प्रसिद्ध जगहों के नक्शे उपलब्ध करवाता है। गौरतलब है कि गूगल ही नहीं, बल्कि फेसबुक भी अपना हिन्दी वर्जन लॉन्च कर चुका है। हाल ही में टि्वटर पर हिन्दी में ट्वीट किया जा चुका है।

गूगल मैप अब हिन्दी में भी उपलब्ध

गूगल मानचित्र के माध्यम से कई मानचित्र-आधारित सेवाएं संचालित होती हैं। यह दुनिया भर के अनेकों देशों के लिए सड़कों के नक़्शे उपलब्ध कराता है जो पैदल, कार या सार्वजनिक वाहन से यात्रा करने वालों और शहर में व्यवसायों की खोज करने वालों के लिए मार्ग योजनाकार का काम करता है।

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए क करें हिन्दी गिज़बोट फेसबुक पेज
English summary
Search giant Google today launched its Google Maps in Hindi seeking to make its navigation service more useful for users locally.
Please Wait while comments are loading...
पीएम नरेंद्र मोदी की रैली के लिए काट दी 27 बीघा खड़ी फसल
पीएम नरेंद्र मोदी की रैली के लिए काट दी 27 बीघा खड़ी फसल
सूर्यग्रहण आज इसलिए बहुत जरूरी है आपको ये बात जानना
सूर्यग्रहण आज इसलिए बहुत जरूरी है आपको ये बात जानना
Opinion Poll

Social Counting