500 करोड़ में हर गांव इंटरनेट से जुड़ेगा

Posted by:

भारत में अब हर गांव इंटरनेट से जुड़ेगा इसके लिए सरकार ने 500 रुपए का आवंटन किया है जिसके तहत गांवों को ब्रॉडबैंड नेटवर्क से जोड़ा जाएगा साथ ही दूसरे सॉफ्टवेयर उत्‍पादों को भी बढ़ावा दिया जाएगा। 

पढ़ें: 20 स्‍मार्टफोन जो आपके बजट में होंगे एकदम फिट

संसद में बजट पेश करते हुए अरुण जेटली ने कहा सॉफ्टवेयर क्षेत्र में स्‍टार्टअप को बढावा देने के लिए हम पुरजोर कोशिश में लगे हुए हैं जिसके तहत गांवों को राष्‍ट्रीय ग्रामीण इंटरनेट एवं प्रौद्योगिकी मिशन सेवा तथा आईटी में प्रशिक्षण के लिए मैं 500 करोड़ रूपए आवंटित करने का प्रस्ताव करता हूं। एक अन्य कदम जिससे प्रौद्योगिकी फर्मों को ज्यादा अवसर उपलब्ध होगा, वित्त मंत्री ने 100 स्मार्ट सिटी का प्रस्ताव किया है।

पढ़ें: ब्‍लैकबेरी का पासपोर्ट स्‍मार्टफोन क्‍या कर पाएगा सबकी छुट्टी

500 करोड़ में हर गांव इंटरनेट से जुड़ेगा

इसके लिए सरकार 7,060 करोड़ रपये प्रदान करेगी। लघु व मझोले उपक्रमों की आमदनी बढ़ाने के लिए वित्त मंत्री ने कहा कि विनिर्माण इकाइयों को अपने उत्पाद रिटेल व ई कामर्स प्लेटफार्म के जरिये बेचने की अनुमति होगी।

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए क करें हिन्दी गिज़बोट फेसबुक पेज
English summary
In keeping with Prime Minister Narendra Modi’s vision, finance minister Arun Jaitley on Thursday charted out a plan for digital India by allocating a Rs.500 crore fund for National Rural Internet and Technology Mission.
Please Wait while comments are loading...
पीएम नरेंद्र मोदी की रैली के लिए काट दी 27 बीघा खड़ी फसल
पीएम नरेंद्र मोदी की रैली के लिए काट दी 27 बीघा खड़ी फसल
सूर्यग्रहण आज इसलिए बहुत जरूरी है आपको ये बात जानना
सूर्यग्रहण आज इसलिए बहुत जरूरी है आपको ये बात जानना
Opinion Poll

Social Counting