एचटीसी डिज़ायर 816: मिड रेंज की रेस में एक और महारथी

Written By:

एचटीसी ने शुरुआत में एपल की राह पर चलना शुरु कर दिया था यानी वो केवल महंगे स्‍मार्टफोन बाजार में ला रही थी लेकिन उसमें एचटीसी को मुहं की खानी पड़ी, देर से ही सही एचटीसी को समझ आ गया कि इंट्री लेवल मार्केट में बिना अपनी पकड़ के कोई भी मोबाइल मार्केट में कामयाब नहीं हो सकता है। जिसमें बाद कंपनी ने डिज़ायर 210, डिज़ायर 610, डिज़ायर 616 और डिज़ायर 816 स्‍मार्टफोन बाजार में लांच किए।

जिसमें से डिज़ायर 816 को मिड रेंज मार्केट में उतारा गया है। एचटीसी ने डिज़ायर 816 को सोनी एक्‍सपीरिया टी 2 अल्‍ट्रा, गैलेक्‍सी नोट 3 नियो जैसे स्‍मार्टफोन के मुकाबले बाजार में पेश किया है, लेकिन क्‍या ये ड्युल सिम फोन से भरे भारतीय बाजार में लोगों को अपनी ओंर खींच पाएगा, आईए डालते हैं इसमें दिए गए फीचर और फोन की परफार्मेंस पर एक नजर।

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

Design

एचटीसी डिज़ायर 816 में स्‍मूद कर्व फिनिश के साथ अच्‍छा डिज़ाइन दिया गया है। फोन के सामने और पीछे की ओंर सॉफ्ट प्‍लास्‍टिक कवरिंग दी गई है। लेकिन फोन के बैक में दी गई प्‍लास्‍टिक बॉडी में स्‍क्रेच वगैरह आसानी से लग जाते हैं। फोन की मोटाई 8 एमएमए है, प्‍लास्‍टिक कवर होने के बावजूद फोन का भार 165 ग्राम है यानी ये एचटीसी वन एम 8 से भी महंगा है।
फोन में सामने की ओंर स्‍क्रीन, स्‍पीकर, फ्रंट फेसिंग कैमरा और लिड नोटिफिकेशन लाइट के साथ सेंसर लगे हुए हैं। साइड में पॉवर बटन और वाल्‍यूम रॉकर बटने दी गईं हैं। वहीं हेडफोन जैक और सेकेंडरी माइक्रोफोन फोन के सबसे ऊपर दिए गए हैं।

Display

डिज़ायर 816 की में 5.5 इंच की सुपर एलसीडी 2 डिस्‍प्‍ले स्‍क्रीन दी गई है जो 720 x 1280 रेज्‍यूलूशन सपोर्ट करती है। कैपेसिटिव मल्‍टीटच स्‍क्रीन में गोरिल्‍ला ग्‍लास प्रोटेक्‍शन नहीं है जिसकी वजह से स्‍क्रीन का खास ख्‍याल रखना पड़ता है। स्‍क्रीन में पिक्‍चर और वीडियो क्‍वालिटी भले ही काफी र्शाप न हो लेकिन स्‍क्रीन को एवरेज से बेहतर कहा जा सकता है।

Audio Quality

डिज़ायर 816 के फ्रंट में स्‍टीरियो लाउडस्‍पीकर दिए गए हैं जिसमें ऑडियो एम्‍प्‍लीफायर की वजह से अच्‍छी ऑडियो क्‍वालिटी मिलती है। वहीं हेडफोन में भी फोन का ऑडियो काफी तेज है।

Camera

एचटीसी डिज़ायर 816 में 13 मेगापिक्‍सल का बीएसआई कैमरा सेंसर लगा हुआ है जिसमें 28 एमएम ऑटोफोकस लेंसर और सिंगल लिड फ्लैश भी लगा हुआ है। वहीं सेल्‍फी के लिए 5 मेागपिक्‍सल का फोकस कैमरा दिया गया है जिसमें बीएसआई सेंसर लगा हुआ है। फोन का यूआई अच्‍छा है जो आपको पसंद आएगा। इसके अलावा वीडियो रिकार्डिंग करते समय आप इसमें फोटो भ खींच सकते हैं।

Performance

816 में 1.6 गीगाहर्ट का स्‍नैपड्रैगन 400 प्रोसेसर लगा हुआ है साथ में 1 जीबी रैम और एड्रीनो 305 जीपीयू जिसमें आप ज्‍यादा भारी गेम्‍स स्‍मूदली नहीं खेल सकते।

Battery Life

मिड रेंज के डिजायर 816 में 2600 एमएएच की नॉन रिमूवल बैटरी दी गई है जो एक दिन का एवरेज बैटरी बैकप देती है। अगर आप इसमें साधारण ऐप प्रयोग करते हैं तो आपको 2 दिनों तक का बैटरी बैकप मिल सकता हे।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

<center><iframe width="100%" height="510" src="//www.youtube.com/embed/heIDNZgZFXE" frameborder="0" allowfullscreen></iframe></center>

English summary
HTC's Desire series has been around for quite some time but it never blew our minds. No matter what you may call it, HTC's latest handset under its Desire series, the Desire 816, has some kind of magical power that would make you connect with the device immediately. HTC is changing and it's in the positive direction.
Please Wait while comments are loading...
चला डिविलियर्स का बल्ला, तोड़ा युवराज सिंह का 'तूफानी' रिकॉर्ड
चला डिविलियर्स का बल्ला, तोड़ा युवराज सिंह का 'तूफानी' रिकॉर्ड
'बेटा बगल में सो रहा था, और मैं सोफे पर अपनी सासू मां के साथ संबंध बना रहा था'
'बेटा बगल में सो रहा था, और मैं सोफे पर अपनी सासू मां के साथ संबंध बना रहा था'
Opinion Poll

Social Counting