चाहते हैं रीट्वीट हो आपका ट्वीट, तो 5 बजे के बाद करें ट्वीट

Posted by:

फेसबुक पर लाइक्स हों या ट्वीटर पर रीट्वीट सबको यह चाहिए। अगर आप भी चाहते हैं कि आपके ट्वीट को अधिक से अधिक लोग रीट्वीट करें तो फिर कार्यदिवसों में शाम को ट्वीट करने को प्राथमिकता दें क्योंकि शाम को लोग दफ्तर से लौट कर घरों में आ जाते हैं या बार जैसी किसी जगह पर आराम फरमा रहे होते हैं। यह नतीजा एक अध्ययन का है। इसमें पाया गया कि बिलकुल सुबह के समय ट्वीट की दुनिया में कम सक्रियता होती है।

क्‍या इस स्‍मार्टफोन के लिए 22,000 रुपए देना चाहेंगे आप

चाहते हैं रीट्वीट हो आपका ट्वीट, तो 5 बजे के बाद करें ट्वीट

इसके बाद लोग अपने सुबह के काम में लगते हैं और इस दौरान सर्फि ग में जुट जाते हैं और काफी रीट्वीट करते हैं। इसके बाद रीट्वीट की संख्ता घट जाती है और शाम 5 बजे के आसपास इसमें मामूली तेजी आती है। अध्ययन करने वाले मेरिलैंड विश्वविद्यालय के विलियम रैंड ने कहा कि फिर देर शाम को इसमें एकदम से तेजी आ जाती है। तब तक लोग डिनर से फारिग हो चुके होते हैं और अपने कंप्यूटर से चिपक चुके होते हैं। या फिर, किसी बार या रेस्तरां में होते हैं और अपने फोन पर सक्रिय हो चुके होते हैं।

अनचाहे कॉल से बचे ऐसे

अध्ययन करने वाली टीम ने 15000 ट्विटर फालोअर्स के रिट्वीट पैटर्न का अध्ययन किया। अध्ययन में सुबह 6 से रात 10 बजे तक के समय को लिया गया। रीट्वीट किसी समान की मार्केटिंग करने वालों के लिए काफी मायने रखते हैं। इससे उन्हें किसी ब्रांड को फालो करने वालों के अलावा अन्य लोगों के ट्वीट करने के तौर तरीकों और ट्विटर पर सक्रिय होने के बारे में पता लगाने में आसानी होती है।

अध्ययन में पाया गया कि सोमवार से शुक्रवार तक शाम 5 बजे के बाद अधिक रिट्वीट देखा गया। लेकिन, शनिवार और रविवार को इसे गुणात्मक रूप से अलग पाया गया। इन दो दिनों में सुबह के समय कम ट्वीट और फिर दिन गुजरने के साथ और कम ट्वीट देखने को मिला। यह अध्ययन प्रोसीडिंग्स आफ एडवांसेस इन सोशल नेटवर्क्‍स एनालिसिस एंड माइनिंग के आने वाले जरनल में प्रकाशित होने वाला है।

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए क करें हिन्दी गिज़बोट फेसबुक पेज
Read more about:
English summary
Everyone wants likes and retweets. If you are also willing to get more and more retweet then you should tweet after 5 in the evening. A study says that like this one can get more retweets.
Please Wait while comments are loading...
जब रोमियो को पकड़ने निकली लेडी 'सिंघम', देखिए एक्शन का VIDEO
जब रोमियो को पकड़ने निकली लेडी 'सिंघम', देखिए एक्शन का VIDEO
रिलायंस जियो को टक्कर देने के लिए एयरटेल ने उठाया बड़ा कदम
रिलायंस जियो को टक्कर देने के लिए एयरटेल ने उठाया बड़ा कदम
Opinion Poll

Social Counting