रिपोर्ट में खुलासा, वॉट्सएप पर सबसे ज्यादा ये काम करते हैं भारतीय

Written By:

इंडियन्स की बात ही अलग है। जो भी काम करते हैं, दिल खोलकर करते हैं। अरे, हम ये बस यूं ही नहीं कर रहे हैं, इसके पीछे वजह भी है। कुछ टाइम पहले एक रिपोर्ट आई थी, जिसमें फेसबुक और इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने सेलेब्रिटी पॉलिटिशियन भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी थे। अब एक और रिपोर्ट सामने आई है, जिसमें इंडियन्स ने एक बार फिर सबको पीछे छोड़ दिया है।

रिपोर्ट में खुलासा, वॉट्सएप पर सबसे ज्यादा ये काम करते हैं भारतीय

पढ़ें- देखना चाहते हैं गर्लफ्रेंड की फोन गैलरी में क्या है ? ट्राय कीजिए ये सिंपल ट्रिक्स

ये रिपोर्ट वॉट्सएप से जुड़ी हुई है। इंडिया में लगभग सभी स्मार्टफोन यूजर्स के मोबाइल में वॉट्सएप है। क्या आप जानते हैं कि इंडियन सबसे ज्यादा वॉट्सएप पर क्या करते हैं ? नहीं, तो हम बताते हैं। वॉट्सएप ने पिछले साल नवंबर में अपने ऐप में वीडियो कॉलिंग फीचर को दुनियाभर के यूजर्स के लिए लॉन्च किया था। इसके छह महीने बाद व्हाट्सएप ने जानकारी दी है कि भारत वीडियो कॉलिंग फीचर को उपयोग करने के मामले में दुनिया में सबसे आगे है।

पढ़ें- स्मार्टफोन बन जाएगा सीसीटीवी कैमरा, बस इन स्टेप्स को फॉलो कीजिए

व्हाट्सएप की रिपोर्ट के मुताबिक, भारत में वीडियो कॉलिंग के हर दिन करीब 50 करोड़ मिनट रिकॉर्ड किए गए हैं। ये दुनियाभर में व्हाट्सएप उपयोग किए जाने वाले किसी भी देश की तुलना में सबसे ज्यादा हैं। इन आंकड़ों से पता चलता है कि व्हाट्सऐप के लिए भारत इतना अहम क्यों है और क्यों कंपनी अपने फ्यूचर बिजनेस प्लान्स में भारत को इतना महत्व क्यों देती है।

रिपोर्ट में खुलासा, वॉट्सएप पर सबसे ज्यादा ये काम करते हैं भारतीय

पढ़ें- अब तनाव से बचाएगा हार्टबीट बताने वाला रिस्टबैंड

व्हाट्स के हर महीने दुनियाभर में कुल 1.2 बिलियन एक्टिव यूजर्स हैं, जिसमें से हर महीने 200 मिलियन एक्टिव यूजर्स अकेले भारत से ही है। कंपनी के वीडियो कॉलिंग फीचर को दुनियाभर में बहुत तेजी से अपनाया गया है। इसमें दुनियाभर में हर रोज 340 मिलियन मिनट वीडियो कॉलिंग का आंकड़ा कंपनी ने दर्ज किया है। वॉट्सएप के दावे के मुताबिक इस ऐप के यूजर्स 55 मिलियन वीडियो कॉल हर रोज करते हैं।

पढ़ें- दमदार है इस स्मार्टफोन की बैटरी लाइफ, तीन दिन तक नहीं करना होगा चार्ज

340 मिलियन मिनट वीडियो कॉलिंग में से 50 मिलियन मिनट वीडियो कॉलिंग केवल भारत से ही किया गया है। आपको बता दें कि व्हाट्सएप ने अपने वीडियो कॉलिंग फीचर को लॉन्च समय भी ये कहा था कि इस नए वीडियो कॉलिंग फीचर को भारत को ध्यान में रखकर बनाया गया है। जहां यूजर्स अक्सर स्लो इंटरनेट कनेक्शन की वजह से परेशान रहते हैं।



English summary
WhatsApp had announced the video calling feature in November last year. WhatsApp India has released some numbers showing how Indians are at the forefront at using this new feature.
Please Wait while comments are loading...
 गलत जर्सी पहनकर मैदान में उतर गए युवराज, लोगों ने ऐसे उड़ाया मजाक
गलत जर्सी पहनकर मैदान में उतर गए युवराज, लोगों ने ऐसे उड़ाया मजाक
पाक की पूर्व पीएम बेनजीर भुट्टो की 'सीक्रेट सेक्‍स लाइफ' का सच
पाक की पूर्व पीएम बेनजीर भुट्टो की 'सीक्रेट सेक्‍स लाइफ' का सच
Opinion Poll

Social Counting