डिजिटल चोरों की नजर आपके पैसे पर, जरा सावधान रहें

2017 में अगर आपने सावधानी न बरती तो हो सकता है आपके पैसों पर हैकर हाथ साफ कर लें क्‍योंकि अगले साल तक ऑनलाइन अपराधों की संख्‍या में भारी बढ़ोत्‍तरी होने वाली है।

Written By:

देश बदल रहा है, भारत अब डिजिटल हो रहा है, ये सभी बातें आपने अपने बुद्धू बक्‍से में जरूर देखी होंगी। सुनने में ये काफी अच्‍छा लगता है कि हम तेजी से कैशलेस इकनॉमी की ओंर बढ़ रहे हैं ये अच्‍छा है भी लेकिन डिजिटल दुनिया में हैकरों और ऑनलाइन फ्रॉड करने वालों की तादाद में भी तेजी से इजाफा हो रहा है।

डिजिटल चोरों की नजर आपके पैसे पर, जरा सावधान रहें

एसोचैम और ईवाई की संयुक्‍त इकाई 'स्ट्रेटेजिक नेशनल मेजर्स टू कॉम्बेट साइबर क्राइम'द्वारा की गई एक रिसर्च में चौंकाने वाली बात खुल कर सामने आई है।

कहा जा रहा है 2017 तक 60 से लेकर 65 प्रतिशत साइबर धोखाधड़ी के मामलों में बढ़ोत्‍तरी होगी यानी अगर आप अपना पैसा वॉलेट, नेटबैकिंग और दूसरे डिजीटल माध्‍यमों से खर्च करते हैं तो आपको थोड़ी सावधानी बरतनी होगी।

पढ़ें: कैशलेस दिन होंगे आसान, आएंगे आसान यूएसएसडी वाले फीचर फोन

 डिजिटल दुनिया में सबसे ज्‍यादा धोखाधड़ी के मामले क्रेडिट और डेबिट कार्ड के ऑनलाइन ट्रांजेशन में आते है वहीं दूसरे नंबर पर है फेसबुक जिसे लेकर 39 प्रतिशत मामले सामने आते हैं।

नए स्मार्टफोन की बेस्ट ऑनलाइन डील्स के लिए यहाँ क्लिक करें

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए क करें हिन्दी गिज़बोट फेसबुक पेज


English summary
Mobile Fraud will be increase in 2017, SO if you are using bank services mostly online so be careful. specially during transaction via credit and debit card.
Please Wait while comments are loading...
बूचड़खानों पर 'योगी एक्शन' को लेकर आजम खान का बड़ा बयान
बूचड़खानों पर 'योगी एक्शन' को लेकर आजम खान का बड़ा बयान
जानिए, नवरात्रों में क्या खाते हैं पीएम मोदी और सीएम योगी
जानिए, नवरात्रों में क्या खाते हैं पीएम मोदी और सीएम योगी
Opinion Poll

Social Counting