भारत में आईफोन 7 और आईफोन 7 प्लस, 1000 रु में करें प्री-बुकिंग

Written By:

भारतीय एपल फैन्स के लिए खुशखबरी है। आईफोन 7 के लिए उनका इंतजार बस खत्म हो ही गया है। भारत में आईफोन 7 और आईफोन 7 प्लस ने भारत में दस्तक दे दी है। जी हां! भारत में एपल के इस नए फोन के लिए प्री-ऑर्डर्स शुरू हो चुके हैं। साथ ही फोन की बिक्री और डिलीवरी अक्टूबर 7 से शुरु हो जाएगी। तो जो भी लोग आईफोन 7 का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे वो अब फोन की प्रीबुकिंग कर सकते हैं।

भारत में क्या होगी आईफोन 7 की कीमत, किस देश में मिलेगा सबसे सस्ता!

भारत में मौजूद कई आईवर्ल्ड स्टोर्स में फोन के लिए प्रीऑर्डर्स की शुरुआत हो चुकी है। इसके साथ ही कंपनी की वेबसाइट पर भी इन डिवाइस के लिए प्रीबुकिंग की जा सकती है। भारत में एपल के अन्य प्रीमियम पार्टनर यूनिकॉर्न ने भी दोनों ही नए आईफोन के लिए प्री-ऑर्डर लेना शुरु कर दिया है।

भारत में आईफोन 7 और आईफोन 7 प्लस, 1000 रु में करें प्री-बुकिंग

जो भी उपभोक्ता आईफोन 7 या आईफोन 7 प्लस खरीदना चाहते हैं वो 1000 रु से लेकर 5000 रु तक में आईफोन की प्रीबुकिंग कर सकते हैं। उपभोक्ता को राशि के साथ ही जो कलर वैरिएंट और मैमोरी वैरिएंट आईफोन चाहिए उसकी जानकारी भी देनी होगी। आपको बता दें कि यदि उपभोक्ता को उनके मुताबिक आईफोन नहीं मिला तो उनकी रजिस्ट्रेशन की राशि वापस कर दी जएगी।

आईफोन लेने की सोंच रहे हैं तो ये रहे बेस्‍ट मॉडल

आइए जानते हैं दोनों ही स्मार्टफोन की खासियत-

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

वॉटर रेसिस्टेंट

एपल के ये नए स्मार्टफोन ऐसे पहले आईफोन हैं जो वॉटर रेसिस्टेंट हैं। इन दोनों ही फोन में आईपी67 प्रोटेक्शन स्टैण्डर्ड दी गई है। यानी की एपल फैन्स के लिए एक और खुशखबरी।

शानदार डिज़ाइन

आईफोन के नए फ्लैगशिप स्मार्टफोन का डिज़ाइन बेहद खूबसूरत है। यह स्मार्टफोन हाई ग्रेड एलुमिनियम से बना है। एपल के ये दोनों ही नए स्मार्टफोन पांच रंगों में मौजूद होंगे, जेट ब्लैक, ब्लैक, गोल्ड, सिल्वर और रोज़ गोल्ड।

टच आईडी

एपल ने अपने नए जनरेशन स्मार्टफोन में टच आईडी दी है। टच आईडी फ़ोर्स सेंसिटिव है और काफी तेज रिसपॉन्स करती है।

रेटिना एचडी डिस्प्ले

नए आईफोन 7 में 4.7 इंच का डिस्प्ले और आईफोन 7 प्लस में 5.5 इंच का डिस्प्ले है। दोनों ही फोन के डिस्प्ले अपग्रेडेड हैं।

आईफोन 7 और आईफोन 7 प्लस ऑडियो

ऐसा पहली बार हुआ है कि जब एपल ने अपने आईफोन में स्टीरियो स्पीकर्स दिए हैं। आईफोन 7 और 7 प्लस में दो स्टीरियो स्पीकर्स हैं। जो कि फोन के ऊपर और नीचे मौजूद हैं। एपल के अनुसार इनकी साउंड एक दम शानदार है।

वायरलेस एपल एयरपॉड्स

एपल ने अपने स्मार्टफोन के साथ एक नया प्रोडक्ट दिया है जो कि है आपका एपल एयरपॉड्स। यह एयरपॉड्स एक नई टेक्नोलॉजी दी गई है, जो कि ब्लूटूथ से जुड़ी नहीं है। इनमें एक छोटी सी चिप जिसे 'W1' वायरलेस चिप कहते हैं दी है।

परफॉरमेंस

नई जनरेशन के आईफोन में एपल ए10 फ्यूज़न दिया गया है, जो कि पिछले साल दिए ए9 चिप से 40 प्रतिशत फ़ास्ट है। साथ ही यह चिपसेट क्वाड कोर है, जो कि काफी फ़ास्ट है।

कैमरा सेंसर

एपल आईफोन 7 में 12मेगापिक्सल रियर कैमरा दिया है, जिसके साथ इसमें f/1.8 अपर्चर और सिक्स पीस लेंस। इसमें क्वाड टोन एलईडी फ़्लैश है जो कि 60 प्रतिशत लो लाइट फोटो कैप्चर करता है।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज



Read more about:
English summary
iPhone 7 and iPhone 7 plus available for pre-booking and registration in India. read more in hindi.
Please Wait while comments are loading...
आपके पास भी है SBI का डेबिट कार्ड, जरूर पढ़िए ये खबर
आपके पास भी है SBI का डेबिट कार्ड, जरूर पढ़िए ये खबर
एक जनवरी से बिना आधार कार्ड नहीं मिलेगी ये सुविधा, इसी महीने कर लें तैयारी
एक जनवरी से बिना आधार कार्ड नहीं मिलेगी ये सुविधा, इसी महीने कर लें तैयारी
Opinion Poll

Social Counting