लिनोवो पी 780, 4000 एमएएच बैटरी वाला स्‍मार्टफोन

Posted by:

इंडियन स्‍मार्टफोन मार्केट में ऐसे ढेरों स्‍मार्टफोन हैं जो अभी कुछ महिनों पहले ही लांच हुए है। फोन लांच की बात करें तो हर महिनें मार्केट में इतने नए फोन आ जाते हैं कि अगर सभी आपके सामने रख दिए जाएं तो आप हैरान रह जाएंगे। स्‍मार्टफोन के बारे में ज्‍यादा लोगों से बात करने पर हमने पाया सभी के स्‍मार्टफोन में एक दिक्‍कत समान थी, सभी अपने फोन के बैटरी बैकप से परेशान थे। उन्‍हें अपने फोन को बार- बार चार्ज करना पड़ता था जो हर कहीं मुमकिन नहीं था।

मार्केट में मौजूद ज्‍यादातर टच स्‍क्रीन स्‍मार्टफोन में बैटरी बैकप की दिक्‍कत हैं। कुछ महिनों पहले लिनोवो ने P780 स्‍मार्टफोन लांच किया था जिसे खास ऐसे यूजरों के लिए बनाया गया था जो अपने स्‍मार्टफोन के बैटरी बैकप से परेशान रहते हैं। इसमें एक स्‍मार्टफोन की सभी खूबियों के साथ पॉवरफुल बैटरी दी गई हैं जो लगातार फोन में इंटरनेट, नेट सर्फिंग, कॉल के बाद भी आपको लम्‍बा बैकप देती है।

पढ़ें: 5 कारण जो लिनोवो पी780 को बनाते हैं सबसे दमदार समार्टफोन

हमने लिनोवो P780 का बैटरी बैकप जानने के लिए इसे एक हफ्ते तक प्रयोग किया और पाया सच में ये दूसरे स्‍मार्टफोन के मुकाबले कई गुना ज्‍यादा बैटरी बैकप देता है। लिनोवो P780 की कीमत 18,869 रुपए है जो इसके फीचरों को देखते हुए वाजिब है।

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

Day 1

लिनोवो पी 780 को बॉक्‍स से निकालने के बाद उसे ऑन करने पर देखा फोन में पहले से कई एप्‍लीकेशन प्री लोड थी, फोन को पूरी रात फुल चार्ज किया ताकि फोन का बैटरी बैकप अगले दिन से ही पता चले। फोन में मैने एक दिन में वाईफाई से 30 मिनट यू-ट्यूब देखना, 20 मिनट कॉलिंग, 3जी में वॉट्स एप्‍प, इंस्‍ट्राग्राम और दूसरी सोशल मीडिया एप्‍लीकेशन प्रयोग करना। 30 मिनट मेरा फेवरेट प्‍लांट वर्सेंज जॉबी गेम खेला इसके बाद भी आखिरी में 48 प्रतिशत बैटरी बची हुई थी।

Day 2

फोन को दूसरे दिन भी पहले दिन की तरह प्रयोग किया, शाम 7 बजे फोन की फुल बैटरी डिस्‍चार्ज हो चुकी थी। वैसे साधारण आप अपने स्‍मार्टफोन को इतना अधिक प्रयोग नही करते होंगे। अगर किसी दूसरे स्‍मार्टफोन को इतनी देर तक प्रयोग किया जाता तो शाद 5 से 6 घंटे में फुल बैटरी डिर्स्‍चाज हो जाती।

Day 3

फोन को प्रयोग करते समय हमने सभी डेटा सर्विस ऑन रखी, हां हमने 3जी सर्विस ऑफ कर दी थी लेकिन वाईफाई कनेक्‍शन की मदद से फोन के सभी फीचर यूज किए सारा काम खत्‍म होने के बाद भी फोन में 68 प्रतिशत बैटरी बची हुई थी। इससे एक बात तो जाहिर होती है पी 780 के बैटरी बैकप का कोई जवाब नहीं।

Day 4

चौथे दिन हमने फोन में नार्मल फीचर जैसे मैसेज करना, गेम खेलना और ऑनलाइन वीडियो देखें लेकिन फिर भी इसमें 28 प्रतिशत बैटरी बची हई थी।

Day 5

लिनोवो पी 780 की बैटरी शाम को यूट्यूब में वीडियो देखते समय खत्‍म हो गई लेकिन इससे पहले प्‍लांट एंड जॉबी गेम 40 मिनट तक फोन में मैने खेला।

Day 6

इन दिन फोन को साधारण फीचर फोन की तरह प्रयोग किया, जैसे इससे कॉल की, मैसेज किए, करीब एक घंटे म्‍यूजिक सुना। शाम तक फोन में करीब 79 प्रतिशत बैटरी बची हुई थी।

Day 7

सातवें दिन भी पिछले दिन की तरह ही सारे काम किए शाम तक फोन में 49 प्रतिशत फोन बैटरी बची हुई थी।

Observation

अगर आप फोन में 3जी बंद करके उसे वाईफाई की मदद से प्रयोग करते हैं तो आपके फोन की बैटरी तीन दिन आराम से चल सकती है। पी 780 ही एकलौता ऐसा स्‍मार्टफोन है जो आपको शानदार बैटरी बैकप देता है। बेहतर बेटरी बैकप का कारण है इसमें दी गई 4,000 एमएएच बैटरी दी गई।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

फीचर
पी 780 में 5.0 इंच की आईपीएस स्‍क्रीन दी गई है जो 1280 x 720 पिक्‍सल रेज्‍यूलूशन को सपोर्ट करती है साथ में 5 प्‍वाइंट कैपेसिटिव टच सपोर्ट स्‍क्रीन के अनुभव को और शानदार बनाता है। हैंडसेट में एमटीके 6569 गीगाहर्ट का क्‍वॉडकोर प्रोसेसर साथ में VR SGX544 और 1 जीबी रैम दी गई है। इसकी सबसे बड़ी खासियत है इसमें दी गई 4000 एमएएच की लीथियम पॉलिमर बैटरी जो फोन को 3जी में 25 घंटे का बैटरी बैकप देती है और 2जी में 43 घंटे का फोन का स्‍टैंडबॉय टाइम 35 दिन है।

जबकी इसमें फीचरों की कोई कमी नही हैं, पी 780 एंड्रायड 4.2.1 जैलीबीन ओएस पर रन करता है साथ में 8 मेगापिक्‍सल का रियर कैमरा, ऑटो फोकस के साथ लिड लाइट सपोर्ट और 2 मेगापिक्‍सल का फ्रंट फेसिंग कैमरा दियाग या है। फोन की इंटरनल मैामरी 4 जीबी है जिसमें माइक्रोएसडी कार्ड स्‍लॉट की मदद से 32 जीबी तक एक्‍पेंड किया जा सकता है।

कनेक्‍टीविटी ऑप्‍शनों में नजर डालें तो पी 780 में ड्युल सिम सपोर्ट, हॉट स्‍पॉट सपोर्ट, माइक्रोयूएसबी, यूएसबी ओटीजी, 3.0 ब्‍लूटूथ, एफएम रेडियो दिया गया है। फोन के सेंसरों पर नजर डालें तो पी 780 में जीपीएस, ग्रेविटेशन, एंबियेंट लाइट और प्रॉक्‍सिमिटी सेंसर दिया गया है।

Please Wait while comments are loading...
रिलायंस जियो को टक्कर देने के लिए एयरटेल ने उठाया बड़ा कदम
रिलायंस जियो को टक्कर देने के लिए एयरटेल ने उठाया बड़ा कदम
रिश्ता शर्मसार, चाचा ने छह साल की भतीजी को बनाया हवस का शिकार
रिश्ता शर्मसार, चाचा ने छह साल की भतीजी को बनाया हवस का शिकार
Opinion Poll

Social Counting