लिनोवो वाइब एक्‍स के दामों में 3,000 रुपए की भारी कटौती

Posted by:

लिनोवो ने अपने मिड रेंज स्‍मार्टफोन वाइब एक्‍स के दामों में 3,000 रुपए की कटौती की है, जिसके बाद वाइब एक्‍स की कीमत 22,999 रुपए हो गई है। लिनोवो ने वाइब एक्‍स पिछले साल दिसंबर में लांच किया था उस समय इसकी कीमत 25,999 रुपए थी। प्रीमियम पॉलीकार्बोनेट बॉडी से बने वाइब एक्‍स की कीमत में कटोती करने के कई कारण हो सकते हैं जिसमें सबसे बड़ा कारण एंड्रायड 4.2 जैलीबीन ओएस जो अब आउट डेटेड ओएस हो गया है।

हालाकि फोन की फिनिशिंग और 121 ग्राम वेट इसे भले ही स्‍लीक और स्‍मार्टफोन की रेंज में बेहतरीन फोन बनाते हों लेकिन मार्केट में इस समय नए का जमाना है। वाइब एक्‍स में 5 इंच की फुल एचडी स्‍क्रीन दी गई है जो 1080x1920 पिक्‍सल रेज्‍यूलूशन सपोर्ट करती है साथ ही फोन की स्‍क्रीन में 440 पिक्‍सल पर इंच सपोर्ट दिया गया है। इसके स्‍क्रीन में दिया गया कॉरनिंग गोरिल्‍ला ग्‍लास इसे और बेहतरीन बनाता है। वाइब एक्‍स में 1.5 गीगाहर्ट का क्‍वॉड कोर मीडियाटेक प्रोसेसर और 2 जीबी की रैम दी गई। इस बात में कोई शक नहीं कि फोन में दी गई 16 जीबी की इंटरनल मैमोरी यूजर को ज्‍यादा स्‍टोरेज ऑप्‍शन देती है।

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

वाइब एक्‍स में 1.5 गीगाहर्ट का क्‍वॉड कोर मीडियाटेक प्रोसेसर और 2 जीबी की रैम दी गई।

वैसे तो वाइब एक्‍स में एंड्रायड का जैलीबीन ओएस दिया गया है लेकिन लिनोवो के अनुसार इसमें एंड्रायड किटकैट ओएस अपग्रेड जल्‍द दिया जाएगा।

वाइब एक्‍स में 13 मेगापिक्‍सल का ऑटोफोकस रियर फेसिंग कैमरा दिया गया है साथ में लिड फ्लैश और 5 मेगापिक्‍सल का फ्रंट फेसिंग कैमरा लगा हुआ है जिसमें 84 डिग्री एंगल से सेल्‍फी खींची जा सकती है।

वाइब एक्‍स में 2000 एमएएच की बैटरी लगी हुई है, लिनोवो का कहना है नए किटकैट अपडेट के साथ फोन की बैटरी क्षमता और बढ़ जाएगी।

फोन से डेटा ट्रांसफर और दूसरी डिवाइस कनेक्‍ट करने के लिए वाईफाई, ब्‍लूटूथ, एजीपीएस और 3 जी जैसे ऑप्‍शन दिए गए हैं।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

हालाकि मंगलवार को लिनोवो ने वाइब एक्‍स और ज़ी में एंड्रायड किटकैट अपडेट देने की घोषणा भी कर दी थी। इसके अलावा कंपनी का कहना है नए अपडेट के बाद फोन का बैटरी बैकप और अच्‍छा हो जाएगा साथ ही वाइब एक्‍स में अपडेट के बाद उसमें सुरक्षा संबधी बग और कैमरा क्‍वालिटी भी बढ़ जाएगी।

Please Wait while comments are loading...
रिलायंस जियो: मुकेश अंबानी ने जियो प्राइम प्लान की घोषणा की, साल भर के लिए सिर्फ 99 रुपए
रिलायंस जियो: मुकेश अंबानी ने जियो प्राइम प्लान की घोषणा की, साल भर के लिए सिर्फ 99 रुपए
ऑटो ड्राइवर के बेटे का कमाल, आईपीएल में लगी 2.6 करोड़ की बोली
ऑटो ड्राइवर के बेटे का कमाल, आईपीएल में लगी 2.6 करोड़ की बोली
Opinion Poll

Social Counting