एलजी एल 90 स्‍मार्टफोन: नए पैक में पुराना माल

Posted by:

नए पैकेट में पुराना सामान बेचना आज का ट्रेंड नहीं हैं काफी समय से कंपनियां इस फंडे को अपनाती आ रहीं हैं। जैसे इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स एप्‍लाइंसेस को ही ले लीजिए हर नए सीजन कोई एक्‍ट्रा फीचर देकर वहीं एप्‍लाइंसेस बाजार में आपको मिल जाएंगे। खासकर सैमसंग के गैलेक्‍सी स्‍मार्टफोन की बात करें तो ज्‍यादातर गैलेक्‍सी स्‍मार्टफोन की डिजाइन एक जैसी ही दिखेगी।

लेकिन अब एलजी भी सैमसंग की तरह अपने नए एल सीरीज स्‍मार्टफोन बाजार में उतार रहा है। एलजी ने एल सीरीज के तहत हाल ही में तीसरी पीढ़ी का हैंडसेट एल 90 बाजार में उतारा है जो अपने पिछले मॉडल एल 80 के मुकाबले सॉफ्टवेयर के मामाले में थोड़ा अपग्रेड किया गया है। आईए देखते हैं एलजी के एल 90 में ऐसा क्‍या खास है जो वो बाजार में मौजूद सैमसंग और सोनी के हैंडसेट्स से टक्‍कर ले पाएगा।

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

Look and feel

एलजी एल 90 का साइज न तो ज्‍यादा बड़ा है और न ही छोटा एक तरह से ये पॉकेट फ्रेंडली स्‍मार्टफोन हैं जिसके बैक में अच्‍छी स्‍क्रेच लेस फिनिशिंग दी गई है। फोन को ज्‍यादा बेहतर तरीके से ऑपरेट करने के लिए कैपेसिटिव टच बटन दी गई है। स्‍क्रीन के ऊपर बड़ा एलजी लोगो लगा हुआ है। इसके साथ फोन के बैक में भी एलजी का लोगो लगा हुआ है। कुछ मिलाकर ये न सिर्फ देखने में अच्‍छा लगता है बल्‍कि कैरी करने के लिहाज से भी इसका साइज और ग्रिप अच्‍छा है।

Screen

एल 90 में 4.7 इंच की स्‍क्रीन दी गई है जो 540x960 रेज्‍यूलूशन सपोर्ट करती है, इस तरह की स्‍क्रीन को हम आईपीएस एलसीडी स्‍क्रीन भी कहते हैं। इसके अलावा एल 90 में गेम और मूवी देखने के दौरान क्‍लियर व्‍यू मिलता है।

Specifications

एलजी एल 90 में क्‍वॉलकॉम का स्‍नैपड्रैगन 400 प्रोसेसर लगा हुआ है जिसमें 8 जीबी इंटरनल मैमोरी और 1 जीबी रैम दी गई है, हालाकि फोन में पहले से कई प्री लोडेड एप्‍लीकेशन दी गईं हैं जिसके बाद यूजर के लिए 3.97 जीबी के आस-पास मैमोरी बचती है। प्री लोडेड एप्‍लीकेशनों में आईआर रिमोट कंट्रोल, सेटअपबॉक्‍स, होम थियेटर कंट्रोल जैसी एप्‍लीकेशन दी गर्इं हैं। ओएस की बात करें तो फोन में किटकैट का 4.4.2 ओएस वर्जन इंस्‍टॉल है इसके अलावा एलजी ने फोन के यूआई में भी कुछ एक्‍ट्रा फीचर जोड़े हैं।

Camera

किसी भी स्‍मार्टफोन में कैमरे का फीचर सबसे जरूरी माना जाता है वहीं अगर आप16350 रुपए खर्च करेंगे तो आपके फोन में एक अच्‍छा कैमरा भी होना चाहिए। एल 90 में 8 मेगापिक्‍सलका रियर कैमरा दिया गया है जो 1080 पिक्‍सल सपोर्ट के साथ वीडियो रिकार्डिंग करता है, फोन में फोटो का डिफॉल्‍ट साइज 1280x720 है हालाकि इसका फ्रंट कैमरा वीजिए है जो एवरेज क्‍वालिटी देता है।

Knock code

एलजी ने अपनी एल सीरीज के स्‍मार्टफोन में नॉक कोड का फीचर दिया है तो एक तरह का लॉक सिस्‍टम है इसकी मदद से आप अपने फोन के लॉक को सांकेतिक रूप से बदल सकते हैं जेसे अक्‍सर किसी मेज या फिर दीवार पर हम अपनी अंगुलियों को चलाते हैं उसी तरह से इसमें अलग-अलग संकेतो को टैप करके उसके लॉक को बदल सकते हैं।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

Please Wait while comments are loading...
क्या कहते हैं बूचड़खानों के हिंदू मालिक?
क्या कहते हैं बूचड़खानों के हिंदू मालिक?
इलाहाबाद। भड़के डिप्टी CM केशव बोले सस्पेंशन नहीं जेल भेजे जाएंगे अफसर
इलाहाबाद। भड़के डिप्टी CM केशव बोले सस्पेंशन नहीं जेल भेजे जाएंगे अफसर
Opinion Poll

Social Counting