मप्र की महिलाएं इंटरनेट में होंगी माहिर

Written By:

मध्य प्रदेश सरकार महिलाओं को इंटरनेट में दक्ष बनाने के लिए अभियान चलाएगी। इस अभियान में 63 दिनों के अंदर पांच लाख महिलाओं को इंटरनेट के महत्व व उपयोग की जानकारी दी जाएगी। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में मंगलवार को हुई बैठक में निर्णय लिया गया कि प्रदेश में महिला सशक्तिकरण के तहत ई-शक्ति परियोजनाओं में महिलाओं को इंटरनेट संबंधी जानकारी देने के लिए अभियान चलाया जाएगा।

पढ़ें: फेसबुक पर कैसे ब्‍लॉक करें कैंडी क्रश की रिक्‍वेस्‍ट

मुख्यमंत्री चौहान ने बैठक में ई-शक्ति परियोजना की रूपरेखा के बारे में जानकारी प्राप्त की। उन्होंने कहा कि इंटरनेट के प्रति रुचि रखने वाली महिलाओं को आधारभूत प्रशिक्षण के लिए चिन्हित किया जाए और चयनित महिलाओं को एडवांस प्रशिक्षण देने की व्यवस्था की जाए। उन्होंने कहा कि इंटरनेट के उपयोग से महिलाओं को विकास के नए अवसर मिलेंगे और उनका आत्मविश्वास बढ़ेगा।

मप्र की महिलाएं इंटरनेट में होंगी माहिर

बैठक में बताया गया कि ई-शक्ति परियोजना के तहत प्रदेश के सभी 313 विकासखंडों में जानकारी के लिए शिविर लगाए जाएंगे। इंटरनेट प्रशिक्षण में महिला-बाल विकास विभाग की 90 हजार आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, स्वास्थ्य विभाग की 70 हजार आशा बहनें और ए़ एऩ एम़ नर्स, गृह विभाग की 30 हजार महिला पुलिस और शौर्या दल की सदस्य, नगरीय निकायों की 30 हजार सफाई और चतुर्थ श्रेणी महिला कर्मचारी, स्कूल-कॉलेजों की एक लाख 80 हजार छात्राएं, जिला, जनपद एवं स्थानीय निकाय की 80 हजार महिलाकर्मी और 20 हजार महिला कृषकों को इंटरनेट की जानकारी दी जाएगी।

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए क करें हिन्दी गिज़बोट फेसबुक पेज
Please Wait while comments are loading...
सीएम आदित्यनाथ ने बदला मौर्य का विभाग, 3 मंत्रियों के विभाग भी बदले
सीएम आदित्यनाथ ने बदला मौर्य का विभाग, 3 मंत्रियों के विभाग भी बदले
'जब मैं सीएम बनूंगा तो सरकारी कार्यालयों को गंगा जल से धुलवाऊंगा'
'जब मैं सीएम बनूंगा तो सरकारी कार्यालयों को गंगा जल से धुलवाऊंगा'
Opinion Poll

Social Counting