नरेंद्र मोदी क्‍यों हैं सोशल मीडिया में इतने पॉपुलर

सोशल मीडिया में अगर सबसे एक्‍टिव नेता की बात करें तो हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम सबसे पहले बाता है आखिर ऐसी क्‍या खास बात है कि लोग उन्‍हें फॉलो करना चाहते हैं।

Written By:

भारत के प्रधानमंत्री को सिर्फ देश का प्रतिनिधित्व करने वाले व्‍यक्ति के रूप में ही नहीं जाना जाता बल्‍कि वे दुनिया भर के उन सबसे चर्चित लोगों में शामिल हैं जो सोशल मीडिया में राज करते हैं, फिर चाहे बात ट्विटर की हो, फेसबुक की या फिर इंस्‍ट्राग्राम की लेकिन फेसबुक, ट्विटर तो हम भी यूज़ करते हैं।

फिर उनके पोस्‍ट या फिर ट्विट में ऐसी क्‍या खास बात है जो पूरी दुनिया के लोग उन्‍हें फॉलो करते हैं अब आप का जवाब सीधा सा होगा अरे भाई वो भारत के प्रधानमंत्री हैं, लेकिन ऐसे में अमेरिका और दूसरे देशों के प्रधानमंत्री भी है लेकिन दुनिया भर के लोग उन्‍हें फॉलो करते हैं।

जैसे हाल ही में खबर आई है नरेंद्र मोदी को इंस्‍ट्राग्राम में अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप से भी ज्‍यादा लोग फॉलो करते हैं अब बोलिए तो बात करते हैं कुछ ऐसे कारणों के बारे में जिनकी वजह से सोशल मीडिया में नरेंद्र मोदी एक स्‍टार हैं।

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

पहला करण

अगर आप ध्‍यान दें तो नरेंद्र मोदी जब देश के प्रधानमंत्री बने तो उन्‍होंने सोशल मीडिया को लोगों तक अपनी बात पहुंचाने का माध्‍यम बनाया क्‍योंकि उन्‍हें पता था सीधे जनता तक अपनी बात रखने के लिए ये सबसे तेज माध्‍यम है।

दूसरा कारण

वे न सिर्फ देश के अंदर बल्‍कि देश के बाहर भी अपनी बात रखने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लेते हैं जिसमें से ट्विटर उनका पसंदीदा सोशल मीडिया प्‍लेटफार्म है अगर @narendramodi ट्विटर एकाउंट को आप फॉलो करते हैं तो वे ट्विटर पर ही अधिकारियो को निर्देश देने के बाद मीटिंग से जुड़ी जानकारियां भी शेयर करते हैं।

तीसरा कारण

इंटरनेट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कई ऐसे प्रोग्राम भी शुरु किए जिनसे ज्‍यादा से ज्‍यादा लोग उनसे जुड़ते गए, इनमें से मन की बात सबसे अच्‍छा उदाहरण है। जहां पर नरेंद्र मोदी देश के अलावा दूसरे मुद्दो पर अपनी बात रखते हैं।

चौथा कारण

मोदी ने इस बात को समझा कि सरकारी काम काज को लोगो के लिए आसान बनाने के लिए डिजिटलीकरण करना होगा, नतीजा आज आप सबके सामने है रेलवे से लेकर आज हर विभाग में न सिर्फ काम तेजी से हो रहा है बल्‍कि मोदी तक उसकी खबर भी पहुंच रही है।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

नरेंद्र मोदी से जुड़े सोशल प्‍लेटफार्म और पेज

ट्विटर : https://twitter.com/narendramodi
फेसबुक : https://www.facebook.com/narendramodi/
इंस्‍ट्राग्राम : https://www.instagram.com/narendramodi/?hl=en
यू-टयूब : https://www.youtube.com/user/narendramodi
पिंटरेस्‍ट : https://www.pinterest.com/NarendraModi/
लिंक्डइन : https://www.linkedin.com/in/narendramodi/

English summary
why is narendra modi one of the most tech-savvy world leaders
Please Wait while comments are loading...
IPL 2017: आईपीएल 10 में किसे मिला कौन सा अवॉर्ड, देखिए पूरी लिस्ट
IPL 2017: आईपीएल 10 में किसे मिला कौन सा अवॉर्ड, देखिए पूरी लिस्ट
रोमांचक मुकाबले में मुंबई ने पुणे को 1 रन से हराकर आईपीएल 10 का खिताब अपने नाम किया
रोमांचक मुकाबले में मुंबई ने पुणे को 1 रन से हराकर आईपीएल 10 का खिताब अपने नाम किया
Opinion Poll

Social Counting