नेक्‍सस का नया फोन छुड़ा देगा सबके पसीने

Posted by:

गूगल ने एक साथ तीन डिवाइसेस लांच करके उन लोगों को थोड़ा सकते में डाल दिया है जो सिर्फ नेक्‍सस टैबलेट का इंतजार कर रहे थे। गूगल ने अपने नए ऑपरेटिंग सिस्‍टम 5.0 लॉलिपॉप के साथ नेक्‍सस 6 स्‍मार्टफोन और नेक्‍सस 9 टैबलेट बाजार में उतार दिया है जो इस समय गूगल प्‍ले स्‍टोर से 28,900 रुपए में 16 जीबी वाईफाई और 44,990 रुपए में 32 जीबी 3वर्जन ऑप्‍शन के साथ खरीदा जा सकता है।

नेक्‍सस 6 को ब्‍लैक, मिंट इंटिगो और लाइम स्‍टोन ऑप्‍शन के साथ उतारा गया है। नेक्‍सस 6 और नेक्‍सस 9 दोनों एंड्रायड 5.0 लॉलिपॉप पर चलते हैं। नेक्‍सस 6 के अलावा नेक्‍सस 9 का टैबलेट देखने में काफी स्‍लीक है, लेकिन इसकी खास बात है इसमें दिया गया एनवीडिया टेगरा के 1 ड्युल ऐनवर प्रोसेसर जो 2.3 क्‍लॉक स्‍पीड देता है साथ में 2 जीबी रैम दी गई है।

नेक्‍सस का नया फोन छुड़ा देगा सबके पसीने

आईए नजर डालते हैं नेक्‍सस 6 में दिए गए फीचरों पर

हाईडेफिनेशन स्‍क्रीन
गूगल और मोटोरोला ने मिलकर नेक्‍सस 6 में लेटेस्‍ट तकनीक प्रयोग की हैं। नेक्‍सस 6 की स्‍क्रीन में 496 पिक्‍सल पर इंच सपोर्ट दिया गया है जो आईफोन 6 की स्‍क्रीन से ज्‍यादा है। यानी इसे आप आईफोन के मुकाबले ज्‍यादा बेहतर फोटो और वीडियो देख सकते हैं।

बैटरी लाइफ
नेक्‍सस 6 में 3200 एमएएच बैटरी दी गई है जो नेक्‍सस 5 में दी गई 2300 एमएएच के मुकाबले ज्‍यादा बैटरी बैकप देती है। इसके अलावा एंड्रायड लॉलिपॉप की वजह से इसमें और कम बैटरी कंजंम्‍शन होता है।

कैमरा
नेक्‍सस 5 में 8 मेगापिक्‍सल कैमरा दिया गया है जिसे गूगल ने नेक्‍सस 6 में अपग्रेड किया है, नेक्‍सस 6 में 13 मेगापिक्‍सल का कैमरा दिया गया है।

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए क करें हिन्दी गिज़बोट फेसबुक पेज
Please Wait while comments are loading...
12 शिवरात्रियों में से महाशिवरात्रि इतनी महत्वपूर्ण क्यों?
12 शिवरात्रियों में से महाशिवरात्रि इतनी महत्वपूर्ण क्यों?
पुणे टेस्ट मैच शुरू होते ही भारत ने तोड़ा पाकिस्तान का रिकॉर्ड
पुणे टेस्ट मैच शुरू होते ही भारत ने तोड़ा पाकिस्तान का रिकॉर्ड
Opinion Poll

Social Counting