फेसबुक पर 'हिटलर' कहने पर 57 स्‍टूडेंट्स सस्‍पेंड

Posted by:

राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (एनआईटी), अगरतला के गर्ल हॉस्‍टल की वॉरडन के खिलाफ फेसबुक पर कमेंट करने के कारण अनुशासन समिति ने संस्थान के 57 स्‍टूडेंट्स को छह महीने के लिए संस्थान से निलंबित कर दिया गया। संस्‍पेंड किए गए स्‍टूडेंट्स में अधिकतर छात्राएं हैं। कुछ छात्रों के परिजनों ने गुरुवार को पत्रकारों को बताया कि आर.एस. पनुआ की अध्यक्षता वाली एनआईटी की सात सदस्यीय अनुशासन समिति ने पिछले सप्ताह छात्रों को छात्रावासों से एक वर्ष के लिए संस्‍पेंड करने का प्रस्ताव भी रखा था।

फेसबुक पर 'हिटलर' कहने पर 57 स्‍टूडेंट्स सस्‍पेंड

इस तरह का ये कोई पहला मामला नहीं इससे पहले भी फेसबुक में मुंम्‍बई बंद पर दो लड़‍कियों ने कमेंट किया था जिस पर कारवाई करते हुए उन्‍हें जेल में बंद कर दिया गया था। एक छात्र के अभिभावक ने नाम जाहिर न करने की शर्त पर बताया, "एक छात्र ने फेसबुक पर टिप्पणी लिखी, जिसमें उसने छात्रावास अधीक्षक को हिटलर के समान बताया। उसकी इस टिप्पणी का अन्य छात्रों ने समर्थन किया, उसके बाद अनुशासन समिति ने यह निर्णय लिया।"

एनआईटी के अधिकारियों ने इस मामले पर कोई भी टिप्पणी करने से इंकार कर दिया। कुछ अभिभावकों ने जब इस अनुशासनात्मक कार्रवाई का विरोध किया, तब कालेज के अधिकारियों तथा अभिभावकों के बीच एक बैठक कराने की योजना बनाई गई। एनआईटी शिक्षक संघ ने त्रिपुरा सरकार तथा केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्रालय (एमएचआरडी) को भी इस घटना से अवगत करा दिया है। त्रिपुरा के उच्च शिक्षा मंत्री भानुलाल साहा ने आईएनएस से कहा, "इस मामले में निर्णय लेने के लिए एमएचआरडी उपयुक्त प्राधिकारी है। हम भी इस मामले की पड़ताल कर रहे हैं।"

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए क करें हिन्दी गिज़बोट फेसबुक पेज
Please Wait while comments are loading...
UP चुनाव 2017: कांग्रेस ने पहले और दूसरे चरण के लिए जारी की 41 उम्मीदवारों की लिस्ट
UP चुनाव 2017: कांग्रेस ने पहले और दूसरे चरण के लिए जारी की 41 उम्मीदवारों की लिस्ट
खुशखबरी, अब बस 300 रुपए में खरीद सकेंगे सोना, जानें कैसे?
खुशखबरी, अब बस 300 रुपए में खरीद सकेंगे सोना, जानें कैसे?
Opinion Poll

Social Counting