5 जीबी का वीडियो 11 सेकेंड में होगा डाउनलोड, जानिए कैसे ?

Written By:

भारत में इंटरनेट की स्‍पीड और बैलगाड़ी की स्‍पीड में कोई खास अंतर नहीं है खासकर 2जी बात करें अगर आपने 10 मिनट का एक वीडियो भी डाउनलोड करने के लिए लगा दिया है तो उसे कम से कम 12 मिनट तो डाउनलोड करने में लगेंगे ही हालाकि कुछ सर्विस प्रोवाइड फास्‍ट 2जी स्‍पीड देते हैं लेकिन वो भी कभी-कभी वहीं 3जी के दाम 2जी के मुकाबले अभी काफी ज्‍यादा हैं।

पढ़ें: सभी मोबाइलों पर मिल रहा है 20 प्रतिशत का डिस्‍काउंट साथ में और भी बहुत कुछ

लेकिन अब शायद आने वाले दिनों में इंटरनेट की स्‍पीड में सुधार हो सकता है। हैंडसेट कंपनी नोकिया ने 4जी पर ऐसी स्‍पीड हासिल की है जिसे सुनकर आप दंग रह जाएंगे। नोकिया ने साउथ कोरियन कंपनी एसके टेलिकॉम के साथ मिलकर 4जी पर इतनी स्‍पीड हासिल है कि 5 जीबी का वीडियो 11 सेकेंड में डाउनलोड हो जाएगा। हम आपको बता दें इस समय अगर आप भारत में 4जी डेटा पैक डलवाते हैं तो उसकी स्‍पीड की तुलना में ये 400 गुना अधिक तेज है।

पढ़ें: टॉप 5 एप्‍स जो आपको रखेंगी फीफा स्‍कोर से अपडेट

5 जीबी का वीडियो सिर्फ 11 सेकेंड में होगा डाउनलोड ?

नोकिया कि अनुसार उसने 3.78 जीबी प्रति सेकेंड की स्‍पीड हासिल की है जो 5 जीबी की हाईडेफिनेशन यानी एचडी क्‍वालिटी का वीडियो 11 सेकेंड में डाउनलोड कर सकता है। यानी अगर आप 650 से लेकर 750 एमबी डेटा इसी स्‍पीड से डाउनलोड करते हैं तो आपको सिर्फ एक सेकेंड लगेंगे। इस समय भारत में एयरटेल कई जगहों पर 4जी इंटरनेट सेवा दे रहा है जो फिलहाल सैमसंग, एलजी और आईफोन के 5एस, 5सी हैंडसेट में प्रयोग की जा सकती है क्‍योंकि इन्‍हीं हैंडसेटों में 4जी बैंडविथ डेटा सपोर्ट दिया गया है।

Please Wait while comments are loading...
विधवा से पहले किया इश्क, फिर हुआ शक तो दी बेरहम मौत
विधवा से पहले किया इश्क, फिर हुआ शक तो दी बेरहम मौत
 सचिनः अ बिलियन ड्रीम्स प्रीमियर: सबकी नजर तेंदुलकर पर और तेंदुलकर की नजर बेटी सारा पर, क्यों?
सचिनः अ बिलियन ड्रीम्स प्रीमियर: सबकी नजर तेंदुलकर पर और तेंदुलकर की नजर बेटी सारा पर, क्यों?
Opinion Poll

Social Counting