क्‍या आप जानते हैं नोकिया फोन के बारे में ये टिप्‍स एंड ट्रिक्‍स

Written By:

नोकिया अपने बैटरी बैकप की वजह से सभी का पसंदीदा ब्रांड आज भी बना हुआ है। माइक्रोसॉफ्ट द्वारा नोकिया को खरीदे जाने के बाद विंडो स्‍मार्टफोन्‍स में नोकिया आज नंबर वन है। मगर विंडो फोन में यूजर को कई दिक्‍कतों का सामना करना पड़ता है जैसे फोन में स्‍क्रीन शॉट कैसे लें, उसकी स्‍क्रीन में ब्राइट कैसे एडजस्‍ट करें।

ऐसी कई छोटी-छोटी बातें हैं जिनके बारे में विंडो फोन यूजर को दिक्‍कत का सामना करना पड़ता है। आईए नजर डालते हैं नोकिया विंडो की कुछ टिप्‍स और ट्रिक्‍स पर,

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

Screen if you wanna go faster

अगर आप नोकिया लूमिया स्‍मार्टफोन्‍स में सक्रीन शॉट लेना चाहते हैं तो इसके लिए विंडो बटन के साथ पॉवर बटन को एक साथ में दबाएं।

Capture the moment

अगर आप फोन में किसी पीडीएफ फाइल या फिर साइट के शब्‍दों को कॉपी करना चाहते हैं तो इसके लिए options में जाए और press copy all पर क्लिक करें, अब note application में जाकर उसे पेस्‍ट कर दें।

Speak up!

अगर आप विंडो फोन में स्‍पीक सपोर्ट ऑन करना चाहते हैं तो इसके लिए अपने फोन की सेटिंग में जाकर "speech for phone accessibility" ऑप्‍शन ऑन कर दें। आप जो भी फोन में करेंगे उसकी आवाज बोल कर आपको सुनाई देगी

Nokia Pro Camera

नोकिया में दिए गए कैमरा फीचर को ऑन करने के लिए साइड में जाकर आगे की ओंर स्‍वाइप करें।

Night watchman

अगर आप अपने फोन में रात के समय स्‍क्रीन में दूसरा कलर चाहते हैं या फिर स्‍टैंडबाय स्‍क्रीन में दूसरा कलर चाहते हैं तो इसके लिए नाइट टाइम मोड फीचर ऑन कर दें।

Battery Saver for Windows Phone 8.1

आपके विंडो फोन की बैटरी चाहे कितनी भी अच्‍छी हो लेकिन जब पॉवर खत्‍म होने के करीब हो तो इस ऐप का प्रयोग कर सकते हैं। बैटरी सेवर ऐप प्रयोग करने से आपके फोन में कई सर्विस बंद हो जाती है जिससे जरूरत पड़ने पर पॉवर बची रहती है।

Data Sense for Windows Phone 8.1

विंडो 8.1 में डेटा सेंस की मदद से आप अपने मोबाइल के डेटा को सेव कर सकते हैं। डेटा सेंस में आप अपने विंडो मोबाइल का डेटा सेट कर सकते हैं।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

English summary
Here we look at the best tips and tricks of Lumia and Windows Phone 8.1 ...
Please Wait while comments are loading...
बूचड़खानों पर 'योगी एक्शन' को लेकर आजम खान का बड़ा बयान
बूचड़खानों पर 'योगी एक्शन' को लेकर आजम खान का बड़ा बयान
योगी इफेक्ट: पांच साल से अधूरी सड़क आदेश के बाद रातों रात बनकर हो गई तैयार
योगी इफेक्ट: पांच साल से अधूरी सड़क आदेश के बाद रातों रात बनकर हो गई तैयार
Opinion Poll

Social Counting