8,500 रुपए में मिलने लगा नोकिया एक्‍स एंड्रायड ड्युल सिम स्‍मार्टफोन

Posted by:

नोकिया का पहला एंड्रायड स्‍मार्टफोन नोकिया एक्‍स ऑनलाइन रीटेल स्‍टोर में 8,500 रुपए में मिलना शुरु हो गया है। नोकिया ने मोबाइल वर्ल्‍ड कांग्रेस में नोकिया एक्‍स को लांच किया था। नोकिया की इंडियन साइट में नोकिया एक्‍स के अलावा नोकिया एक्‍सएल ड्युल सिम, नोकिया एक्‍स प्‍लस हैंडसेट दिख रहे हैं लेकिन अभी इनकी कीमत के बारे में कोई खुलासा नहीं किया गया है। एमडब्‍लू सी 2014 में नोकिया ने कहा था फोन सबसे पहले अफ्रीका, एशिया पैसेफिक, यूरोप, इंडिया और लेटिन अमेरिकी देशों के अलावा मिडिल ईस्‍ट देशों में बिक्री के लिए उपलब्‍ध होगा। नोकिया एक्‍स ब्‍लैक, ग्रीन, श्‍यान, यैलो, रेड के अलावा व्‍हाइट कलर ऑप्‍शन में मिलेगा।

पढ़ें: टॉप 10 बेस्‍ट सोनी एक्‍सपीरिया स्‍मार्टफोन

नोकिया एक्‍स ओपेन सोर्स एंड्रायड प्‍लेटफार्म ओएस पर रन करता है जिसमें नोकिया और माइक्रोसॉफ्ट की सर्विस प्रयोग की जा सकती है। नोकिया एक्‍स में मेट्रो यूआई और एप्‍लीकेशन के लिए नोकिया का अपना ऐप स्‍टोर दिया गया है। एक तरह से देखा जाए तो नोकिया में एंड्रायड का जैलीबीन ओएस प्‍लेटफार्म दिया गया है। दूसरे फीचरों में नजर डालें तो नोकिया एक्‍स में ड्युल सिम सपोर्ट, 4 इंच की आईपीएस एलसीडी स्‍क्रीन दी गई है जो 480x800 रेज्‍यूलूशन सपोर्ट करती है।

पढ़ें: इन 12 तरीकों से लीजिए अपने फोन का बैकप

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

Nokia X

नोकिया एक्‍स में 4 इंच की डब्‍लूवीजिए स्‍क्रीन दी गई है जो 800×480 रेज्‍यूलूशन सपोर्ट करती है साथ में इसमें 1 गीगाहर्ट का क्‍वॉलकॉम स्‍नैपड्रैगन ड्युल कोर प्रोसेसर लगा हुआ है जो 512 एमबी रैम और 4 जीबी इंटरनल मैमोरी दी गई है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड स्‍लॉट की मदद से बढ़ा सकते हैं। एक्‍स में 5 मेगापिक्‍सल का कैमरा और 1,500 एमएएच की बैटरी दी गई है।

Nokia X plus

नोकिया एक्‍स प्‍लस में भी एक्‍स की तरह सभी फीचर दिए गए है। लेकिन इसमें 32 जीबी तक मैमोरी एक्‍पेंड की जा सकती है साथ में 1500 एमएएच बैटरी और लगी हुई है।

Nokia XL

नोकिया एक्‍स एल में 480x800 रेज्‍यूलूशन सपोर्ट 5 इंच की स्‍क्रीन दी गई है साथ में 768 एमबी रैम दी गई ह‍ै जो नोकिया एक्‍स से थोड़ी ज्‍यादा है। एक्‍स प्‍लस में 2000 एमएएच की बैटरी लगी हुई है।

Nokia android smartphone

नोकिया के तीनों स्‍मार्टफोन में एंड्रायड का ओपेन सोर्स एओएसपी वर्जन दिया गया है जिसमें गूगल प्‍ले से कोई भी एप्‍लीकेशन डाउनलोड नहीं कर सकते हैं लेकिन यूजर बाहर से कोई भी एंड्रायड एप्‍लीकेशन डाउनलोड कर सकता है। इसके अलावा नोकिया कुछ चुनिंदा देशों में 1 महिनें के लिए फ्री स्‍काइप एक्‍सेस भी दे रहा है साथ में यूजर 1 जीबी वन ड्राइव भी फ्री प्रयोग कर सकता है।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

फोन की स्‍क्रीन में 233 पिक्‍सल पर इंच सपोर्ट दिया गया है। नोकिया एक्‍स में 1 गीगाहर्ट का ड्युल कोर स्‍नैपड्रैगन एस 4 प्रोसेसर और 512 एमबी की रैम दी गई है इसके अलावा दूसरे फीचरों में नजर डालें तो फोन में 3 मेगापिक्‍सल का रियर कैमरा और 4 जीबी की

इंटरबिल्‍ड मैमोरी दी गई है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड स्‍लॉट की मदद से 32 जीबी तक एक्‍पेंड कर सकते हैं। कनेक्‍टीविटी ऑप्‍शनों में नजर डालें तो फोन में वाईफाई, जीपीएस, एजीपीएस, ऐज, जीपीआरएस, 3जी कनेक्‍टीविटी दी गई है बैटरी बैकप की बात करें तो इसके लिए नोकिया एक्‍स में 1500 एमएएच की बैटरी दी गई है जो 13 घंटे का टॉक टाइम और 2जी में 672 घंटे का स्‍टैंडबॉय टाइम देती है।

Please Wait while comments are loading...
यूपी चुनाव 2017: भाजपा ने जारी की 155 उम्मीदवारों की दूसरी सूची, राजनाथ सिंह के बेटे को टिकट
यूपी चुनाव 2017: भाजपा ने जारी की 155 उम्मीदवारों की दूसरी सूची, राजनाथ सिंह के बेटे को टिकट
खुशखबरी, अब बस 300 रुपए में खरीद सकेंगे सोना, जानें कैसे?
खुशखबरी, अब बस 300 रुपए में खरीद सकेंगे सोना, जानें कैसे?
Opinion Poll

Social Counting