चाइनीज़ फोन कम कीमत में दे रहे हैं सैमसंग और नोकिया से बेहतर फीचर

Posted by:

इंडियन मार्केट में चाइनीज़ कंपनियों का काफी पहले से बोलबाला रहा है, मोबाइल फोन मार्केट तो चाइनीज़ कंपनियों से भरा पड़ा है। हाल ही में चाइना की ओपो ने भी अपना पहला स्‍मार्टफोन एन 1 लांच किया था जिसमें दुनिया का पहला स्‍व्रिल कैमरा लगा हुआ है जो फ्रंट और रियर दोनों कैमरों का काम करता है।

लेकिन ये ओपो का हाईइंड स्‍मार्टफोन हैं, भारती में इंट्रीलेवल बाजार की मांग को देखते हुए कंपनी ने फाइंड 5 और नियो नाम से दो नए मिड रेंज स्‍मार्टफोन बाजार में उतारा है ओपो 5 फाइंड की कीमत 19,490 रुपए है वहीं नियो को 11,900 रुपए में लांच किया गया है। ओपो के नए स्‍मार्टफोन की टक्‍कर माइक्रोमैक्‍स, कार्बन के स्‍मार्टफोन से होगी क्‍योंकि इस रेंज में ये दोनों काफी दमदार खिलाड़ी हैं। आईए नीचे दी गई स्‍लाइड में देखतें हैं दोनों स्‍मार्टफोन में दिए गए कुछ फीचर।

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

फाइंड 5 दुनिया का पहला ऐसा स्‍मार्टफोन है जिसमें 441 पिक्‍सल पर इंच की स्‍क्रीन दी गई है जो 1080 पिक्‍सल सपोर्ट करती है।

फाइंड 5 मिनी का डिज़ाइन काफी स्‍लिम है। फोन का साइज 3.25 एमएम है जो इसे काफी हैंडी बनाता है।

फोन की स्‍क्रीन के ऊपर एक फ्लैश लाइट दी गई है आपके फोन में जैसे ही कोई मेल या फिर मैसेज आएगा ये लाइट फ्लैश होने लगेगी।

फोन में 13 मेगापिक्‍सल का कैमरा दिया गया है जो हाई क्‍वालिटी की फोटो कैपचरिंग करता है।

फोन के कैमरा लेंस में 5 लेयर कोटिंग दी गई है जिसमें अल्‍ट्रावॉयलेट और ब्‍लू ग्‍लास फिल्‍टर लगे हुए है साथ ही इसमें सीएमओएस सेंसर भी लगा हुआ है।

फाइंड 5 मिनी में बर्स्‍ट मोड दिया गया है जो 5 सेकेंड में 100 फोटो खींच सता है। इसके अलावा ये पहला ऐसा फोन है जिसके हार्डवेयर में एचडीआर सपोर्ट दिया गया है। 

फाइंड 5 में डिरैक एचडी साउंड क्‍वालिटी तकनीक दी गई है जो स्‍मार्टफोन में भी हाई क्‍वालिटी साउंड सपोर्ट देती है साथ में डॉल्‍बी मोबाइल 3.0 का फीचर भी दिया गया है।

फाइंड 5 मिनी में क्‍वॉलकॉमस्‍नैपड्रैगन एस 4 1.5 गीगाहर्ट क्‍वॉड कोर प्रोसेसर लगा हुआ है जो इसे हाईस्‍पीड प्रोसेसिंग पॉवर देता है। वहीं एड्रीनो 320 जीपीयू बेहतर ग्राफिक सपोर्ट देता है।

फाइंड 5 मिनी को वाईफाई डिस्‍प्‍ले तकनीक की मदद से आप अपनी टीवी से भी कनेक्‍ट कर सकते हैं और फोन का डेटा टीवी में देख सकते हैं।

फोन में नियर फील्‍ड कंप्‍यूनिकेशन यानी एनएफसी सपोर्ट दिया गया है जिसकी मदद से आप एक फोन से दूसरे फोन में आसानी से डेटा शेयर कर सकते हैं।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

Please Wait while comments are loading...
UP चुनाव 2017: कांग्रेस ने पहले और दूसरे चरण के लिए जारी की 41 उम्मीदवारों की लिस्ट
UP चुनाव 2017: कांग्रेस ने पहले और दूसरे चरण के लिए जारी की 41 उम्मीदवारों की लिस्ट
खुशखबरी, अब बस 300 रुपए में खरीद सकेंगे सोना, जानें कैसे?
खुशखबरी, अब बस 300 रुपए में खरीद सकेंगे सोना, जानें कैसे?
Opinion Poll

Social Counting