अाज तक के सबसे अनोखे दिखने वाले स्‍मार्टफोन

Posted by:

आप सोंच रहे होंगे क्‍या कोई फोन बदसूरत भी हो सकता है एक समय था जब मोटोरोला का रेजर अपनी स्‍लीक डिजाइन, क्रोम फिनिशिंग और फोल्‍डेबल स्‍क्रीन के लिए जाना जाता था लेकिन जैसे-जैसे समय गुजरता गया, नए डिजाइन और लुक के फोन बाजार में आ गए।

लेकिन कुछ कंपनियों ने इसी बीच ऐसे फोन बाजार में उतारे जो देखने में भले दूसरे फोनों से अलग लगते हों लेकिन लोगों को ये ज्‍यादा पसंद नहीं आए हिन्‍दी गिजबोट आज आपके लिए 10 ऐसे फोन्‍स लाया है जो दुनिया के सबसे बदसूरत फोनों कि लिस्‍ट शामिल हैं। इन हैंडसेटों में नोकिया, सैमसंग, एलजी के अलावा एचटीसी जैसी बड़ी कंपनियों के फोन भी शामिल हैं। तो चलिए देखते हैं इन फोन्‍स में दिए गए फीचर

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

बैंग एंड ओलूफसन सीरीन के डिज़ाइनरों ने ऑडियो के हिसाब से एक शानदार प्रोडेक्‍ट बनाया लेकिन फोन के लिहाज से ये मार्केट में चल नहीं पाया। ऊपर से जब ये फोन लांच हुआ था तो इसकी कीमत 75512 रुपए के करीब थी जो इसके फीचरों को देखते हुए काफी ज्‍यादा मानी गई, ऊपर से इसकी डिज़ाइन भी इतनी फ्रेंडली नहीं थी।

पी 9981 ब्‍लैकबेरी पोर्शे स्‍मार्टफोन भले ही अमीरों के लिए बनाया गया स्‍मार्टफोन हो लेकिन इसकी डिज़ाइन स्‍मार्टफोन लवरर्स को अपनी ओंर खींचने में कामयाब नहीं हो पाई पोर्शे देखने में काफी बड़ा बॉक्‍स के जैसे लगता है, इसके किनारे काफी पतले है।

483280 रुपए खर्च करने के बाद भी अगर आपको फोन में वो सब न मिले जिसके बारे में आप सोंच रहे हों तो फिर ऐसे फोन को लेने का क्‍या फायदा, एयसर एक लग्‍ज़री स्‍मार्टफोन है लेकिन डिजा़इन के मामले में ये उतना लग्‍ज़री नहीं दिखता जितना कीमत में हैं।

ये फोन धर्म और तकनीक का मिलाजुला संगम है जिससे डिज़ाइन के मामले में ये दूसरे फोन्‍स से पीछे रह गया। इसमें ड्युल सिम सपोर्ट के साथ एलसीडी स्‍क्रीन दी गई है।

बाक्‍स टाइप दिखने वाले मोटोरोला के फ्लिपआउट को उसकी डिज़ाइन की वजह से नहीं पसंद किया गया हालाकि कंपनी ने इसमें फ्लिप टाइप क्‍वार्टी कीबोर्ड दिया था जो इसे थोड़ा यूनीक बनाता है।

ये किसी हॉलिवुड मूवी में दिखाई जाने वाली फिक्‍शन वॉच से कम नहीं लगती जिसकी वजह से असल जिंदगी में इसकी डिज़ाइन लोगों को पसंद नहीं आई।

तोशीबा जी 450 को पब्‍लिक में यूज़ करने से अच्‍छा है आप इसे छुप कर यूज़ करें इसका डिज़ाइन किसी रिमोट कंट्रोल की तरह है जो देखने में काफी अजीब लगता है।

नाम से आपको ये फोन काफी खराब लग रहा होगा, 2006 में लांच हुए वर्जिन लोबस्‍टर के टेक्‍निकल फीचरों पर नजर डालें तो इसमें कैमरा और मोबाइल टीवी का फीचर दिया गया है। लेकिन डिज़ाइन के मामले में ये लोगों को पसंद नहीं आया।

कंपूलैब एक्‍सीडा ड्युल बूट स्‍मार्टफोन है जिसमें एंड्रायड और विंडो दोनों का मिला जुला रूप दिया गया है। इसमें 3.5 इंच की स्‍क्रीन और क्‍वार्टी कीबोर्ड भी लगा हुआ है।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

English summary
Over the years, we've had the pleasure to check out a great deal of well-designed, feature rich phones: the Samsung Galaxy S III, the iPhone 4S, the Motorola DROID RAZR, to name a few.
Please Wait while comments are loading...
सरेआम ब्वॉयफ्रेंड ने खोल दी हीरोइन की ब्रा, ऐसे छुपाती दिखीं ब्रेस्ट
सरेआम ब्वॉयफ्रेंड ने खोल दी हीरोइन की ब्रा, ऐसे छुपाती दिखीं ब्रेस्ट
पति सारी रात गायब रहने के बाद सुबह जब घर पहुंचा तो पत्नी ने गुस्से से कहा
पति सारी रात गायब रहने के बाद सुबह जब घर पहुंचा तो पत्नी ने गुस्से से कहा
Opinion Poll

Social Counting