अपने फोन में देखें दूसरे फोन का सेव डेटा

Posted by:

केरल की एक स्टार्टअप कंपनी लिवेयर्स टेक्नोलॉजी ने एक नया एप्लीकेशन 'फोनअवे' बनाया है। यह उपयोगकर्ताओं को अपने मोबाइल फोन से दूर से संपर्क करने में सक्षम बनाता है। फोनअवे एप्लीकेशन की मदद से यूजर अपने फोन से किसी दूसरे फोन या कंप्यूटर से संपर्क कर सकता है। एप्लीकेशन को गूगल प्ले से फ्री में डाउनलोड किया जा सकता है।

एप्‍लीकेशन को बनाने वाली कंपनी लिवेयर्स टेक्नोलॉजीज प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य इन्नोवेशन अधिकारी जसील अब्दुल रफीक ने कहा कि फोनअवे एप्लीकेशन एंड्रॉयड प्लेटफॉर्म में उपलब्ध है। भले ही आपका फोन आपके हाथ में न हो, फिर भी आप इस एप्लीकेशन के जरिए अपने फोन से संपर्क कर सकते हैं।

किसी भी फोन में इस एप्लीकेशन को इंस्टॉल करने के बाद इसमें किसी वैकल्पिक फोन नंबर को डाला जाता है और वैकल्पिक नंबर से फोन आप अपने फोन को एक्‍सेस कर सकते हैं। इसके लिए पासवर्ड का उपयोग करना होता है और पूर्व निर्धारित तरीके से वैकल्पिक फोन से फोन को एक खास संख्या में मिस्ड कॉल देनी पड़ती है या फिर इसे एक खास एसएमएस से एक्‍टीवेट कर सकते हैं। इसके बाद एप्लीकेशन और इंटरनेट संपर्क चालू हो जाता है और वैकल्‍पिक फोन से फोन के सभी आंकड़े लिए जा सकते हैं।

यदि आपका फोन खो जाए और वह साइलेंट मोड में हो, तो वैल्पिक फोन नंबर से इसकी रिंग बजाई जा सकती है और उसे खोजा जा सकता है। यही नहीं जीपीएस के माध्यम से फोन की स्थिति का भी पता लगाया जा सकता है, ताकि फोन के खो जाने की दशा में उसे खोजा जा सके।

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

Call Log Flier

फोनअवे में कॉल लॉग फिलटर की मदद से आप दूसरे फोन की कॉल चेक कर सकते हैं इसके अलावा आप फोन की लॉग लिस्‍ट को एसएमएस या फिर मेल भी कर सकते हैं।

Remote Ringer

अगर आपका फोन घर में कहीं खो गया है तो रिमोट रिंगर की मदद से आप अपने साइलेंट मोड फोन में भी दूसरे फोन की मदद से रिंग बजाकर उसे सर्च कर सकते हैं।

Contact Fetch

फोनअवे में कांटेक्‍ट फेच का फीचर दिया गया है जिसकी मदद से अपने दूसरे फोन की फोनबुक को एक्‍सेस कर सकते हैं।

Locate Phone

अगर आपका फोन कहीं गिर गया है तो अपने फोन को एप्‍लीकेशन की मदद से आप उसकी लोकेशन सर्च कर सकते हैं।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

Please Wait while comments are loading...
100 रुपए से कम के 18 लाख कर बकायादारों को राहत, सरकार ने माफ किया सबका टैक्स
100 रुपए से कम के 18 लाख कर बकायादारों को राहत, सरकार ने माफ किया सबका टैक्स
वैलेंटाइन डे पर झाड़ियों के पीछे मिले कपल का VIDEO वायरल, युवक ने की आत्महत्या
वैलेंटाइन डे पर झाड़ियों के पीछे मिले कपल का VIDEO वायरल, युवक ने की आत्महत्या
Opinion Poll

Social Counting