नरेंद्र मोदी ने लांच की MyGov वेबसाइट

Written By:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को एक वेबसाइट लांच की, जिसके जरिए जनता अपने विचार और सुझाव साझा करने के साथ-साथ देश के शासन में भागीदारी कर पाएगी। मोदी ने इस वेबसाइट की शुरुआत पर कहा, "सरकार में जन भागीदारी के बिना लोकतंत्र सफल नहीं हो सकता और यह भागीदारी सिर्फ चुनाव तक सीमित नहीं रहनी चाहिए। यह भागीदारी जनता की आकांक्षाओं और जरूरतों को पूरा करने के लिए होनी चाहिए।

पढ़ें: जरा सोंचिए अगर आपकी नाक लंबी और मुंह गायब हो जाए तो

उन्होंने कहा, "यह मंच जनता और सरकार के बीच की खाई पाटेगा। वेबसाइट 'माईगव' जनता, विशेषकर युवाओं को सरकार से जोड़ेगी ताकि ये देश के विकास में योगदान दे सकें। 'माईगव' पर कई थीम पर आधारित चर्चा होगी जहां कई लोग अपने विचार और सुझाव साझा करेंगे। इसके अतिरिक्त किसी भी तरह के विचार पर इस मंच पर चर्चा की जाएगी और इसके बाद रचनात्मक प्रतिक्रिया दी जा सकेगी।

नरेंद्र मोदी ने लांच की MyGov वेबसाइट

आम जनता इस पर दस्तावेज, केस स्टडीज, तस्वीरें, वीडियो और अन्य कार्य योजना अपलोड कर सकेगी। एक बयान के अनुसार, "माईगव' जनता को चर्चा करने और काम करने का अवसर देती है। नेशनल इंफोर्मेटिक्स सेंटर (एनआईसी), डिपार्टमेंट और इंफोर्मेशन टेक्नोलॉजी 'माईगव' का प्रबंधन करेंगे जो आम जनता को सुशासन से जोड़ेगी। केंद्रीस संचार एवं सूचना प्रौद्योगिकी, कानून एवं न्याय मंत्री रवि शंकर प्रसाद और वरिष्ठ सरकारी अधिकारी इस वेबसाइट के लांच के मौके पर मौजूद थे।

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए क करें हिन्दी गिज़बोट फेसबुक पेज
English summary
Prime Minister Narendra Modi on Saturday launched a website MyGov that aims to help citizens contribute in governance by giving their opinions and views on important issues like clean Ganga or skill development.
Please Wait while comments are loading...
पुणे टेस्ट मैच शुरू होते ही भारत ने तोड़ा पाकिस्तान का रिकॉर्ड
पुणे टेस्ट मैच शुरू होते ही भारत ने तोड़ा पाकिस्तान का रिकॉर्ड
12 शिवरात्रियों में से महाशिवरात्रि इतनी महत्वपूर्ण क्यों?
12 शिवरात्रियों में से महाशिवरात्रि इतनी महत्वपूर्ण क्यों?
Opinion Poll

Social Counting