फेसबुक-ट्वीटर पर आयी भारतीय रेल

Written By:

भारतीय रेल अब सोशल नेटवर्किंग साइट्स फेसबुक, ट्विटर और यू-टू्यूब में भी दौड़ेगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पहल से भारतीय रेल इन सभी सोशल नेटवर्किंग साइटों की मदद से आम नागरिकों की समस्‍या पर ध्‍यान देगी। इसके अलावा रेलवे ने 139 टोल फ्री नंबर भी शुरु कर दिया है जिसकी मदद से यात्री रेलवे से जुड़ी जानकारी पता कर सकेंगे। रेलमंत्री डीवी सदारंद गौड़ा ने रेल भवन में एक समारोह के दौरान इन सभी नए सोशल नेटवर्किंग प्‍लेटफार्म की घोषणा की। 

नए सोशल नेटवर्किंग प्‍लेटफार्म की मदद से यात्री ज्‍यादा से ज्‍यादा अपनी शिकायतें दर्ज करा सकेंगे साथ ही नई सुविधाओं के बारे में जानकारी हासिल कर सकेंगे। इसके अलावा उपभोक्‍ताओं के लिए नए नया नंबर 022-45015555 भी निकाला गया है जिसमें वे संसद में पेश हुए बजट को सुन सकेंगे। फिलहाल भारतीय रेलवे का टोल फ्री नंबर 139 काफी लोकप्रिय है लेकिन इसके लिए आपको साधारण कॉल चार्ज देने पड़ते हैं उम्‍मीद की जा रही है आने वाले समय में ये टॉल फ्री हो जाएगा। इसके अलावा रेलवे बजट 2014 में एक और महत्‍वपूर्ण घोषाणा की गई जिसके तहत ए क्‍लास ट्रेनों में वाईफाई की सुविधा के साथ वर्कस्‍टेशन की सुविधा भी दी जाएगी।

फेसबुक-ट्वीटर पर आयी भारतीय रेल

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए क करें हिन्दी गिज़बोट फेसबुक पेज
English summary
It has not been easy for the newly-formed government as it approaches its 100-day threshold. Surely, it is encountering numerous problems that were till now brushed under the carpet by its predecessors, creating an illusion of a people's government.
Please Wait while comments are loading...
योगी आदित्‍यनाथ पर पीएम मोदी के फैसले की आलोचना करने वाले न्‍यूयॉर्क टाइम्‍स को फटकार
योगी आदित्‍यनाथ पर पीएम मोदी के फैसले की आलोचना करने वाले न्‍यूयॉर्क टाइम्‍स को फटकार
बाइक पर ये बात न लिखवाएं, एंटी रोमियो पुलिस कर लेगी जब्त
बाइक पर ये बात न लिखवाएं, एंटी रोमियो पुलिस कर लेगी जब्त
Opinion Poll

Social Counting