जियो लैपटॉप प्री-बुकिंग शुरू, 5000 रु में घर पहुंचेगा लैपटॉप

Written By:

रिलायंस जियो टेलिकॉम सेक्टर में अपनी धाक जमा चुका है। बेहद कम समय में कंपनी के पास बड़े नंबर में सब्सक्राइबर हैं। कंपनी हर सेगमेंट में अपने झंडे गाढ़ना चाहती है। ऐसा हम जियो के टेलिकॉम सेक्टर में मचाए हुए तहलके को ध्यान में रखते हुए बोल रहे हैं।

जियो लैपटॉप प्री-बुकिंग शुरू, 5000 रु में घर पहुंचेगा लैपटॉप

अपनी 4जी सेवा से कंपनी पहले ही सभी का दिल जीत चुकी है। अब जियो अपनी डीटीएच सेवा और लैपटॉप को लेकर भी सुर्ख़ियों में है। इस महीने की शुरुआत से ही जियो के सस्ते लैपटॉप और डीटीएच को लेकर काफी खबरें सामने आई हैं। जियो डीटीएच की तो तस्वीरें भी इंटरनेट पर लीक हुई हैं। इसके बाद यूज़र्स को उम्मीद है कि कंपनी जल्द ही अन्य सेग्मेंट्स में अपनी सस्ती और बेहतर सेवाएं देंगी।

जियो की सभी सेवाओं को लेकर यूज़र्स में भी खासा उत्साह देखा गया है। इसी के चलते कई सारी फेक न्यूज़ हैं जो जियो के बारे में आ रही हैं। इन फेक न्यूज़ और स्कैम की संख्या बढ़ती ही जा रही है। ऐसी ही एक फेक साईट पर जियो के 4जी लैपटॉप की फेक लिस्टिंग स्पॉट की गई है। चलिए जानते हैं इस स्कैम के बारे में-

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

प्री-बुकिंग शुरू

रिलायंस जियो के 4जी लैपटॉप को लेकर कई तरह की फेक वेबसाइटें भी आ चुकी है लिस्टिंग जैसे http://www.buyredmi.com/jiolaptop/ जिसमें जियो लैपटॉप की प्री बुकिंग को लेकर पैसे देने की बात कही जा रही है। लेकिन इस तरह की वेबसाइटों के जरिए आपके कार्ड की डिटेल लीक हो सकती है इसलिए जब तक आधिकारिक रूप से कंपनी लैपटॉप की बुकिंग शुरु नहीं करती इस तरह की साइटों से बचे रहें।

कैश ऑन डिलीवरी

जब लैपटॉप के साथ जियो का नाम जुड़ जाता है, तो सभी को उम्मीद होती है कि यह अन्य की अपेक्षा बेहद सस्ता होगा। हालांकि 5,000 रुपए कुछ ज्यादा ही कम लगते हैं। इस स्कैम लिस्टिंग में दिखाया गया है कि जियो का लैपटॉप कैश ऑन डिलीवरी पर उपलब्ध होगा, वो भी केवल 5,000 रुपए में।

1टीबी हार्ड डिस्क

यूज़र्स का ध्यान खींच रही इस स्कैम साईट की लिस्टिंग में कहा गया है कि जो भी यूज़र इस लैपटॉप के लिए प्री-बुक करेंगे उन्हें 1टीबी हार्ड डिस्क और 4जीबी रैम दी जाएगी।

4जी सिम कार्ड स्लॉट

इस महीने की शुरुआत में रिलायंस जियो के लैपटॉप के बारे में कुछ जानकारियां सामने आई थीं। कहा गया था कि लैपटॉप एक 4जी सिम कार्ड स्लॉट के साथ पेश हो सकता है। साथ ही इसमें 4जी कनेक्टिविटी दी जा सकती है। लैपटॉप में 13.3 इंच का फुल एचडी डिस्प्ले और आस्पेक्ट रेश्यो 16:9 होने की बात कही गई है।

लैपटॉप में होंगी जियो एप्स

रिलायंस जियो के इस लैपटॉप के बारे में यह भी कहा जा रहा है कि यह बाएं ओर सिम कार्ड स्लॉट के साथ आएगा, साथ ही यह विंडोज़ 10 पर काम करेगा। इसके अलावा यह भी कहा जा रहा है कि इसमें जियो एप्स भी दी जाएंगी।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज



English summary
Reliance Jio 4G laptop pre-booking starts at Rs. 5,000, claims fake listing. Read more detail in Hindi.
Please Wait while comments are loading...
विधवा से पहले किया इश्क, फिर हुआ शक तो दी बेरहम मौत
विधवा से पहले किया इश्क, फिर हुआ शक तो दी बेरहम मौत
 सचिनः अ बिलियन ड्रीम्स प्रीमियर: सबकी नजर तेंदुलकर पर और तेंदुलकर की नजर बेटी सारा पर, क्यों?
सचिनः अ बिलियन ड्रीम्स प्रीमियर: सबकी नजर तेंदुलकर पर और तेंदुलकर की नजर बेटी सारा पर, क्यों?
Opinion Poll

Social Counting