एयरटेल की 12 सालों की मेहनत और जियो का 83 दिनों का कारनाम, ये है रिलायंस जियो

तेजी से आगे बढ़ रही रिलायंस जियो टेलिकॉम कंपनी ने एक रिकॉर्ड कायम कर लिया है। कंपनी अब 50 मिलियन सब्सक्राइबर का आंकड़ा पार कर चुकी है।

Written By:

रिलायंस जियो ने अपनी सफलता के झंडे गाड़ते हुए, कई रिकॉर्ड बना लिए हैं। एक अन्य रिकॉर्ड बनाते हुए रिलायंस जियो ने मात्र 83 दिनों में 50 मिलियन सब्सक्राइबर जोड़ लिए हैं। कंपनी को आंकड़ा छूने में तीन महीनों से भी कम का समय लगा है, जो कि बेहद शानदार है। मुकेश अंबानी ने जियो 4जी सेवा को सितंबर में लॉन्च किया था।

जियो के नाम पर हो रही इस धोखाधड़ी में, आप भी रहे सावधान!

एयरटेल की 12 सालों की मेहनत और जियो का 83 दिनों का कारनाम, ये है रिलायंस जियो

रिपोर्ट्स के मुताबिक जियो ने यह नया रिकॉर्ड कायम करते हुए, 5 सिंतबर से करीब हर मिनट 1000 कस्टमर जोड़े हैं। याने कि 6 लाख कस्टमर प्रति दिन। जियो दुनिया की सबसे तेजी से बढ़ने वाली कंपनी बन गई है।

एयरटेल पेमेंट बैंक में खाता खुलवाने से पहले जान लें ये जरुरी बातें

बता दें कि देश की सबसे बढ़ी टेलिकॉम कंपनी एयरटेल को 50 मिलियन सब्सक्राइबर्स तक पहुँचने में 12 सैलून का समय लगा था।

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

वेलकम ऑफर है सबसे शानदार

रिलायंस जियो ने अपने यूज़र्स के लिए जो वेलकम ऑफर उपलब्ध कराया है, वो सबसे शानदार है। कंपनी अपने इस ऑफर में फ्री 4जी इंटरनेट सेवा, फ्री वॉयस कॉलिंग, फ्री मैसेज आदि की सुविधा देती है। इस ऑफर के चलते कंपनी ने सबसे अधिक यूज़र्स को आकर्षित किया है।

4जी स्पीड

भारत में जहां लोग इससे पहले तक 3जी स्पीड का इस्तेमाल कर रहे थे उन्हें 4जी स्पीड मिली। यह वाकई में अन्य की अपेक्षा काफी बेहतर इंटरनेट आदि की सुविधा देती है। वहीँ देश में कई इलाकों में 3जी भी सही से नहीं था, अब उन सभी जगह जियो 4जी है।

नए स्मार्टफोन की बेस्ट ऑनलाइन डील्स के लिए यहाँ क्लिक करें

सस्ते टैरिफ प्लान

रिलायंस जियो की लॉन्च के साथ ही मुकेश अंबानी ने इसके टैरिफ प्लान भी पेश किए। इन प्लान्स को देख एक बार सभी हैरान थे, क्या वाकई इतने सस्ते प्लान मिलेंगे? लेकिन जल्द ही अन्य टेलिकॉम ने भी इसे समझा और अपने यूज़र्स के लिए सस्ते प्लान पेश करना शुरू किया।
जियो के टैरिफ प्लान, वेलकम ऑफर के समाप्त हो जाने के बाद ही इस्तेमाल किए जा सकेंगे।

100 मिलियन है टारगेट

रिलायंस जियो ने 83 दिनों में 50 मिलियन यूज़र्स का आंकड़ा छू लिया है। कंपनी ने तीन महीने से कम समय में ऐसा मुमकिन कर दिखाया है। यह दुनिया की सबसे तेजी से आगे बढ़ने वाली टेलिकॉम कंपनी बन गई है। आपको बता दें कि जियो का टारगेट इस वर्ष 100 मिलियन सब्सक्राइबर करने का था।

पहले महीने में जोड़ लिए थे 16 मिलियन सब्सक्राइबर

रिलायंस जियो की आधिकारिक लॉन्च 5 सितंबर को हुई थी। जिसके बाद करीब एक महीने के अन्दर जियो ने 16 मिलियन सब्सक्राइबर इक्कठा कर लिए थे।

एयरटेल को लगे थे 12 साल

देश की सबसे बढ़ी टेलिकॉम कंपनी एयरटेल को 50 मिलियन यूज़र्स जोड़ने में 12 सालों का समय लगा था। जो कि जियो ने केवल 83 दिनों में हासिल कर रिकॉर्ड कायम कर दिया है।

जल्द आ सकता है वेलकम ऑफर 2

खबरों की मानें तो जियो आने वाले समय में वेलकम ऑफर 2 पेश कर सकती है। जिसकी वैलिडिटी मार्च 2017 तक होगी। यह ऑफर, फिलहाल चल रहे वेलकम ऑफर के पूरे होने के बाद ही आएगा। हालाँकि कंपनी ने इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी है।

होम डिलीवरी

रिलायंस जियो ने कस्टमर को हो रही दिक्कतों को देखते हुए होम डिलीवरी की सेवा भी शुरू कर दी है। अब लोग बिना लाइनों में लगे इस 4जी सिम को घर बैठे पा सकते हैं।

नए स्मार्टफोन की बेस्ट ऑनलाइन डील्स के लिए यहाँ क्लिक करें


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज



English summary
Reliance jio has crossed 50 million subscriber in just 83 days Hindi News. Read more in detail.
Please Wait while comments are loading...
 वरमाला डालते हुए उतर गया दुल्हे का पायजामा, बारातियों के साथ दुल्हन की भी छूट गई हंसी, देखें Video
वरमाला डालते हुए उतर गया दुल्हे का पायजामा, बारातियों के साथ दुल्हन की भी छूट गई हंसी, देखें Video
 स्मृति ईरानी ने 'बेटा सरल' को किया बर्थ डे विश, देखिए क्या मिला जवाब
स्मृति ईरानी ने 'बेटा सरल' को किया बर्थ डे विश, देखिए क्या मिला जवाब
Opinion Poll

Social Counting