क्या आपको भी हो रही है जियो 4जी सिम पर ये दिक्कत?

रिलायंस जियो 4जी यूज़र्स को कंपनी की ओर से हर सेवा मुफ्त मिल रही है। लेकिन यूज़र्स को जियो की कॉलिंग में काफी समस्याएं आ रही हैं, जिसमें अब एक अन्य मुसीबत जुड़ गई है।

Written By:

रिलायंस जियो, देश में शायद ही कोई इंसान ऐसा हो जो इस टेलिकॉम सेवा के बारे में न जानता हो, या इसका नाम भी न सुना हो। कंपनी ने अपने वेलकम ऑफर के चलते पहले ही कई यूज़र्स को अपनी सेवा की ओर आकर्षित कर लिया है। कंपनी इस वेलकम ऑफर के जरिए यूज़र्स को फ्री और अनलिमिटेड वॉयस कॉल्स सेवा, फ्री और अनलिमिटेड एसएमएस सेवा और इसके साथ फ्री 4जी इंटरनेट डाटा उपलब्ध कराती है।

लिमिटेड हो चुकी हैं रिलायंस जियो की वॉयस कॉल!

क्या आपको भी हो रही है जियो 4जी सिम पर ये दिक्कत?

रिलायंस जियो 4जी यूज़र्स की मानें तो कंपनी की कॉलिंग सेवा में कॉल ड्राप और नो नेटवर्क जैसी कई समस्याएं आ रही हैं। जिससे कई बार यूज़र्स कॉल करने में असफल होते हैं। साथ ही जियो से अन्य नेटवर्क पर कॉल करना भी कई यूज़र्स के लिए मुश्किल होता है।

जल्द ही ये 5 बेहद जरुरी घोषणाएं करने वाला है रिलायंस जियो!

जियो यूज़र्स के सामने अब एक अन्य समस्या आ गई है, कहा जा रहा है कि रिलायंस जियो ने अपनी अनलिमिटेड वॉयस कॉल्स को अब लिमिटेड कर दिया है। जियो यूज़र्स अब एक कॉल के दौरान ज्यादा से ज्यादा 30 मिनट की ही बात कर सकते हैं। हालाँकि कॉल्स की संख्या पर कोई पाबंदी नहीं है।

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

लोगों को हो सकती है समस्या

जियो ने भले ही केवल कॉल का समय सिमित किया है, लेकिन इससे यूज़र्स को काफी दिक्कतें आ सकती हैं। मां लीजिए आप किसी से लम्बी बातें करते हैं, तो आपकी कॉल 30 मिनट के बाद खुद ही कट हो जाएगी।

जितनी चाहे उतनी कॉल्स कर सकते हैं

रिलायंस जियो ने अपनी वॉयस कॉल्स का समय सिमित किया है, लेकिन इससे आपकी कॉल की संख्या पर कोई असर नहीं पड़ेगा। आप जितनी चाहे उतनी कॉल्स कर सकते हैं।

इंटरनेट डाटा भी है सिमित

बता दें कि रिलायंस जियो का फ्री इंटरनेट डाटा भी लिमिटेड है। इसमें आप एक दिन में अधिक से अधिक 4जीबी तक डाटा इस्तेमाल कर सकते हैं। हालाँकि यह एक दिन के हिसाब से काफी ज्यादा है, आमतौर पर कोई भी एक दिन में इतना डाटा नहीं खर्चता है।

नए स्मार्टफोन की बेस्ट ऑनलाइन डील्स के लिए यहाँ क्लिक करें

एसएमएस अनलिमिटेड

रिलायंस जियो की मुफ्त सेवा वाले वेलकम ऑफर के तहत यूज़र्स को एसएमएस अनलिमिटेड मिलते हैं। साथ ही आप जियो एप्स के जरिए कई अन्य सेवाएं भी ले सकते हैं, जैसे म्यूजिक और मूवीज़ का मजा।

प्रीव्यू ऑफर में सब था अनलिमिटेड

रिलायंस जियो 4जी सिम के आधिकारी लॉन्च से पहले इस पर प्रीव्यू ऑफर उपलब्ध था, जो कि चुनिंदा स्मार्टफोन यूज़र्स के लिए था। इस ऑफर के तहत जियो कि सभी सेवाएं, इंटरनेट, कॉल्स, एसएमएस आदि अनलिमिटेड और फ्री था। लॉन्च के बाद यह वेलकम ऑफर में बदल गया है।

31 दिसंबर तक है सब कुछ मुफ्त

रिलायंस जियो का वेलकम ऑफर 31 दिसंबर तक के लिए वैलिड है। यानी कि जियो 4जी यूज़र्स इस साल के अंत तक जियो की सभी सेवाओं का मुफ्त लाभ उठा सकते हैं।

31 मार्च 2017 तक वेलकम ऑफर बढ़ाए जाने की खबर

रिलायंस जियो के वेलकम ऑफर के बारे में सबसे दिलचस्प बात जो हाल ही में सुनने में आई है वो यह है कि कंपनी अपना ऑफर अगले साल 31 मार्च तक बढ़ा सकती है।

नए स्मार्टफोन की बेस्ट ऑनलाइन डील्स के लिए यहाँ क्लिक करें


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज



English summary
Reliance jio users are facing another problem now Hindi. Read more in details.
Please Wait while comments are loading...
 वरमाला डालते हुए उतर गया दुल्हे का पायजामा, बारातियों के साथ दुल्हन की भी छूट गई हंसी, देखें Video
वरमाला डालते हुए उतर गया दुल्हे का पायजामा, बारातियों के साथ दुल्हन की भी छूट गई हंसी, देखें Video
 स्मृति ईरानी ने 'बेटा सरल' को किया बर्थ डे विश, देखिए क्या मिला जवाब
स्मृति ईरानी ने 'बेटा सरल' को किया बर्थ डे विश, देखिए क्या मिला जवाब
Opinion Poll

Social Counting