क्‍या है खास 24 लाख रुपए की सैमसंग QLED टीवी में,

Written By:

सैमसंग ने बैंगलूरु में एक ईवेंट के दौरान QLED टीवी की नई रेंज बाजार में पेश की है, ये टीवी न सिर्फ बेहतर ब्राइटनेस लेवल देती है बल्‍कि इनकी विजुअल क्‍वालिटी भी दूसरी HD टीवी से अच्‍छी है।

इसके अलावा इनका डिज़ाइन खासतौर से लिविंग रूम और ड्राइंग रूम को ध्‍यान में रखकर बनाया गया है ताकि ये आपके घर को खूबसूरत लुक दे सकें, टीवी के बैक को प्‍लेन रखा गया है ताकि दीवार में लगाने के बाद टीवी और दीवार के बीच कम से कम गैप रहे । नई टीवी रेंज को पिक्‍चर, स्‍टाइल और स्‍मार्ट के कंबीनेशन को ध्‍यान में रखते हुए पेश किया गया है।

क्‍या है खास 24 लाख रुपए की सैमसंग QLED टीवी में,

डिज़ाइन
टीवी के साइड काफी स्‍लिम है साथ में इसमें मेटल फिनिश दी गई है। सबसे अच्‍छी बात ये है टीवी के फ्रेम को 100 अलग-अलग डिलाइन के साथ उतारा गया है ताकि ग्राहक अपने फ्रेम को अपनी पसंद के हिसाब से चुन सकें साथ में एक खूबसूरत स्‍टूडियो स्‍टैंड भी विकल्‍प के तौर पर दिया गया है जिसे अलग से खरीदा जा सकता है।

क्‍या है खास 24 लाख रुपए की सैमसंग QLED टीवी में,

एडवांस तकनीक
QLED टीवी में सैमसंग ने क्‍वांटम डॉट का प्रयोग किया है जो ट्रू कलर कंबीनेशन देता है हालाकि इसके लिए आपके पास कंटेंट भी उसी क्‍वालिटी का होना चाहिए। देखने में स्‍क्रीन के कलर काफी उभरे हुए दिखते हैं लेकिन अगर स्‍लो इंटरनेट स्‍पीड के साथ टीवी में यू ट्यूब और दूसरे वेब कंटेंट देखेंगे तो ये उतना आकर्षक नहीं लगता।

इसके अलावा इसमें 100 % कलर वॉल्‍यूम दिया गया है जो साधारण हाइडेफिनेशन टीवी में 60 प्रतिशत के करीब मिलता है। साधारण टीवी के मुकाबले क्‍यू लिड में HDR 2000 का फंक्‍शन है जो बारीक से बारीक चीजों को भी क्‍लियर दिखाता है।

क्‍या है खास 24 लाख रुपए की सैमसंग QLED टीवी में,

स्‍टाइलिश रिमोट कंट्रोल
सैमसंग की क्‍यूलिड टीवी तकनीक के मामले में एडवांस तो हैं ही साथ में इन्‍हें कंट्रोल करने वाला रिमोट भी काफी स्‍टालिश है, ये फुल मेटल बॉडी का बना हुआ है। जिसमें बीस में वॉल्‍यूम कंट्रोल और चैनल बदलने का ऑप्‍शन दिया गया है। ये एक यूनीवर्सल रिमोट की तरह काम करता है यानी सेटअपबॉक्‍स, ब्‍लू रे या फिर अगर म्‍यूजिक सिस्‍टम कोई भी डिवाइस इस रिमोट कंट्रोल से ऑपरेट कर सकते हैं।

क्‍या है खास 24 लाख रुपए की सैमसंग QLED टीवी में,

ऑफर
सैमसंग QLED टीवी को तीन सीरीज में लांच किया गया है, Q9, Q8, Q7 जसमें 55 इंच, 65 इंच, 75 इंच और 88 इंच साइज ऑप्‍शन मिलेंगे। 2 मई से लेकर 21 मई के बीच इन्‍हें प्रीबुक कर सकते हैं। प्रीबुक करने पर आपको सैमसंग गैलेक्‍सी S8 प्‍लस स्‍मार्टफोन फ्री में दिया जाएगा।

कीमत
क्‍यू लिड टीवी के दाम 3,14,900 रुपए से शुरु होकर 24,00,900 रुपए के बीच हैं।



English summary
Today, Samsung Electronics launched its flagship premium line-up of QLED TVs in India. The company has also showcased its innovative TV, "The Frame".
Please Wait while comments are loading...
Opinion Poll

Social Counting

Opinion Poll