नोकिया को पछाड़ सैमसंग बनी नं 1 स्‍मार्टफोन कंपनी

Posted By:

सैमसंग ने नोकिया को पीछे छोड़ते हुए भारत के टॉप सबसे ज्‍यादा फोन बेचने वाले शहरों में अपना नाम दर्ज किया है। हाल ही में किए गए एक सर्वे में सैमसंग फोन की सेल दूसरे स्‍मार्टफोन के मुकाबले काफी अधिक हुई है ये सर्वे जीएफके निल्‍सन ने 50,000 से ज्‍यादा आबादी वाले करीब 793 शहरों में किया गया है। सर्वे के अनुसार फोन ब्रिकी में सैमसंग की भागीदारी 31.4 फीसदी है जबकि नोकिया की 30.1 फीसदी रही है।

नोकिया को पछाड़ सैमसंग बनी नं 1 स्‍मार्टफोन कंपनी

जबकि वैल्‍यू के हिसाब से देखें तो सैमसंग की हिस्‍सेदारी 42.2 फीचर रही है जबकि सैमसंग के मुकाबल नोकिया की हिस्‍सेदारी मात्र 20.7 फीसदी है। मार्केट जानकारों का कहना है की सैमसंग की गैलेक्‍सी सीरीज में कंपनी को भारत में एक नई पहचान दी जिससे बाजार में सैमसंग की हिस्‍सेदारी भी बढ़ी, जसमें से सैमसंग गैलेक्‍सी ग्रांड और सैमसंग एस 3 ने तो कई रिकार्ड भी तोड़ दिए।

पढ़ें: भारत से पहले कहां लांच हुआ सैमसंग गैलेक्सी एस4

सैमसंग ने एस3 के बाद हाल ही में अपना एस 4 स्‍मार्टफोन भी भारत में लांच कर दिया है, एस 4 को लांच करने से पहले सैमसंग को नोकिया के विंडो स्‍मार्टफोन से कड़ी टक्‍कर मिल रही थी, ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है सैमसंग के नए एस 4 से भारत के अलावा दूसरे देशों में भी सैमसंग की हिस्‍सेदारी बढ़ेगी।

Please Wait while comments are loading...
7th pay commission: केन्द्रीय कर्मचारियों को उम्मीद से अधिक मिला HRA
7th pay commission: केन्द्रीय कर्मचारियों को उम्मीद से अधिक मिला HRA
एकतरफा प्यार में पागल आशिक ने  काटा भोजपुरी सिंगर सोनी सिन्हा का गला
एकतरफा प्यार में पागल आशिक ने काटा भोजपुरी सिंगर सोनी सिन्हा का गला
Opinion Poll

Social Counting