स्‍टेट बैंक ऑफ इंडिया ने लांच की विंडो स्‍मार्टफोन फ्रीडम एप्‍लीकेशन

Posted by:

एंड्रायड स्‍मार्टफोन के लिए फ्रीडम एप्‍लीकेशन लांच करने के बाद स्‍टेट बैंक ऑफ इंडिया ने विंडो स्‍मार्टफोन के लिए फ्रीडम एप्‍प लांच की है। 2011-2012 में एसबीआई ने एंड्रायड फ्रीडम एप्‍लीकेशन लांच की थी।

फ्रीडम एप्‍लीकेशन की मदद से यूजर फंड ट्रांसफर, बिल पेमेंट, चेक बुक कैंसिलेशन, रिचार्ज और डीटीएच रिर्चाज जैसे कई काम बड़ी आसानी से कर सकता है। जिन लोगों का एकाउंट स्‍टैट बैंक में है और वे विंडो डिवाइस का प्रयोग कर रहे हैं तो फ्रीडम एप्‍प उनके बड़े काम की है इससे उन्‍हें बार-बार बैंक जाने की कोई जरूरत नहीं वे रास्‍ते में ही छोटे मोटे काम आसानी से निपटा सकता है।

कैसे प्रयोग करें एसबीआई की फ्रीडम एप्‍लीकेशन

एप्‍लीकेशन को प्रयोग करने से पहले आपको अपना यूजर आईडी और डिफॉल्‍ट एमपीआईएन पिन डालना होगा।

इसके लिए आप 9223440000 में MBSREG लिखकर एसएमएस करें

जैसे ही आप एसएमएस करेंगे आपके मोबाइल पर आपको डिफॉल्‍ट एमपीआईएन पिन मिल जाएगा जिसे रीसेट करके आप अपना नया पिन सेट कर सकते हैं।

रजिस्‍ट्रेशन पूरा हो जाने के बाद आप किसी भी एसबीआई ब्रांच में जाए और वहां पर मोबाइल बैंकिंग का रजिस्‍ट्रेशन कराएं या फिर किसी भी एसबीआई एटीएम में जाकर सबसे पहले मोबाइल रजिस्‍ट्रेशन ऑप्‍शन चुनें फिर मोबाइल रजिस्‍ट्रेशन पर क्लिक करें और वहा अपना 10 अंको वाला मोबाइल नंबर लिखें इसके बाद बैंक ब्रांच में जाकर अपना रजिस्‍ट्रेशन फार्म भरें और उसे सबमिट कर दें ताकि आपकी मोबाइल बैकिंग सेवा एक्‍टीवेट हो जाए।

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए क करें हिन्दी गिज़बोट फेसबुक पेज
Please Wait while comments are loading...
क्या कहते हैं बूचड़खानों के हिंदू मालिक?
क्या कहते हैं बूचड़खानों के हिंदू मालिक?
इलाहाबाद। भड़के डिप्टी CM केशव बोले सस्पेंशन नहीं जेल भेजे जाएंगे अफसर
इलाहाबाद। भड़के डिप्टी CM केशव बोले सस्पेंशन नहीं जेल भेजे जाएंगे अफसर
Opinion Poll

Social Counting