सेल्फी के चक्कर में तोड़ दी मूर्ती

Written By:

सेल्फी लेने की दीवानगी इस हद तक बढ़ती जा रही है कि इटली में एक शख्स ने सेल्फी लेने के चक्कर में बेशकीमती ऐतिहासिक कलाकृति ही क्षतिग्रस्त कर दी।

पढ़ें:जानिए वाट्स एप की 5 बेहतरीन टिप्‍स

इटली के क्रेमोना शहर में स्थित एक ऐतिहासिक इमारत लोगिया डेई मिलिटी पैलेस घूमने आए दो पर्यटक सेल्फी लेने के चक्कर में वहां मौजूद ग्रीक के मिथकीय नायक हरक्यूलिस की बेशकीमती संगमरमर की प्रतिमा के ऊपर चढ़ गए।

सेल्फी के चक्कर में तोड़ दी मूर्ती

दोनों इस चक्कर में 'स्टेच्यू ऑफ द टू हरक्यूलिस' नाम की इस प्रतिमा का मुकुट ही तोड़ बैठे। विशेषज्ञ अब इसकी जांच करने में लगे हैं कि क्रेमोना का प्रतीक बन चुकी इस प्रतिमा के क्षतिग्रस्त मुकुट की क्या मरम्मत की जा सकती है।

पढ़ें: वाट्स एप का नया अपडेट, डिजाइन के साथ बदले आईकॉन

दोनों पर्यटकों की पहचान सार्वजनिक नहीं की गई है, हालांकि उनके खिलाफ मामला चलाया जा सकता है। इस बेशकीमती प्रतिमा में हरक्यूलिस की दो मूर्तियां शहर के प्रतीक को पकड़े हुए खड़ी हैं तथा क्षतिग्रस्त ताज शहर के प्रतीक के ऊपर लगा हुआ था।

किसी बेशकीमती ऐतिहासिक कलाकृति के पर्यटकों द्वारा क्षतिग्रस्त किए जाने की यह पहली घटना नहीं है। कुछ ही महीने पहले कैलिफोर्निया की दो महिला पर्यटकों ने रोम की बेहद मशहूर ऐतिहासिक इमारत 'कोलेसियम' में कथित तौर पर अपने नामों के पहले अक्षर खोदे और उसके साथ अपनी सेल्फी खींची।

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए क करें हिन्दी गिज़बोट फेसबुक पेज
Read more about:
English summary
The terrible combination of tourists and selfies is causing chaos once again after two tourists shattered a priceless Italian Hercules statue.
Please Wait while comments are loading...
7 करोड़ से ज्‍यादा ग्राहकों के लिए रिलायंस जियो लाएगा नया ऑफर
7 करोड़ से ज्‍यादा ग्राहकों के लिए रिलायंस जियो लाएगा नया ऑफर
हाजीपुर: ऐसा क्या हुआ कि सुहागरात पर ही पत्नी के पैर पकड़कर रोने लगा पति, जानिए वजह?
हाजीपुर: ऐसा क्या हुआ कि सुहागरात पर ही पत्नी के पैर पकड़कर रोने लगा पति, जानिए वजह?
Opinion Poll

Social Counting