गोवा सरकार की 6 वेबसाइट हैक

Written By:

गोवा सरकार की छह और आधिकारिक वेबसाइट मंगलवार को फिलिस्तीन के किसी सर्वर से हैक कर ली गईं। पुलिस ने यह जानकारी दी। तीन सप्ताह पहले ही राज्यपाल की आधिकारिक वेबसाइट पाकिस्तान के किसी सर्वर से हैक की गई थी।

मुख्य निर्वाचन आयुक्त, भू-आलेख, सार्वजनिक आपूत्र्ति, सूचना का अधिकार एवं स्थानीय नगर निगम परिषद जैसे विभागों की आधिकारिक वेबसाइट मंगलवार को हैक की गई हैं। गोवा पुलिस साइबर सेल के एक अधिकारी ने आईएएनएस को बताया कि एहतियात के तौर पर सभी वेबसाइट को बंद कर दिया गया है। अधिकारी ने कहा, "सभी वेबसाइटों को फिलिस्तीन के किसी सर्वर से हैक किया गया है।

गोवा सरकार की 6 वेबसाइट हैक

हमारा अनुमान है कि ये हैकर समूह फिलिस्तीन का है। इससे पहले राज्यपाल की आधिकारिक वेबसाइट 24 अक्टूबर को हैक की गई थी, जिसके बाद वेबसाइट का संचालन आंशिक रूप से ही किया जा रहा है। पिछले साल जुलाई महीने में राज्य सरकार के वेब पोर्टल भी किसी पाकिस्तानी साइबर विशेषज्ञ ने हैक कर लिए थे और सरकारी विभागों की 13 वेबसाइटों के साथ छेड़छाड़ की गई थी। पुलिस ने तब वेबसाइट हैकिंग के पीछे एचफोरएक्सओआर एचयूएसएसवाई नामक समूह का हाथ होने की बात कही थी।

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए क करें हिन्दी गिज़बोट फेसबुक पेज
English summary
Seven Goa government departmental websites were taken offline on Monday as a precautionary measure with server shut-down based on the advice of the National Informatics Centre (NIC) after some suspicious traffic was detected on the server.
Please Wait while comments are loading...
सीएम आदित्यनाथ ने बदला मौर्य का विभाग, 3 मंत्रियों के विभाग भी बदले
सीएम आदित्यनाथ ने बदला मौर्य का विभाग, 3 मंत्रियों के विभाग भी बदले
'जब मैं सीएम बनूंगा तो सरकारी कार्यालयों को गंगा जल से धुलवाऊंगा'
'जब मैं सीएम बनूंगा तो सरकारी कार्यालयों को गंगा जल से धुलवाऊंगा'
Opinion Poll

Social Counting