सोनी एक्‍सपीरिया टी 2 अल्‍ट्रा: मिड रेंज का एक बेहतरीन हैंडसेट

Written By:

सोनी ने एक्‍सपीरिया टी 2 अल्‍ट्रा जनवरी के महिने में लांच किया था इसी समय मोटोरोला का मोटो जी भी बाजार में आया था। सोनी एक्‍सपीरिया टी 3 अल्‍ट्रा इस रेंज का बेहतरीन स्‍मार्टफोन कहा जा सकता है, इसके कई कारण है जैसे फोन की डिज़ाइन, बड़ी स्‍क्रीन, एनएफसी जैसे फीचर और भी बहुत कुछ आइए जरा बारीकी से नजर डालते हैं टी 2 अल्‍ट्रा में दिए गए फीचरों पर

देखने में कैसा है टी 2 अल्‍ट्रा
सोनी का डिज़ाइन कांसेप्‍ट ज्‍यादातर हैंडसेट में एक सा ही है, इसी तरह से टी 2 अल्‍ट्रा में भी स्‍लीक फिनिशिंग के साथ साइड में वाल्‍यूम, पॉवर बटन और माइक्रोएसडी कार्ड स्‍लॉट दिया गया है। फोन के दूसरे साइड में ऊपर की तरफ दो सिम स्‍लॉट दिए गए हैं यानी फोन में सभी पोर्ट बाहर की ओंर दिए गए हैं जिसकी वजह से दूसरे स्‍मार्टफोन की तरह इसमें कार्ड निकालने या फिर सिम निकालने में दिक्‍कत नहीं होती । टी 3 अल्‍ट्रा मार्केट में 3 कलर ऑप्‍शन के साथ उपलब्‍ध है ब्‍लैक, व्‍हाइट और परपल सभी कलर में फोन क्‍लासी लुक देता है। फोन के बैक में लम्‍बा स्‍पीकर ग्रील दिया गया है साथ ही ऊपर ओंर फ्लैश, रियर कैमरा लगा हुआ है।

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

सोनी का डिज़ाइन कांसेप्‍ट ज्‍यादातर हैंडसेट में एक सा ही है, इसी तरह से टी 2 अल्‍ट्रा में भी स्‍लीक फिनिशिंग के साथ साइड में वाल्‍यूम, पॉवर बटन और माइक्रोएसडी कार्ड स्‍लॉट दिया गया है। फोन के दूसरे साइड में ऊपर की तरफ दो सिम स्‍लॉट दिए गए हैं यानी फोन में सभी पोर्ट बाहर की ओंर दिए गए हैं जिसकी वजह से दूसरे स्‍मार्टफोन की तरह इसमें कार्ड निकालने या फिर सिम निकालने में दिक्‍कत नहीं होती । टी 3 अल्‍ट्रा मार्केट में 3 कलर ऑप्‍शन के साथ उपलब्‍ध है ब्‍लैक, व्‍हाइट और परपल सभी कलर में फोन क्‍लासी लुक देता है। फोन के बैक में लम्‍बा स्‍पीकर ग्रील दिया गया है साथ ही ऊपर ओंर फ्लैश, रियर कैमरा लगा हुआ है।

टी 2 अल्‍ट्रा में क्‍वॉलकॉम का स्‍नैपड्रैगन 400 क्‍वॉड कोर प्रोसेसर लगा हुआ है जो 1.4 गीगाहर्ट की स्‍पीड से रन करता है साथ में 305 एड्रीनो ग्राफिक कार्ड की वजह से इसमें गेम्‍स भी स्‍मूदली रन करते हैं। इसके अलावा 8 जीबी की इंटरनल मैमोरी दी गई है जिसमें से 4.68 जीबी यूजर प्रयोग कर सकता है क्‍योंकि बाकी मैमोरी में दूसरी सॉफ्टवेयर और ऐप इंस्‍टॉल हैं। फोन की मैमोरी 32 जीबी बढ़ाने के लिए माइक्रोएसडी कार्ड स्‍लॉट दिए गए हैं।

टी 2 अल्‍ट्रा में 13 मेगापिक्‍सल का मेन कैमरा दिया गया है जो 1080 पिक्‍सल क्‍वालिटी की वीडियो रिकार्डिंग करता है। वहीं फ्रंट में सेल्‍फी के लिए 1.1 मेगापिक्‍सल रेज्‍यूलूशन वाला कैमरा दिया गया है। सैमसंग और एलजी के मुकाबले टी 2 अल्‍ट्रा में कई मोड दिए गए हैं लेकिन इनकी आपको ज्‍यादा जरूरत नहीं पड़ेगी। फोन में बैकग्राउंड डीफोकस मोड दिया गया है जो एक साथ दो तस्‍वीरें लेता है, फोन का फोकस उतना अच्‍छा है एक तरह से फोन के कैमरे को एवरेज कैमरा कहा जा सकता है। वहीं अगर आप सेल्‍फी खींचने के शौकीन हैं तो टी 2 अल्‍ट्रा बिल्‍कुल न लें क्‍योंकि इसमें दिया गया सेकेंडरी कैमरा 1.1 मेगापिक्‍सल का है

टी 2 अल्‍ट्रा में एंड्रायड का 4.3 जैलीबीन ओएस दिया गया है जिसे आप किटकैट ओएस में अपग्रेड कर सकते हैं। सोनी ने इसमें स्‍वाइप अनलॉक दिया है जो विंडो फोन की याद दिलाता है। प्री लोडेड सॉफ्टवेयरों में नजर डालें तो इसमें मैकेफी सिक्‍योरिटी, स्‍मार्ट कनेक्‍ट, नियो रीडर, स्‍केच, ऑफिस सूट, पिक्‍सलर एक्‍सप्रेस जैसे कई दूसरी सॉफ्टवेयर दिए गए हैं।

फोन को प्रयोग करने में कई तरह की छोटी-छोटी दिक्‍कतों का सामना करना पड़ा जैसे इसमें दिए गए डिफॉल्‍ट ब्राउजर में को प्रयोग करने पर कई बार स्‍क्रीन लैग करना शुरु कर देती है, फोन की ऑडियो क्‍वालिटी इतनी अच्‍छी नहीं है जैसा उम्‍मीद की जा रही थी। फोन में दिया गया वीडियो प्‍ले 1080 पिक्‍सल वाले वीडियो प्‍ले नहीं कर सकता।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

फीचर
टी 2 अल्‍ट्रा में क्‍वॉलकॉम का स्‍नैपड्रैगन 400 क्‍वॉड कोर प्रोसेसर लगा हुआ है जो 1.4 गीगाहर्ट की स्‍पीड से रन करता है साथ में 305 एड्रीनो ग्राफिक कार्ड की वजह से इसमें गेम्‍स भी स्‍मूदली रन करते हैं। इसके अलावा 8 जीबी की इंटरनल मैमोरी दी गई है जिसमें से 4.68 जीबी यूजर प्रयोग कर सकता है क्‍योंकि बाकी मैमोरी में दूसरी सॉफ्टवेयर और ऐप इंस्‍टॉल हैं। फोन की मैमोरी 32 जीबी बढ़ाने के लिए माइक्रोएसडी कार्ड स्‍लॉट दिए गए हैं।

कैमरा
टी 2 अल्‍ट्रा में 13 मेगापिक्‍सल का मेन कैमरा दिया गया है जो 1080 पिक्‍सल क्‍वालिटी की वीडियो रिकार्डिंग करता है। वहीं फ्रंट में सेल्‍फी के लिए 1.1 मेगापिक्‍सल रेज्‍यूलूशन वाला कैमरा दिया गया है। सैमसंग और एलजी के मुकाबले टी 2 अल्‍ट्रा में कई मोड दिए गए हैं लेकिन इनकी आपको ज्‍यादा जरूरत नहीं पड़ेगी। फोन में बैकग्राउंड डीफोकस मोड दिया गया है जो एक साथ दो तस्‍वीरें लेता है, फोन का फोकस उतना अच्‍छा है एक तरह से फोन के कैमरे को एवरेज कैमरा कहा जा सकता है। वहीं अगर आप सेल्‍फी खींचने के शौकीन हैं तो टी 2 अल्‍ट्रा बिल्‍कुल न लें क्‍योंकि इसमें दिया गया सेकेंडरी कैमरा 1.1 मेगापिक्‍सल का है

सॉफ्टवेयर
टी 2 अल्‍ट्रा में एंड्रायड का 4.3 जैलीबीन ओएस दिया गया है जिसे आप किटकैट ओएस में अपग्रेड कर सकते हैं। सोनी ने इसमें स्‍वाइप अनलॉक दिया है जो विंडो फोन की याद दिलाता है। प्री लोडेड सॉफ्टवेयरों में नजर डालें तो इसमें मैकेफी सिक्‍योरिटी, स्‍मार्ट कनेक्‍ट, नियो रीडर, स्‍केच, ऑफिस सूट, पिक्‍सलर एक्‍सप्रेस जैसे कई दूसरी सॉफ्टवेयर दिए गए हैं।

परफार्मेंस
फोन को प्रयोग करने में कई तरह की छोटी-छोटी दिक्‍कतों का सामना करना पड़ा जैसे इसमें दिए गए डिफॉल्‍ट ब्राउजर में को प्रयोग करने पर कई बार स्‍क्रीन लैग करना शुरु कर देती है, फोन की ऑडियो क्‍वालिटी इतनी अच्‍छी नहीं है जैसा उम्‍मीद की जा रही थी। फोन में दिया गया वीडियो प्‍ले 1080 पिक्‍सल वाले वीडियो प्‍ले नहीं कर सकता।

<center><iframe width="100%" height="510" src="//www.youtube.com/embed/HsNanSMPqbE" frameborder="0" allowfullscreen></iframe></center>

Please Wait while comments are loading...
पत्नी ने व्‍हाट्सएप पर शेयर किया नपुंसक पति का 'राज', हत्या के बाद खुदकुशी
पत्नी ने व्‍हाट्सएप पर शेयर किया नपुंसक पति का 'राज', हत्या के बाद खुदकुशी
500 रुपये के नए नोट पर उठे सवाल, वाशिंग मशीन में धुलने से उड़ गया रंग
500 रुपये के नए नोट पर उठे सवाल, वाशिंग मशीन में धुलने से उड़ गया रंग
Opinion Poll

Social Counting