स्टीव जॉब्स ने मार्क जुकरबर्ग से कहा इस मंदिर में जाओ सारे कष्‍ट दूर होंगे

बात उस समय की है जब फेसबुक की हालत खराब थी मार्क जुकरबर्ग को कुछ समझ नहीं आ रहा था उस समय स्‍टीव जॉब्‍स ने उन्‍हें ये सलाह दी थी...

Written By:

ये कहानी उन दिनों की है जब फेसबुक सोशल मीडिया की दुनिया में आगे बढ़ने की कोशिश में लगा हुआ था, फेसबुक के संस्‍थापक मार्क जुकरबर्ग में हाल में भारत दौरे के दौरान भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपनी कुछ बाते साझा की थी,

जिसमें मार्क ने उस सलाह के बारे में बताया जो उन्‍हें स्‍टीवजॉब्‍स ने दी थी जिसके बाद मार्क को फेसबुक के ग्रोथ रेट को बढ़ाने में काफी मदद मिली।

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

.

मार्क जुकरबर्ग जब भारत आए थे तो उन्‍होंने पूरे एक महिने यहां बिताए इसी दौरान उस मंदिर में गए जहां पर जाने के लिए स्‍टीव जॉब्‍स ने जाने की सलाह दी थी।

.

मार्क जुकरबर्ग की जुबान सुने तो "बात उन दिनों की है जब फेसबुक की हालत सही नहीं थी उसे कई लोग खरीदने की कोशिश में लगे हुए थे उस समय मैं स्‍टीव जॉब्‍स से मिलने पहुंचा उस समय उन्‍होंने कहा जो तुम्‍हारा लक्ष्‍य है उस पर विश्‍वास करो और भारत में जाकर उस मंदिर के दर्शन करो जिस में वो एपल के लिए गए थे। "

.

उसी के बाद मार्क पंतनगर के लिए निकल पड़े जो नैनीताल से 65 कि.मी दूर है, इसी के बाद वे नीम करौरी आश्रम भी गए जो नैनीताल में कैची घाम आश्रम में बना हुआ है।

.

नीम करौरी के बारे में अगर आप नहीं जानते है तो हम आपको थोड़ा बता देते हैं, 1973 में नीम करोरी बाबा का देहांत हुआ था लेकिन अमेरिका और विदेशों में उनके लाखों अनुयायी है जो भारत में उनके आश्रम आते हैं उनमें से स्‍टीव जॉब्‍स भी एक है जिन्‍हे एपल कंपनी खोलने की प्रेरणा उन्‍हीं से मिली थी।

.

इसके अलावा एक्‍ट्रेस जुलिया राबर्ट भी उनकी बहुत बड़ी अनुयायी हैं। मार्क ने कहा 10 साल पहले उन्‍होंने स्‍टीव जॉब्‍स की बात मानकर उस मंदिर के दर्शन किए थे और आज फेसबुक कहा हैं वो सब जानते हैं।

.

ये सभी बाते सुनकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मुस्‍कुराए और मार्क जुकरबर्ग से बोले तुम उस मंदिर में कितनी मन्‍नतों से गए थे और अब देखों तुम कहा हो।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

English summary
steve jobs suggest mark zuckerberg to visit indian temple. revealed to Narendra Modi how a trip to an Indian temple, on the urging of Late Steve Jobs, might have played a crucial role in Facebook's massive success.
Please Wait while comments are loading...
 क्या आप के घर में भी मेड बनाती है खाना, अगर हां तो जरूर देखें ये VIDEO
क्या आप के घर में भी मेड बनाती है खाना, अगर हां तो जरूर देखें ये VIDEO
मुफ्ती-मोदी की मुलाकात आज, खत्म हो सकता है PDP-BJP गठबंधन
मुफ्ती-मोदी की मुलाकात आज, खत्म हो सकता है PDP-BJP गठबंधन
Opinion Poll

Social Counting