काम करने की 20 ऐसी जगह जहां सब नौकरी करना चाहेंगे

Written By:

अगर आपके आसपास का माहौल अच्‍छा हो तो काम करने में भी मन करता है। वैसे भी एक कहावत तो आप सबने सुनी होगी काम करने की जगह अगर अच्‍छी होगी तो काम भी अच्‍छा होगा, इसीलिए अगर आप बड़ी बड़ी आईटी कंपनियों के ऑफिसों को देखेंगे तो यहां पर वो सारी सुविधाएं मौजूद रहती हैं जो आपके काम के साथ आपके मूड को भी अच्‍छा रखें।

पढ़ें: क्‍या करें अगर आपका फोन चार्ज नहीं हो रहा ?

जैसे दीवारों पर मोटीवेट करने वाला कलर, साफ सुथरा माहोल यहां तक कई ऑफिसों में अपना एक किचन भी होता है जहां पर जाकर आप अपनी पसंद की चाय व काफी बना सकते हैं। हम आपको आज कुछ ऐसी ही कंपनियों के ऑफिस दिखाएंगे जिन्‍हें देखकर आपका मन भी यहां पर काम करने का होने लगेगा। इनमें फेसबुक, गूगल जैसी कंपनियां शामिल हैं।

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

एयरबीएनबी

एयरबीएनबी ऑफिस

ब्‍लूमबर्ग

ब्‍लूमबर्ग ऑफिस

इटीएसवाई

इटीएसवाई ऑफिस

फैब

फैब ऑफिस

फेसबुक

फेसबुक ऑफिस

ग्रावकर

ग्रावकर ऑफिस

ग्रुपऑन

ग्रुपऑन ऑफिस

स्‍काइप

स्‍काइप ऑफिस

सीमलेस

सीमलेस ऑफिस

टंबलर

टंबलर ऑफिस

Shoreditch, London

गेमिंग कंपनी माइंड कैंडी के इस ऑफिस में हर चीज को एक खिलौने के रूप में बनाया गया है। यहां का स्‍टाफ जब चाहें कहीं भी खेल सकता है। ये बेस्‍ट गेमिंग ऑफिस है।

Manchester

ये एक सर्वर होस्‍टिंग कंपनी है जिसमें स्‍टॉफ को काफी महत्‍व दिया जाता है जिसका नतीजा यहां तक सभी एक टीम वर्क की तरह काम करते हैं।

Kensal Rise, London

इसे फ्रूटी टॉवर के नाम से भी जाना जाता है इस ऑफिस के अंदर नकली घास के अलावा पिकनिक बेंच और टेलिफोन बूथ बने हुए हैं।

Soho, London

रेड बुल लंदन हेडक्‍वार्टर की डिजाइन जंप स्‍टूडियों ने बनाई है जिसमें मॉर्डन डिज़ाइन के अलावा फन का भी ध्‍यान रखा गया है।

Oxford Street, London

नाइक का ये लंदन ऑफिस दुनिया के सबसे खूबसूरत ऑफिसों में गिना जाता है। यहां पर आप हर दीवार में एक टीवी और स्‍पोर्ट इक्‍यूपमेंट पाएंगे।

Edinburgh

वर्जिन मनी का ये एडिनबर्ग हेडक्‍वार्टर ग्रेट ब्रिटेन के बेहतरीन ऑफिसों में से एक है जो अपने आर्किटेक डिज़ाइन के लिए जाना जाता है।

London

लंदन की The Engine Group कम्‍यूनिकेशन कंपनी का ऑफिस दूसरे ऑफिसों से थोड़ा अलग है इसके कमरे कार्क से बने हुए है साथ ही इसमें बैठने के लिए सभी जगह सकुर्लर सीटिंग पॉड बनाए गए हैं।

London

बैकिंग ग्रुप का ये ऑफिस 217,500 स्‍क्‍वॉयर फुट एरिया में फैला हुआ है इसमें कुल 6 फ्लोर हैं। पूरे ऑफिस में ब्राइट कलर का प्रयोग किया गया है।

Shoreditch, London

मदर यूके की दिग्‍गज एडवरटाइजिंग कंपनी है जिसका ऑफिस शहर के सबसे जानदार ऑफिसों में गिना जाता है। पूरी कंपनी के लोग एक दूसरे के सामने बैठते हैं जिससे ज्‍यादा बेहतर तरीके से टीम वर्क हो पाता है।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

English summary
We've toured hundreds of tech companies; some offices are much cooler than others.
Please Wait while comments are loading...
एक शख्‍स ने करण जौहर को कहा नपुंसक तो मिला करारा जवाब
एक शख्‍स ने करण जौहर को कहा नपुंसक तो मिला करारा जवाब
शाहरुख खान बोले- 'पजामा भी बेचना पड़े तब भी खरीद लूं धोनी जैसा खिलाड़ी'
शाहरुख खान बोले- 'पजामा भी बेचना पड़े तब भी खरीद लूं धोनी जैसा खिलाड़ी'
Opinion Poll

Social Counting