ये हैं दुनियां के सबसे मजबूत गैजेट जिन्‍हें आप कहीं भी प्रयोग कर सकते हैं

Posted by:

हम आज उस युग में जी रहे हैं जहां पर गैजेटों की भरमार है, इन गैजेटों ने हमारी जिंदगी जहां एक ओंर आसान बना दिया है वहीं ये हमारी अब एक जरूरत बन चुके हैं। हम बात करेंगे आज कुछ ऐसे गैजेटों की जो कठिन से कठिन परिस्‍थितियों में भी हमारे काम आते हैं जैसे वाटरप्रूफ कैमरा हुआ या फिर डस्‍टप्रूफ स्‍मार्टफोन जिसमें पानी और धूल का कोई असर नहीं होता।

पढें: लैपटॉप के लिए 5 जरूरी ऐसेसरीज

वैसे इस तरह के गैजेट अक्‍सर वे लोग प्रयोग करते हैं जो थोड़ा एडवेंचर पसंद करते हैं जैसे रॉक क्‍लाइमिंग करना, या फिर सी डाइविंग करना। लेकिन आप भी इन गैजेटों को खरीद सकते हैं। हम आपको आज कुछ ऐसे ही टफ गैजेटों के बारे में बताएंगे। इनमें डेल का E6400 लैपटॉप, सोनिम XP1 मोबाइल, CX स्‍विस मिलिट्ररी वॉच और छाता तक शामिल है जिसे तोड़ना कोई आसान काम नहीं हैं।

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

Dell Latitude E6400

डेल के लेटिट्यूट के ई 6400 लैपटॉप को मिलिट्री में प्रयोग होने वाले मेटेरियल से बनाया गया है जो इसे साधारण लैपटॉप के मुकाबले काफी मजबूत बनाता है। इसके अलावा इसमें पानी और धूल का कोई असर नहीं होता।

Sonim XP1 Mobile Phone

आपका फोन कितनी बार गिरा होगा या फिर उसकी स्‍क्रीन में कितने स्‍क्रेच होंगे शायद ये बताना आपके लिए काफी मुश्‍किल होगा। लेकिन सोनिम एक्‍सपी 1 स्‍क्रेच और फोन गिरने का कोई डर नहीं क्‍योंकि कंपनी के अनुसार इसमें कभी कोई स्‍क्रेच नहीं लग सकता है साथ ही गिरने पर इस फोन में कुछ भी असर नहीं होगा। कंपनी इसके लिए एक्‍सपी 1 में लाइफटाइप गारंटी भी देती है।

CX Swiss Military Watch

स्‍विस वॉच का नाम तो आपने सुना ही होगा। सीएक्‍स मिलिट्री वॉच पानी में 20,000 फीट की गहराई में भी चलती रहती है। इसके अलावा स्‍विस वॉच में शॉटगन ब्‍लॉस्‍ट का कोई असर नहीं होता। यहां तक अगर इस घड़ी को आप प्‍लेन से नीचे फेंक भी देंगे तो इस पर कोई असर नहीं होगा।

IoSafe

अगर आप अपने इलेक्‍ट्रॉनिक डेटा को लाइफ टाइम सेव करना चाहते हैं तो आईओ सेफ स्‍टोरेज डिवाइस आपके जरूरी डाक्‍यूमेंट को 1550 डिग्री की गर्मी में भी सेफ रखता है। इसके अलावा पानी के अंदर 30 फीट की गहराई में भी आईओसेफ में कोई असर नहीं होता। आप इसमें 1.5 टीबी डेटा सेफ रख स‍कते हैं।

Olympus Mju Tough

ओलम्‍पस का मूजू पानी के अंदर 20 फीट में भी काम करता रहता है। इसके साथ 10 डिग्री की गर्मी में भी कैमरा आराम से प्रयोग किया जा सकता है। कैमरे में लगा प्रोटेक्‍टिव केस 20 फीट की ऊंचाई से इसे गिरने पर बचाता है।

Unbreakable Umbrella

देखने में ये भले आपको साधारण छाते की तरह लगे लेकिन इस छाते को तोड़ना कोई आसान काम नहीं हैं इसे रियल डिफेंस ने बनाया है ये आपको न सिफ पानी से बचाएगा बल्‍कि छोटे मोटे पत्‍थरों से भी आपकी रक्षा कर सकता है।

 

 

Excursion LS4 Torch

ये कोई साधारण टार्च नहीं है बल्‍कि इसमें पानी और धूल को कोई असर नहीं होता, लिड लाइट इस टार्च में 10,000 घंटे तक पॉवर देने की क्षमता है।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

Please Wait while comments are loading...
वैलेंटाइन डे पर झाड़ियों के पीछे मिले कपल का VIDEO वायरल, युवक ने की आत्महत्या
वैलेंटाइन डे पर झाड़ियों के पीछे मिले कपल का VIDEO वायरल, युवक ने की आत्महत्या
100 रुपए से कम के 18 लाख कर बकायादारों को राहत, सरकार ने माफ किया सबका टैक्स
100 रुपए से कम के 18 लाख कर बकायादारों को राहत, सरकार ने माफ किया सबका टैक्स
Opinion Poll

Social Counting