ऑनलाइन बिज़नस के ये आईडिया आपको बना सकते हैं अमीर..!

Written By:

हर किसी का ख्वाब होता कि वह लाइफ में सक्षम बने और अमीर भी। यही पैसा कमाने के लिए कई लोग अपना बिज़नस शुरू करते हैं। लेकिन बिज़नस शुरू करने के लिए काफी रुपए इंवेस्ट करने होते हैं। साथ ही एक रिस्क भी बना रहता है। लेकिन यदि आप ऑनलाइन बिज़नस की सोच रहे हैं। तो यह काफी फायदेमंद हो सकता है।

ट्विटर के जरिए आईएस कर रहा है नई भर्तियाँ..!
ऑनलाइन बिज़नस में न ही ज्यादा रुपए इंवेस्ट करने होते हैं न ही ज्यादा रिस्क होता है। क्योंकि आपका बिज़नस ऑनलाइन है। आप अधिक से अधिक कस्टमर तक पहुँच सकते हैं और कहीं से भी अपना काम आकर सकते हैं। थोड़ी बहुत जानकारी, कम्युनिकेशन स्किल्स, वेबसाइट आदि के साथ कोई भी अपना ऑनलाइन बिज़नस शुरू कर सकता है।

किसी और का व्हाट्सएप अकाउंट हैक करना है, फॉलो करें ये आसान स्टेप्स..!

यदि आपको लगता है कि आप भी ऑनलाइन बिज़नस करने केलिए तैयार हैं, तो लीजिए ये हैं कुछ कारगर आइडियाज जो ऑनलाइन बिज़नस में आपको खूब रुपए कमाने के काम बेहद काम आएंगे।

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

1- डोमेन खरीदना व बेचना

कई लोग पैसा कमाने के लिए डोमेन को खरीदने और फिर बेचने का भी काम करते हैं। दरअसल कई लोग रजिस्ट्रेशन मूल्य या उससे भी कम में डोमेन खरीद लेते हैं। इसके बाद वह उसे अधिक दाम में अपन फायदे के लिए लोगों को बेचते हैं। इसके लिए Afternic.com, Sedo.co.uk पर जाकर यह देख सकते हैं कि कौन से नाम व डोमेन अधिक प्रचलित हैं।

2-ब्लॉगिंग

यदि आप लिखने के शौकीन हैं और आपको लिखना बेहद पसंद है तो अपना खुद का ब्लॉग शुरू कर सकते हैं। ब्लॉग बनाने के लिए कोई टेक्निकल नॉलेज की जरुरत नहीं है, यह काफी आसान है। ब्लॉग में लिखते हुए ध्यान रखें की आप क्या लिख रहे हैं। कुछ समय बाद आप अपनी ऑडियंस बना चुके होंगे। इसके बाद शुरू हो जाएगा आपके मुनाफे और रुपए कमाने का समय।

3-पेड राइटिंग

यदि ब्लॉग बनाना व उसे हैंडल करना आपको थोड़ा ज्यादा लगता है लेकिन आप लिखना नहीं छोड़ना चाहते हैं, तो आप दूसरी साइट्स के लिए लिख सकते हैं। जिसके लिए वो साइट्स आपको पैर पोस्ट के लिए कीमत भी देंगी। ऐसे में आप अपनी राइटिंग भी जारी रख सकते हैं और रुपए भी कम सकते हैं।

4-विज्ञापन

यदि आप किसी वेबसाइट या ब्लॉग के मालिक हैं तो आप विज्ञापन के जरिए भी रुपए कम सकते हैं। आपको बस अपनी साईट का कुछ भाग विज्ञपन के लिए इस्तेमाल करना हॉग।

5-फोटोज बेचना

यदि आपको फोटो खींचना पसंद है और आप फोटोग्राफी जानते हैं तो आप अच्छा पैसा कम सकते हैं। इसके लिए आप अच्छी तसवीरें खींचें और उन्हें ऑनलाइन बेच कर अच्छी कीमत कमाएं।

6-वर्चुअल असिस्टेंट

वर्चुअल असिस्टेंट किसी भी अन्य असिस्टेंट की तरह ही काम करते हैं। उनका काम एक असिस्टेंट या सेक्रेटरी के काम की तरह ही होता है। बस वो अपने घर से या जहाँ भी इंटरनेट कनेक्शन हो वहां से काम करते हैं।

7- दूसरों के लिए रिसर्च करना

यदि आपको लिखने का शौक नहीं है और न ही फोटोग्राफी में कोई दिलचस्पी है तो कोई बात नहीं। ऑनलाइन रुपए कमाने के और भी कई विकल्प हैं। यदि आपके पास हफ्ते में कुछ घंटे का समय अधिक है तो आप उस समय को दूसरों के लिए रिसर्च करने में बिता सकते हैं। यह पैसा कमाने का अच्छा जरिया है। कई कंपनियां रिसर्च के लिए मदद ढूंढती हैं।

8-अपने खुद के ब्रांड बेचना

यदि आप क्रिएटिव हैं और आपको लगता है कि आपकी क्रिएटिविटी आपके काम आ सकती है व दूसरों को भी पसंद आ सकती है तो आप अपने खुद के ब्रांड को बेचिए। अपने डिजाईन को साइट्स पर अपलोड करें यदि वह कसी को पसंद आते हैं तो कंपनी उन डिजाईन को प्रोडक्ट के ऊपर लगाकर बेचेगी और आपको अपना कमीशन भी मिलेगा।

9-वेब डिजाइनिंग

यदि आपको वेब डिजाइनिंग आती है तो फिर आप आराम से रुपए कम सकते हैं। हर बैठकर अपना खुद का वेब डिजाईन का बिज़नस शुरू कर सकते हैं या तो अन्य के लिए ऑनलाइन काम कर सकते हैं।

10-यूट्यूब

यदि आपकी कोई वेबसाइट है या ब्लॉग है तो आप उसे यूट्यूब पर प्रोमोट कर सकते हैं। ऐसा करने से आपकी साईट पर ट्रैफिक बढ़ेगा।

हिंदी गिज़बॉट

टेक्नोलॉजी से जुड़ी ख़बरों के लिए पढ़ें हिंदी गिज़बॉट या लाइक करें हमारा फेसबुक पेज।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

English summary
Business is good way of earning good money. but it has some risks also. If you want you can do online business, These online business ideas can make a lot money.
Please Wait while comments are loading...
शहीदी दिवस: 1931 में आज ही के दिन दी गई थी भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरू को फांसी
शहीदी दिवस: 1931 में आज ही के दिन दी गई थी भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरू को फांसी
 आधार से लिंक करवाना होगा पैन कार्ड, नहीं तो हो जाएगा कैंसिल
आधार से लिंक करवाना होगा पैन कार्ड, नहीं तो हो जाएगा कैंसिल
Opinion Poll

Social Counting