इन बातों से सबक लें सेल्फी के शौक़ीन, दिल देहला देंगी ये घटनाएं..!

Written By:

सेल्फी लेने की लत को अब शौक नहीं नशा कहने का समय आ गया है। वो भी ऐसा नशा जो कभी आपकी जान भी ले सकता है। इसे यदि सबसे घातक नशा कहें तो भी गलत नहीं होगा। ये लत इंसान को धीरे धीरे नहीं बल्कि कुछ ही पलों में ख़त्म कर सकती है। यही कारण है कि चंद समय में सेल्फी ने कई लोगों की जानें ले ली है।

अब व्हाट्सएप पर आसानी से शेयर करें हैवी फाइल्स..!

सेल्फी के इस बढ़ते खुमार को देखते हुए साल 2013 में इस शब्द को ऑक्सफ़ोर्ड डिक्शनरी में भी शामिल कर लिया गया। इसके बाद बाजारों में खास सेल्फी लेने के लिए सेल्फी स्टिक और सेल्फ स्पून जैसे गैजेट्स भी आने लगे।

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ बाप और 14 महीने की बेटी का ये इंटरव्यू..!

सेल्फी लेना कोई बुरी बात नहीं, लेकिन इसके चक्कर में अपनी जान को जोखिम में डाल देना जरुर बेवकूफी है। ऐसी बेवकूफी जिसकी कीमत कई लोगों को उनकी जान देकर चुकानी पड़ी है। हाल ही में मुंबई में हुई एक घटना ने फिर सेल्फी के शौकीनों को हिला कर दिया है।

ऑनलाइन डेटिंग करने का मन है तो इससे पहले ये बातें जान लें

नीचे स्लाइडर में जानें सेल्फी से जुडी कुछ ऐसी घटनाएं जो लोगों के लिए महंगी साबित हुई-

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

मुंबई में हुआ यह हादसा

कॉलेज की तीन छात्राएं तरन्नुम, कस्तूरी और नाजिया सुबह करीब 11 बजे मुंबई के बांद्रा बैड स्टैंड पहुंची। समुद्र की लहरों के साथ तीनों सेल्फी लेने लगी तभी उनका पैर फिसला और वह तीनों समुद्र में जा गिरी। पास ही में मौजूद एक युवक रमेश ने जब तीनों को डूबता देखा तो उनकी मदद के लिए कूद पड़ा। उसने दो लड़कियों को तो बचा किया लेकिन तीसरी लड़की तरन्नुम को वह नहीं ढूंढ पाया और खुद भी लापता हो गया। लड़कियों की यह छोटी सी लापरवाही जानलेवा साबित हुई।

अमेरिका की घटना

अमेरिका में एक आदमी जहरीले सांप के साथ सेल्फी लेने की कोशिश कर रहा था। उसी कोशिश में सांप ने उस आदमी को डस लिया।

एमपी की घटना

एमपी में वैभव हंसवार नाम का युवक वीएचपी और बजरंग दल की शौर्य यात्रा के दौरान किसी अन्य के एयरगन के साथ सेल्फी लेने लगा। इसी दौरान वैभव ने कैमरे के बटन की जगह बंदूक का ट्रिगर दब दिया और एयरगन का छर्रा वैभव के गले में जा लगा।

मुंबई की घटना

सेल्फी लेना उस 14 साल के साहिल को तब भारी पड़ गया जब वह सेल्फी लेने मालगाड़ी के ऊपर चढ़ गया। उसी दौरान साहिल 25 हजार वाल्ट करंट वाली बिजली की तारों की चपेट में आ कर बुरी तरह जल गया।

नागपुर की घटना

नागपुर के मंगरुंड गाँव में करीब 11 युवक तलब के पास पिकनिक मनाने के लिए निकले। कुछ युवक नाव से तलब में घुमने लगे तभी उन्होंने सेल्फी लेने की कोशिश की। इसी कोशिश में नाव एक तरफ झुकी और पलट गयी। साथी युवकों ने उनमें से एक को तो बचा लिया लेकिन अन्य वहां डूब गए।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

Read more about:
English summary
Selfie incidents are increasing everyday. People who are so fond of taking selfies are ready to take any kind of risk for it. these selfie incident will leave you in shock.
Please Wait while comments are loading...
राजस्थान: काम ना पूरा करने पर स्कूल में टीचर ने छात्रा को दी गंदी सजा
राजस्थान: काम ना पूरा करने पर स्कूल में टीचर ने छात्रा को दी गंदी सजा
'प्रधानमंत्री जी गंगा मैया की कसम खाइए कि यूपी में बिजली आ रही कि नहीं'
'प्रधानमंत्री जी गंगा मैया की कसम खाइए कि यूपी में बिजली आ रही कि नहीं'
Opinion Poll

Social Counting