जानिए ऐसे फैक्‍ट्स जो सिर्फ एंड्रायड यूजर ही यूज़ कर सकते हैं

Written By:

क्‍या कभी आपने सोचा हैं आईओएस, विंडो के अलावा कई दूसरे मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्‍टम है लेकिन इनमें से एंड्रायड ओएस ही इतना क्‍यों पॉपुलर हैं। क्‍योंकि इसमें ढेरों फीचरों के अलावा आसान इंटरफेज़ दिया गया है जिसे सभी आसानी से यूज़ कर सकते हैं।

एंड्रायड की देखा देखी कई दूसरे ओएस भी अपना प्‍लेटफार्म आसान बनाने में लगे हुए हैं इसके लिए वे कई नए एक्‍टेंशन और थर्ड पार्टी ऐप सपोर्ट का फीचर दे रहे हैं। मगर फिर भी एंड्रायड में कुछ ऐसे फीचर दिए गए हैं जो आपको किसी दूसरे ओएस में नहीं मिलेंगे।

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

Smarten up your home screen

आईओएस और एंड्रायड में सबसे बंड़ा अंतर है कस्‍टमराइजेशन, एंड्रायड में आप होम स्‍क्रीन लांचर इंस्‍टॉल करके होम स्‍क्रीन बदल सकते हैं जबकि आईओएस एस में ऐसा नहीं कर सकते ।

Automate everything

आईफोन में आप IFTTT इंस्‍टॉल करके उसे ऑटोमेट कर सकते हैं लेकिन एंड्रायड में Tasker और Llama जैसी ऐप की मदद से आप अपने फोन ज्‍यादा बेहतर तरीके से यूज़ कर सकते हैं।

Make calls easier

फोन चाहे जितने भी एडवासं क्‍यों न हो जाएं कॉलिंग एक ऐसा फीचर है जिसके दम पर उसे फोन कहा जाता है। आईफोन में कॉल करने से पहले आपको नंबर सर्च करना पड़ेगा इसके बाद कॉल करने का ऑप्‍शन आएगा लेकिन एंड्रायड फोन में Dialer+ जैसी ऐप की मदद से आप या तो फोन नंबर या फिर नाम से यूजर को सीधे कॉल कर सकते हैं।

Smarter SMS

कॉल की तरह आप एसएमएस सर्विस भी एंड्रायड में कस्‍टमराइज़ कर सकते हैं जैसे हैलो एसएमएस की मदद से आप अपने फोन को नाइट मोड में सेट कर सकते हैं इसके अलावा इंटरनेट की मदद से इंसटेंट मैसेजिंग कर सकते हैं।

Download Torrents

एंड्रायड में ढेरों लीगल टोरेंट ऐप मौजूद है जिन्‍हें आप फ्री डाउनलोड करने के बाद कई सॉफ्टवेयर फ्री डाउनलोड कर सकते हैं।

A full-fledged media centre

एंड्रायड टैबलेट और स्‍मार्टफोन में ढेरों मीडिया प्‍लेयर मिल जाएंगे, वहीं दूसरे ओएस में आपको कुछ सलेक्‍टेड मीडिया प्‍लेयर ही मिलेंगे।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

Please Wait while comments are loading...
 क्या आप के घर में भी मेड बनाती है खाना, अगर हां तो जरूर देखें ये VIDEO
क्या आप के घर में भी मेड बनाती है खाना, अगर हां तो जरूर देखें ये VIDEO
मुफ्ती-मोदी की मुलाकात आज, खत्म हो सकता है PDP-BJP गठबंधन
मुफ्ती-मोदी की मुलाकात आज, खत्म हो सकता है PDP-BJP गठबंधन
Opinion Poll

Social Counting