प्‍यास लगने पर पेड़ भी करेगा ट्विट "मुझे प्‍यास लगी है"

Posted by:

हम सभी इस बात को जानते हैं कि टेक्नोलॉजी आज बहुत आगे निकल चुकी है। एटम बम से लेकर गैजेट्स जो हमारे काम आते हैं। ये यूज़र पर निर्भर करता है कि वह कैसे इसे इस्तेमाल करता है। अब आप सोशल मीडिया को ही देख लें। हम चाहें तो उसे एक ऐसे प्लेटफार्म की तरह यूज कर सकते हैं कि उससे जागरुकता फैले। लोगों क कुछ अच्छा या कुछ नया पता चले। और अगर हम चाहें तो उसे बुरे फ़ैलाने के लिए भी यूज कर सकते हैं।

प्‍यास लगने पर पेड़ भी करेगा ट्विट

साइंस ने अब एक ऐसा गैजेट बनाया है जो हमारे पेड़-पौधों की मदद करेगा। जी हाँ! इस गैजेट की मदद से यदि कोई पेड़-पौधे को पानी की जरुरत है तो वह एक ट्वीट करेगा। यह ट्वीट मिलेगा उस व्यक्ति को जो उन पौधों का ध्यान रखता है। है न कमाल की बात! बोटैनिकल वह कंपनी है जो इस आईडिया पर कार्यरत है। यह कंपनी काफी लम्बे समय से इस पर काम कर रही है। कंपनी का मकसद इंसान और नेचर के बीच कनेक्शन को बनाए रखने का है। क्योंकि हमें पता है कि पेड़-पौधे हमारे लिए कितने जरुरी और फायदेमंद हैं।

इन 10 वजह से आपको बंद कर देना चाहिए फेसबुक का इस्तेमाल

ऐसे करता है कार्य
इसमें एक सेंसर है। जो कि यह देखता है कि पौधा जिस मिट्टी में है उसमें कितना moisture है। इससे पता चलेगा कि पौधे को कितना पानी पानी चाहिए। इसके बाद पौधे से एक मेसेज उसके मालिक तक पहुँच जाएगा।

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए क करें हिन्दी गिज़बोट फेसबुक पेज
Read more about:
English summary
Technology has made so many things easy for us. but now hare is something for plants as well. thirsty plants will now tweet when they would need water.
Please Wait while comments are loading...
SBI अकाउंट होल्डर्स के खाते से काटे जा रहे हैं 990 रुपए, जानें क्यों?
SBI अकाउंट होल्डर्स के खाते से काटे जा रहे हैं 990 रुपए, जानें क्यों?
यूपी विधानसभा चुनाव 2017:  तीसरे चरण का मतदान खत्म, 61.16 % वोटिंग
यूपी विधानसभा चुनाव 2017: तीसरे चरण का मतदान खत्म, 61.16 % वोटिंग
Opinion Poll

Social Counting